Friday, May 03, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 3rd to 9th July 2023: धन, सेहत, नौकरी, बिजनेस, प्यार और करियर के लिहाज से सभी 12 राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा? पढ़िए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 3rd July to 9th July 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Sushma Kumari Published on: July 01, 2023 21:39 IST
साप्ताहिक राशिफल 3 जुलाई से 9 जुलाई 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope 3rd to 9th July 2023

Weekly Horoscope 3rd July to 9th July 2023:   यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

1. मेष राशि

पॉजिटिव -  गणेशजी कहते हैं कि यह आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने और अपने सपनों को प्राप्त करने की दिशा में कदम उठाने का एक अच्छा समय है। आपको अपने पेशेवर जीवन में कुछ चुनौतियों या अप्रत्याशित बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि उन्हें आपको हतोत्साहित न करने दें। दृढ़निश्चयी और सक्रिय रहें और आप किसी भी असफलता से उबरने के लिए समाधान ढूंढ लेंगे।

आर्थिक स्थिति - आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और भविष्य के लिए बचत पर ध्यान दें। मेष साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि इस सप्ताह आपको अपनी आय बढ़ाने के मौके मिल सकते हैं।

प्रेम - अपने संबंध को गहरा करने और अंतरंगता के नए स्तरों का पता लगाने के अवसर का लाभ उठाएं। मेष साप्ताहिक प्रेम राशिफल बताता है कि एकल मेष राशि के लोगों के लिए ब्रह्मांड आपके पक्ष में है।

व्यवसाय -  ध्यान केंद्रित और सक्रिय रहें, क्योंकि अप्रत्याशित बाधाएँ उत्पन्न हो सकती हैं। मेष राशि का साप्ताहिक राशिफल दर्शाता है कि आपके नवीन विचारों और स्पष्टवादिता को सहकर्मियों और वरिष्ठों द्वारा अत्यधिक महत्व दिया जाएगा।

शिक्षा: छात्रों को आशावाद के साथ अपना काम करना चाहिए क्योंकि शनि के प्रभाव से उनका ध्यान अवसाद और नकारात्मकता पर केंद्रित हो सकता है।

स्वास्थ्य -  मेष राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने आहार और पोषण पर भी ध्यान दें। अपने शरीर को पौष्टिक, पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण देने पर ध्यान दें जो आपको पनपने के लिए आवश्यक ऊर्जा प्रदान करें।

2. वृषभ राशि

वृष राशि

Image Source : INDIA TV
वृष राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि अपने करियर में ध्यान केंद्रित और अनुशासित रहना महत्वपूर्ण है। अपने लक्ष्यों तक पहुंचने के लिए आवश्यक प्रयास और प्रतिबद्धता रखें।

आर्थिक स्थिति: वृषभ साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि यह आय के अतिरिक्त स्रोतों की तलाश करने या नए निवेश के अवसरों का पता लगाने का अनुकूल समय है। हालांकि, किसी भी वित्तीय उद्यम के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले सावधानी बरतें और गहन शोध करें।

प्रेम: अपने बंधन को मजबूत करने और अपने प्यार और प्रशंसा व्यक्त करने के लिए समय निकालें। अविवाहित वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह रोमांटिक मुलाकातों के अवसर लेकर आया है।

व्यवसाय: अपनी क्षमताओं पर विश्वास रखें और आत्मविश्वास के साथ अपने कौशल का प्रदर्शन करें। महत्वाकांक्षी लक्ष्य निर्धारित करने और नियोजित जोखिम लेने के लिए यह अनुकूल समय है। नई परियोजनाओं या जिम्मेदारियों की तलाश में सक्रिय रहें जो आपकी दीर्घकालिक आकांक्षाओं के अनुरूप हों।

शिक्षा: रिवीजन करने का अच्छा समय इस सप्ताह आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त न कर पाने या परीक्षा में उत्तीर्ण न हो पाने के कारण उदास महसूस कर सकते हैं। यदि आप किसी अल्पकालिक पाठ्यक्रम में दाखिला लेने की योजना बना रहे हैं तो यह सप्ताह शुरुआत के लिए बहुत अच्छा समय होगा।

स्वास्थ्य: एक संतुलित दिनचर्या स्थापित करने पर ध्यान दें जिसमें व्यायाम, पौष्टिक भोजन और पर्याप्त आराम शामिल हो। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको खुशी देती हैं और आपको आराम देने में मदद करती हैं, चाहे वह योग का अभ्यास हो।

3. मिथुन राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि किसी भी विवाद या गलतफहमी को सुलझाने के लिए खुला और ईमानदार संचार महत्वपूर्ण होगा। दूसरों के दृष्टिकोण को सुनना और अपनी आवश्यकताओं और उनकी आवश्यकताओं के बीच संतुलन बनाना महत्वपूर्ण है।

आर्थिक स्थिति: दीर्घकालिक लक्ष्यों पर विचार करें और यदि आवश्यक हो तो समायोजन करें। मिथुन साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि यह सप्ताह अप्रत्याशित खर्च ला सकता है, इसलिए एक आकस्मिक योजना बनाना महत्वपूर्ण है।

प्रेम: जैसा कि मिथुन साप्ताहिक प्रेम राशिफल बताता है, आप अपने अंतर्ज्ञान पर भरोसा करते हैं और अपने आप को सार्थक कनेक्शन खोजने की अनुमति देते हैं। जो लोग किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए यह सप्ताह खुले और ईमानदार संचार का आह्वान करता है।

व्यवसाय: सहयोगात्मक परियोजनाएं और टीम वर्क फलदायी होंगे, इसलिए नेटवर्क बनाने और संबंध बनाने के अवसर का लाभ उठाएं। हो सकता है कि आपको कई काम एक साथ करने पड़ें, लेकिन आपकी अनुकूलन क्षमता और एक साथ कई काम करने की क्षमताएं निखर कर सामने आएंगी।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको अधिक मेहनत करनी होगी, तभी आप अपने भाग्य से बेहतर परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: मिथुन राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल आराम करने के लिए काम या किसी तनावपूर्ण स्थिति से छुट्टी लेने का सुझाव देता है। उन गतिविधियों में संलग्न रहें जो आपको आनंद देती हैं और आपको आराम देने में मदद करती हैं।

4. कर्क राशि

कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि आपके रिश्तों में खुला संचार होना चाहिए। अपने विचारों और भावनाओं को अपने प्रियजनों के साथ साझा करें, क्योंकि इससे गहरे रिश्ते और समझ को बढ़ावा मिल सकता है।

आर्थिक स्थिति: कर्क साप्ताहिक वित्त राशिफल बताता है कि यह सप्ताह अप्रत्याशित वित्तीय दायित्व पेश कर सकता है, इसलिए एक बैकअप योजना और आपातकालीन निधि रखना महत्वपूर्ण है।

प्रेम: अपने साथी की ज़रूरतों को ध्यान से सुनें और उन्हें अपना अटूट समर्थन प्रदान करें। एकल लोगों के लिए, आप स्वयं को अधिक गहन और सार्थक रिश्तों की ओर आकर्षित पा सकते हैं।

व्यवसाय: अपने अद्वितीय कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करें, और नई जिम्मेदारियाँ लेने में संकोच न करें। सहयोग और नेटवर्किंग आपकी व्यावसायिक सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

शिक्षा: जो लोग उच्च या सरकारी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए समय बहुत कठिन रहेगा।

स्वास्थ्य: अपनी भावनात्मक सेहत पर भी ध्यान दें। कर्क साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि एक सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाना भी महत्वपूर्ण है जो शांति और स्थिरता को बढ़ावा देता है।

5. सिंह राशि

सिंह राशि

Image Source : INDIA TV
सिंह राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि आगे बढ़ें और अपने करिश्मे को सफलता की ओर ले जाएं। सिंह साप्ताहिक राशिफल भविष्यवाणी करता है कि पेशेवर मोर्चे पर आपकी कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प रंग लाएगा। आपके नवीन विचार उच्च अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करेंगे, जिससे पहचान और पदोन्नति मिलेगी।

आर्थिक स्थिति: यह आपके बजट की समीक्षा करने और अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों का आकलन करने का एक अनुकूल समय है। सोच-समझकर निवेश करें और ज़रूरत पड़ने पर पेशेवर सलाह लें।

प्रेम: यदि आप अकेले हैं, तो रोमांचक मुठभेड़ों और संभावित रिश्तों की अपेक्षा करें जो कुछ सार्थक में बदल सकते हैं। रिश्तों में बंधे लोगों के लिए, यह बंधनों को गहरा करने और नए जुनून का समय है।

व्यवसाय: आप अपने आत्मविश्वास को अपनाते हैं और महत्वपूर्ण परियोजनाओं या प्रस्तुतियों का कार्यभार संभालते हैं। आपके नवीन विचारों की सराहना की जाएगी, जो आपको पेशेवर रूप से आगे बढ़ने में मदद करेगा।

शिक्षा: रिसर्च और किसी अधूरे काम को पूरा करने के लिए यह समय बेहतर रहेगा। इसलिए समय को यूं ही न जाने दें। उच्च शिक्षा के लिए यह समय आपके लिए अनुकूल रहेगा।

स्वास्थ्य: आपको उन गतिविधियों में आनंद मिलता है जो आपको आनंद देती हैं और तनाव कम करती हैं। पौष्टिक भोजन शामिल करें और जलयोजन को प्राथमिकता दें।

6. कन्या राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि करियर के मोर्चे पर आप अपनी कड़ी मेहनत और बारीकियों पर ध्यान देने के लिए पहचाने जाएंगे। संगठित रहें और अपने लक्ष्यों के प्रति प्रतिबद्ध रहें, क्योंकि इससे विकास और सफलता मिलेगी।

आर्थिक स्थिति: इसके बजाय, दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें और अपनी बचत बढ़ाने के तरीकों पर विचार करें। रणनीतिक निवेश करने या आवश्यकता पड़ने पर पेशेवर सलाह लेने के लिए यह अनुकूल समय है।

प्रेम: अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें, जिससे भेद्यता आपको अपने साथी के करीब ला सके। एकल कन्या किसी ऐसे व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकती है जो उनके मूल्यों और रुचियों को साझा करता है।

व्यवसाय: अपने कौशल को निखारने और कार्यों को सटीकता से पूरा करने पर ध्यान दें। उन्नति या नई परियोजनाओं की संभावना के साथ, आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा।

शिक्षा: पढ़ाई के लिए यह सप्ताह कड़ी मेहनत से भरा रहने वाला है, आपकी मेहनत रंग लाएगी, लेकिन मनचाहा परिणाम न मिलने से आप तनाव में भी आ सकते हैं, जिससे आप अचानक निराश हो सकते हैं।

स्वास्थ्य: अपने शरीर को पौष्टिक भोजन से पोषण दें और हाइड्रेटेड रहें। अपने तनाव के स्तर पर ध्यान दें और ध्यान या गहरी सांस लेने जैसी विश्राम तकनीकों का अभ्यास करें।

7. तुला राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि सामाजिक कार्यक्रमों और समारोहों में निमंत्रण की अपेक्षा करें, जहां आप चमकेंगे और सार्थक रिश्तों का आनंद लेंगे। यह दोस्ती बढ़ाने और अपना सामाजिक दायरा बढ़ाने का बेहतरीन समय है। व्यक्तिगत विकास के संदर्भ में, सप्ताह आपको आत्म-चिंतन और आत्मनिरीक्षण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है।

आर्थिक स्थिति: अपनी वित्तीय भलाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक समायोजन करते हुए अपने बजट और वित्तीय लक्ष्यों की समीक्षा करने का यह एक उपयुक्त समय है। आप पेशेवर सलाह लेने या अपने उद्देश्यों के अनुरूप निवेश के अवसरों की तलाश करने पर विचार करते हैं।

प्रेम: अपनी भावनाओं को खुलकर अपने साथी के सामने व्यक्त करें, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। एकल तुला राशि वाले स्वयं को किसी विशेष व्यक्ति के प्रति आकर्षित पा सकते हैं, क्योंकि चुंबकीय ऊर्जा संभावित प्रेम संबंधों को आकर्षित करती है।

व्यवसाय: चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों से निपटने और सौहार्दपूर्ण कार्य वातावरण को बढ़ावा देने से आपका कूटनीतिक कौशल निखरेगा।

शिक्षा: आपके लिए बेहतर होगा कि आप अभी अपना समय बर्बाद न करें। उच्च शिक्षा और शोध के लिए समय बहुत अच्छा नजर आ रहा है, आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं, इसलिए किसी भी नकारात्मक स्थिति से न घबराएं। यह समय आपकी मेहनत में भी रंग लाएगा।

स्वास्थ्य: ऐसी गतिविधियों में संलग्न रहें जो शारीरिक और मानसिक कायाकल्प को बढ़ावा देती हैं, जैसे व्यायाम, ध्यान, या प्रकृति में समय बिताना। आप अपने शरीर की ज़रूरतों को सुनते हैं और अपनी दैनिक दिनचर्या में आवश्यक समायोजन करते हैं।

8. वृश्चिक राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह आत्मनिरीक्षण और व्यक्तिगत विकास का समय है क्योंकि आप पुराने पैटर्न का सामना करते हैं और उन्हें छोड़ देते हैं जो अब आपके काम नहीं आते। आंतरिक उपचार और आत्म-खोज के लिए इस अवसर का लाभ उठाएँ।

आर्थिक स्थिति: अपनी खर्च करने की आदतों का आकलन करें और उन क्षेत्रों की पहचान करें जहां आप कटौती या बचत कर सकते हैं। आप आवेगपूर्ण खरीदारी से बचें और एक ठोस वित्तीय आधार बनाने पर ध्यान केंद्रित करें।

प्रेम: अपनी भावनाओं को खुलकर और ईमानदारी से व्यक्त करें, ताकि आपका साथी आपके प्यार की गहराई को समझ सके।

व्यवसाय: अपने अद्वितीय कौशल और प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए पहल करें। जटिल कार्यों में गहराई से उतरने और छिपी हुई अंतर्दृष्टि को उजागर करने की आपकी क्षमता आपको अलग करेगी।

शिक्षा: इस सप्ताह आप कोई रुकी हुई पढ़ाई फिर से शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह समय संघर्ष और मेहनत से भरा नजर आ रहा है।

स्वास्थ्य: ऐसे व्यायामों में संलग्न रहें जो आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य दोनों को बढ़ाते हैं, जैसे योग या ध्यान। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दे रहे हैं।

9. धनु राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि दिल के मामलों में कुछ आश्चर्य की उम्मीद करें। कोई अप्रत्याशित मुलाक़ात या घटनाओं का अचानक मोड़ आपके रोमांटिक परिदृश्य में बदलाव ला सकता है। संभावनाओं के प्रति खुले रहें और अपनी प्रवृत्ति का पालन करने से न डरें।

आर्थिक स्थिति: धनु साप्ताहिक वित्त राशिफल सुझाव देता है कि आप अपने निवेश में विविधता लाने या आय सृजन के लिए नए रास्ते तलाशने पर विचार करें।

प्रेम: धनु साप्ताहिक प्रेम राशिफल सुझाव देता है कि एक आकस्मिक मुलाकात आपके वर्तमान रिश्ते में गहरे संबंध या महत्वपूर्ण बदलाव का कारण बन सकती है।

व्यवसाय: धनु साप्ताहिक करियर राशिफल सुझाव देता है कि आप नई चुनौतियों का सामना करने और विकास के अवसरों की तलाश में सक्रिय रहें।

शिक्षा: जरा सी लापरवाही और देरी आपके लिए बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। आपको अपनी पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है और सोशल मीडिया से दूर रहने की जरूरत है।

स्वास्थ्य: अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने और समग्र फिटनेस को बढ़ावा देने के लिए नियमित व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करें।

10. मकर राशि

मकर राशि

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि अपनी महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करने और स्पष्ट उद्देश्य निर्धारित करने का लाभ उठाएं। दिल के मामलों में, आप ख़ुद को भावनात्मक सुरक्षा और गहरे संबंधों की तलाश में पा सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: यह आपके बजट की समीक्षा करने, समझदारी से निवेश करने और दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने का एक अनुकूल समय है। आय सृजन के लिए विशेषज्ञ की सलाह लेने या नए रास्ते तलाशने पर विचार करें।

प्रेम: खुले रहें और अपनी भावनाओं को ईमानदारी से संप्रेषित करें, विश्वास और समझ को बढ़ावा दें। यदि आप अकेले हैं, तो एक संभावित रोमांटिक रुचि आपके जीवन में प्रवेश कर सकती है, कोई ऐसा व्यक्ति जो आपके मूल्यों और महत्वाकांक्षाओं को साझा करता हो।

व्यवसाय: अपने कौशल, प्रतिभा और विशेषज्ञता को प्रदर्शित करने के लिए केंद्रित ऊर्जा का लाभ उठाएं। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण को पहचान मिलेगी, जिससे आपके करियर में संभावित उन्नति या विकास के अवसर बढ़ेंगे।

शिक्षा: अगर आप इस समय कोई प्रोफेशनल कोर्स शुरू करना चाहते हैं तो भी आपको अपनी पसंद की जगह पर एडमिशन मिल जाएगा। यह समय कुछ शोध करने और कोई नया विषय सीखने के लिए बेहतर रहेगा।

स्वास्थ्य: एक सुसंगत व्यायाम दिनचर्या स्थापित करें जो आपकी जीवनशैली और लक्ष्यों के अनुकूल हो। अपने आहार पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पौष्टिक खाद्य पदार्थों से पोषण दें।

11. कुंभ राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि इस बौद्धिक ऊर्जा का लाभ उठाएं और अपनी कल्पना को उड़ान दें। जैसे-जैसे आपको समान विचारधारा वाले व्यक्ति मिलेंगे जो आपके दृष्टिकोण को साझा करेंगे, सहयोगात्मक परियोजनाएँ फल-फूलेंगी। नेटवर्किंग और मेलजोल उपयोगी साबित होगा, जिससे रोमांचक अवसरों के द्वार खुलेंगे।

आर्थिक स्थिति: कुंभ राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल सुझाव देता है कि आप किसी भी अत्यधिक जोखिम भरे उद्यम से सावधान रहें और कोई भी वित्तीय निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह से शोध करना सुनिश्चित करें।

प्रेम: जो लोग पहले से ही किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए यह समय संबंधों को गहरा करने और जुनून बढ़ाने का है।

व्यवसाय: अपने अनूठे दृष्टिकोण को अपनाएं और दायरे से बाहर सोचें। कुंभ साप्ताहिक करियर राशिफल बताता है कि सहयोगी परियोजनाएं और नेटवर्किंग फलदायी साबित होंगी, जिससे नए अवसर खुलेंगे। अपने विचार साझा करने और सहकर्मियों से प्रतिक्रिया मांगने के लिए खुले रहें।

शिक्षा: इस सप्ताह आपकी पढ़ाई में असफलता मिलेगी। मेहनत की भी कमी है.

स्वास्थ्य: शारीरिक गतिविधि, जैसे योग या ध्यान, आपकी ऊर्जा को संतुलित करने और तनाव के स्तर को कम करने में मदद कर सकती है। कुंभ राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप थकान या थकावट के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और खुद को तरोताजा होने के लिए समय दें।

12. मीन राशि

पॉजिटिव: गणेशजी कहते हैं कि यह आत्मनिरीक्षण और आध्यात्मिक अन्वेषण के लिए एक आदर्श समय है। अपनी भावनाओं और इच्छाओं को गहराई से समझने के लिए एकांत और आत्मनिरीक्षण के लिए समय निकालें।

आर्थिक स्थिति: अपने बजट की समीक्षा करें और सुनिश्चित करें कि आपका खर्च आपके वित्तीय लक्ष्यों के अनुरूप है। मीन राशि का साप्ताहिक वित्त राशिफल सुझाव देता है कि आप आवेगपूर्ण खर्च और अनावश्यक भोग-विलास से बचें।

प्रेम: दिल के मामलों में अपने अंतर्ज्ञान को आपका मार्गदर्शन करने दें। रिश्ते में रहने वालों के लिए, गहरे भावनात्मक संबंध उजागर होते हैं। अपनी भावनाओं को खुलकर और ईमानदारी से व्यक्त करें, क्योंकि इससे आपका बंधन मजबूत होगा।

व्यवसाय: सहयोगात्मक परियोजनाएँ और टीम वर्क फलदायी होंगे, इसलिए समान विचारधारा वाले व्यक्तियों के साथ सहयोग करने के अवसरों की तलाश करें।

शिक्षा: इस समय किसी सरकारी परीक्षा या प्रतियोगिता में सफलता मिलने की प्रबल संभावना रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए भी समय बहुत अच्छा है और आपको सफलता मिलेगी।

स्वास्थ्य: मीन राशि का साप्ताहिक स्वास्थ्य राशिफल सुझाव देता है कि आप जरूरत पड़ने पर ब्रेक लें और सुनिश्चित करें कि आपको तरोताजा होने के लिए पर्याप्त आराम मिले। अपने शरीर की बात सुनना और थकान या परेशानी के किसी भी लक्षण पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

Weekly Horoscope 3rd to 9th July 2023: जुलाई का पहला सप्ताह आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा? यहां पढ़ें सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल

Weekly Health Horoscope 3rd to 9th July 2023: सेहत के लिहाज से कैसा बीतेगा आपका यह सप्ताह, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल 

 

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement