Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 17-23 October 2022: गणेशजी की कृपा से खुलेंगे इन 4 राशियों की किस्मत के बंद ताले

Weekly Horoscope 17-23 October 2022 साप्ताहिक राशिफल 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2022: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं आने वाला सप्ताह किन राशियों के लिए शुभ होने वाला है और किन राशियों के लिए नई चुनौतियां लेकर आने वाला है।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Jyoti Jaiswal Published on: October 12, 2022 20:41 IST
Weekly Horoscope 17-23 October 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Weekly Horoscope 17-23 October 2022 साप्ताहिक राशिफल 17 अक्टूबर से 23 अक्टूबर 2022: अक्टूबर का नया हफ्ता शुरू होने वाला है और आने वाला सप्ताह कुछ राशियों की किस्मत के दरवाजे खोलने वाला है वहीं कुछ राशियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं किन राशियों के लिए ये सप्ताह लकी है और किन राशियों के लिए चुनौती से भरा।

 

Ahoi Ashtami 2022: संतान की लंबी आयु के लिए इस दिन रखा जाएगा अहोई अष्टमी का व्रत, जानें शुभ मुहूर्त और विधि

मेष राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की इस सप्ताह आप शिक्षा, बच्चों, जोखिम भरे क्षेत्रों में निवेश, मनोरंजन और प्रेम संबंधों पर पैसा खर्च करेंगे। सप्ताह भर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और आपका आत्मविश्वास भी कम नहीं होगा। सप्ताह के मध्य में आप आत्मविश्वास से अपने शत्रुओं और खर्चों पर नियंत्रण रखेंगे। यात्रा आपको आनंद देगी। आप अपने खर्चों और प्रतियोगी परीक्षाओं का प्रबंधन करने की योजना बना सकते हैं। बाजार की कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए मार्केटिंग योजना को आकार देने में आप एक अच्छे रणनीतिकार साबित हो सकते हैं। सप्ताह के बाकी दिनों में आप अपने वैवाहिक जीवन में काफी उलझे रहेंगे। भाग्य और जीवनसाथी की सलाह आपको अधिक लाभ कमाने में मदद करेगी। पार्टनर भी आपसे खुश रहेंगे। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अच्छे संबंध बन सकते हैं। इससे आपके दांपत्य जीवन में खुशियां बढ़ सकती हैं।

वृषभ राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में संकेत हैं कि आप अपनी मां के स्वास्थ्य और अपने वाहन और घर के रखरखाव पर पैसा खर्च करेंगे। अपने पैतृक स्थान पर जाने की संभावना हो सकती है, लेकिन कुछ मानसिक समस्याओं के कारण आप खुश नहीं रहेंगे। आपके मूड में तेजी से बदलाव की समस्या सामने आ सकती है। आपको सलाह दी जाती है कि इस समय कोई नया काम न करें और यात्राओं पर जाने से भी बचें और धैर्य रखें ताकि अनावश्यक मानसिक तनाव आप पर हावी न हो। सप्ताह के मध्य में संभावना है कि आप अपने बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य पर पहले की तुलना में अधिक पैसा खर्च करेंगे। जुआ, लॉटरी, शेयर बाजार और सट्टा गतिविधियों में निवेश करने के लिए यह एक अनुकूल समय है। आपका भावनात्मक जुड़ाव मजबूत बना रहेगा। सप्ताह के अंतिम भाग में आपका पैसा मुकदमेबाजी से जुड़े मामलों और स्वास्थ्य समस्याओं को सुलझाने में भी खर्च होगा। बैंकरों को इस समय रिश्वत देने से बचना होगा। अवैध गतिविधियों में लिप्त होने से बचें।

angal Gochar 2022: दिवाली के बाद इन 5 राशियों के लोग हो जाएं सतर्क, इस दिन से शुरू होगा भारी समय

मिथुन राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में आपकी सामाजिक गतिविधियां उच्च स्तर पर होंगी। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। बेहतर सामाजिक संबंधों के कारण आपकी कार्य कुशलता में भी सुधार होगा। परिवार के सदस्यों, रिश्तेदारों और दोस्तों की मदद से आपकी कार्यक्षमता बेहतरीन रहेगी। यह पूरा सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए अनुकूल रहेगा। सप्ताह के मध्य में आप मानसिक दबाव और तनाव का अनुभव करेंगे, इसका कारण आपकी पारिवारिक संपत्ति का मामला होगा। सप्ताह के शेष भाग में स्व-शिक्षा के विस्तार, बच्चों के उज्ज्वल भविष्य, बेहतर भावनात्मक संबंधों के विकास, मनोरंजन के बेहतर साधन और शेयर बाजार में निवेश के नए अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क राशि 

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में इस समय आपके परिवार में आपसी लगाव और धन संचय में वृद्धि होने के संकेत हैं। आप पारिवारिक समृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। वाणी में मधुरता बनाए रखने से आपको सभी का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के मध्य में आपका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार के सदस्यों के नैतिक समर्थन से आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी। इसके अलावा सामाजिक गतिविधियों में भाग लेकर मान-प्रतिष्ठा अर्जित करेंगे। आप अपने व्यापारिक कौशल को बेहतर बनाने के लिए बहुत प्रयास करेंगे। सप्ताह का अंतिम भाग यह संकेत दे रहा है कि आप संपत्ति से जुड़े मामलों को आगे बढ़ाने में रुचि लेंगे। घर के रख-रखाव और वाहन की मरम्मत करने का यह सही समय है।

Morning Tips: सुबह उठकर रोज करें ये काम, खुश होगी माता लक्ष्मी बरसेगी खास कृपा

सिंह राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की इस सप्ताह आपकी सारी ऊर्जा परिवार में समृद्धि, प्रगति और एकता बनाए रखने में लगेगी। सप्ताह की शुरुआत में परिवार में अत्यधिक लगाव, सामंजस्य और आपसी सहयोग के संकेत मिल रहे हैं। सप्ताह के मध्य में परिवार के सदस्यों का सहयोग आपको धन संचय करने में मदद करेगा। संतान का सहयोग और माता की सलाह आपके परिवार की समृद्धि बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएगी। सप्ताह के मध्य में कोई शुभ कार्य होने की संभावना है। सप्ताह के मध्य में आपके मूड (स्वभाव) में बदलाव आ सकता है। इस वजह से कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। काली देवी की पूजा करने का यह एक शुभ समय है। सप्ताह के मध्य में आपको किसी भी प्रकार के वाद-विवाद में न उलझने की सलाह दी जाती है, अन्यथा आपकी मानसिक शांति बेवजह प्रभावित हो सकती है। आप सप्ताहांत का अधिकांश समय अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों का स्नेह मिलेगा।

Guru Margi 2022: इस दिन देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन 3 राशियों के जीवन पर पड़ेगा बुरा प्रभाव

कन्या राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में आपकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं रहेगी। बेहतर होगा कि आप किसी भी तरह की बहस में न पड़ें। अपने आप को शांत रखें और नियमित रूप से योग और ध्यान करें। सप्ताह के मध्य में ऐसा कोई तनाव न होने से आपका आत्मविश्वास फिर से ऊंचा हो जाएगा। कार्यक्षेत्र और परिवार में सभी के सहयोग से आप प्रसन्न महसूस करेंगे। आप सभी के पसंदीदा होंगे। सप्ताह के अंत में आपके घर में प्रेम, सुख, शांति, आपसी सद्भाव और आर्थिक समृद्धि का माहौल रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों में एकता रहेगी और परिवार के सभी सदस्य परिवार में समृद्धि और विकास लाने का प्रयास करेंगे। पारिवारिक मामलों को सुधारने में सभी की भागीदारी रहेगी।

तुला राशि 

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में आपका लाभ औसत स्तर पर रहेगा। आप अपने बड़े भाई से सहयोग और समर्थन की उम्मीद कर सकते हैं। वे आपको सहयोग और समर्थन देंगे लेकिन यह आपके लिए फायदेमंद साबित नहीं हो सकता है। सप्ताह के मध्य में ग्रहों की स्थिति के प्रभाव से आर्थिक नुकसान हो सकता है और ऊर्जा और धन के अनावश्यक व्यय की पूरी संभावना है। धैर्य न खोएं और इस नकारात्मक स्थिति से बाहर निकलने का आत्मविश्वास रखें। इसके अलावा इस सप्ताह आपको बिना किसी दोष के अपमान का सामना करना पड़ सकता है। यह आपको निराश करेगा। आशावादी बने रहें और नई गतिविधियों को शुरू करने के लिए कुछ समय के लिए स्थगित कर सकते हैं। सप्ताह का अंतिम भाग सुस्ती, थकान, शारीरिक कमजोरी और आत्मविश्वास और ऊर्जा की कमी का संकेत दे रहा है। इस थकाऊ और निराशाजनक स्थिति से बाहर आने के लिए आपको पहले से कहीं अधिक प्रयास करने होंगे। कार्यस्थल में दक्षता और आत्मविश्वास बहाल करने में आपकी सफलता औसत स्तर की होगी।

वृश्चिक राशि 

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह का शुरुआती समय अपने अधीनस्थों और अधीनस्थों से वांछित समर्थन प्राप्त करने के लिए अनुकूल है। आपके वरिष्ठ आपके कार्यों की सराहना करेंगे। आपके व्यापार और लाभ में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन से जुड़ी कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सप्ताह के मध्य में मां काली की पूजा करना अशुभ ग्रहों के प्रभाव को नियंत्रित करने में लाभकारी सिद्ध होगा। सप्ताह का अंतिम भाग महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने के लिए अनुकूल नहीं है। इसके अलावा नया काम शुरू करने के लिए भी समय अनुकूल नहीं है। आपके खर्च नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं। कुछ यात्राएं थका देने वाली हो सकती हैं और आपके स्वास्थ्य और धन की हानि का कारण बन सकती हैं। इससे आपके मूड में बदलाव की स्थिति बन सकती है। परेशान होने से बचें, महत्वपूर्ण कार्यों को स्थगित करें और धैर्य और आत्मविश्वास के साथ काम करने की कोशिश करें।

धनु राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में काम की स्थिति में सुधार हो सकता है, लेकिन स्वास्थ्य और मानसिक स्थिति के लिए यह सप्ताह शुभ नहीं है। इस समय आपको आक्रामक न होकर आत्मविश्वास से काम लेने की सलाह दी जाती है। हो सके तो काम को कुछ समय के लिए टालना फायदेमंद रहेगा। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। सप्ताह के मध्य में स्थिति में सुधार हो सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटन स्थल पर जाने का विचार आपके मन में जोश भर सकता है। यह यात्रा आपको तनाव से मुक्ति दिलाएगी और दांपत्य जीवन में अनुकूलता भी ला सकती है। सप्ताह के शेष दिनों में आपके उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण आपके धन और आय में अचानक वृद्धि होगी। भाई-बहनों और जीवनसाथी का सहयोग, सलाह और समर्थन आपके धन प्रवाह में वृद्धि करेगा।

मकर राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत अधिक निराशाजनक रहेगी फिर भी अचानक आर्थिक लाभ के कारण आपकी प्रसन्नता और आत्मविश्वास बना रहेगा। इस समय छिपे हुए लाभों के कारण आपकी कुछ निराशा दूर होगी। मां काली की पूजा के लिए सप्ताह का मध्य भाग शुभ है। इस समय भाग्य आपका साथ दे सकता है। इस सप्ताह आपके किसी मंदिर के दर्शन करने की संभावना है। ग्रहों की स्थिति के कारण यह समय आपके लिए उपाय करने के लिए विशेष रूप से अनुकूल है। सप्ताह के शेष भाग में वरिष्ठ अधिकारियों का गुप्त सहयोग प्राप्त होगा। यह आपको पेशेवर मोर्चे पर आगे रखेगा। प्रबंधकीय विषयों के जटिल मुद्दों से निपटने में आपको विशेष पहचान मिलेगी। यह आपको सरकारी और प्राधिकरण क्षेत्रों में सम्मान देगा। लेकिन आपको कुछ वरिष्ठ अधिकारियों से जलन हो सकती है और आपके खिलाफ साजिश करने की प्रवृत्ति विकसित हो सकती है। इसलिए अपनी योजनाओं का खुलासा करने से बचें।

कुंभ राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में दांपत्य जीवन सुखद रहेगा लेकिन खुशी आपकी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहेगी। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध पहले से बेहतर बन सकते हैं। जहां तक हो सके जीवनसाथी के साथ किसी भी तरह की गलतफहमी न रखें। सप्ताह का मध्य आपकी सेहत, खुशी, आत्मविश्वास और धैर्य के लिए काफी खराब रह सकता है। इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए असहनीय निराशा से भरी हुई है। इस समय आपको अपना आत्मविश्वास और धैर्य बनाए रखना होगा और आपके माता-पिता को सलाह दी जाती है कि आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इन्हें सांस लेने के व्यायाम और ध्यान से फायदा हो सकता है। सप्ताह के शेष दिन आपके माता-पिता, दोस्तों और ससुराल वालों के स्वास्थ्य के लिए अनुकूल रहेंगे। आप खुद को तरोताजा करने के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं। साथ ही आपके आत्मविश्वास की कमी भी पूरी होगी।

मीन राशि

Weekly Horoscope 17-23 October 2022

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope 17-23 October 2022

गणेशजी कहते है की सप्ताह की शुरुआत में संकेत के अनुसार आपकी सेहत से जुड़े मुद्दों, कर्ज और मुकदमेबाजी से जुड़े मुद्दों को सुलझाने में पैसा खर्च हो सकता है। अचानक आपके खर्चे बढ़ सकते हैं और किसी यात्रा पर जाने की संभावना है। यात्राओं से आपकी आमदनी में भी वृद्धि होगी। सप्ताह के मध्य में आपका आत्मविश्वास कम रहेगा फिर भी आमदनी बढ़ाने के उद्देश्य से जीवनसाथी के साथ आपसी सहयोग और तालमेल अच्छा रहेगा। सप्ताह के शेष भाग में कुछ मनोदशा संबंधी समस्याएं होंगी और जोखिम भरे क्षेत्रों, लॉटरी, जुआ, या किसी अन्य अप्रत्याशित स्रोत से अचानक वित्तीय लाभ मिल सकता है। ये लाभ आपके परिवार में आएंगे।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement