Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope 16 May- 22 May 2022: वृष राशि वालों का बढ़िया रहेगा यह सप्ताह, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly horoscope (16 may- 22 may 2022) जानिए कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं।

Sushma Kumari Edited by: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Updated on: May 13, 2022 16:45 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Weekly Horoscope

Highlights

  • मिथुन राशि वालों कि इस सप्ताह स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं।
  • मीन राशि वालों को इस सप्ताह शुभ समाचार आने की संभावना है।

Weekly horoscope (16 may- 22 may 2022) ​: यह सप्‍ताह कुछ राशि वालों के लिए शानदार रहने वाला है। उन्हें सफलता मिलने के साथ-साथ खुशखबरी भी मिल सकती है। ऐसे में आइए एस्ट्रो फ्रेंड चिराग नाम से मशहूर चिराग दारुवाला से जानते हैं कैसा रहेगा आपका यह सप्ताह और किन उपायों से आप उसे बेहतर कर सकते हैं। बता दें कि चिराग दारुवाला भारत के मशहूर ज्योतिषि हैं। 

मेष राशि

Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रोमांटिक जीवन को फिर से जगाने की क्षमता रखते हैं। आपके रिश्ते पर भी ध्यान देने की जरूरत है। पैसों के मामले में आपका सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह के दौरान उधारी से दूर रहने की कोशिश करें। अपने सहकर्मी और वरिष्ठ के साथ सुखद बातचीत करना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। दान, अध्यात्म, शोध और धार्मिक कार्य इस सप्ताह आपके लिए फायदेमंद हो सकते हैं। नकारात्मक भावनाओं को दूर रखना चाहिए क्योंकि वे आपके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकती हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी सीमाओं को समझें और नई जिम्मेदारियां लेते समय सावधानी बरतें।

वृष राशि

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका प्रेम जीवन आपको किसी पुराने साथी या मित्र के साथ फिर से जोड़ने का कारण बन सकता है। आप अपने बचपन की सारी यादें ताजा करते हुए उनके साथ सैर भी कर सकते हैं। इस सप्ताह आप संतुष्ट हो सकते हैं। आर्थिक रूप से रूढ़िवादी होकर ही कोई भविष्य के लिए पैसा बचा सकता है। आपकी भविष्यवाणियों के अनुसार अगर आप नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है। आपके बॉस आपकी क्षमताओं के लिए आपकी सराहना करेंगे। पढ़ने की गतिविधियां आपके सप्ताह का अधिकांश समय ले सकती हैं। आप अपने दिमाग को समृद्ध करने के लिए बहुत सारी किताबें पढ़ सकते हैं। यह आपकी गतिविधि है, और इसमें आपके लाभ को बढ़ाने की क्षमता है।

मिथुन राशि

Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि परिवार के साथ छुट्टी तरोताजा कर देने वाली हो सकती है। ससुराल पक्ष से अच्छी मुलाकात हो सकती है। आप अपने प्रेमी के साथ अच्छा समय बिता सकते हैं। इस सप्ताह आपकी स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर हो सकती हैं। नींद की समस्या, चिंता, काम का बोझ और तनाव सभी ध्यान से लाभान्वित हो सकते हैं। हालांकि घर या महत्वपूर्ण भूमि निवेश प्राप्त किया जा सकता है, आपको जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके लिए अच्छी हो सकती है। पेशेवर और उद्यमी सफल हो सकते हैं और छुट्टियों की योजना बना सकते हैं। यदि आप रचनात्मक हैं और कड़ी मेहनत करते हैं तो आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं।

कर्क राशि

यह सप्ताह आपके लिए सौभाग्य लेकर आएगा और आपको रोमांटिक बना देगा। यह सप्ताह आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। आप कोई भी निर्णय लेते समय अपने मन को शांत रखने में सक्षम हो सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। यह सप्ताह आपको जीवन की अमूल्य सीख देगा। यह आपके पक्ष में काम कर सकता है, और आप अपने प्रयासों से संतुष्ट हो सकते हैं, जिससे आप प्रतियोगिता से आगे निकल सकते हैं। वे भाग्यशाली होंगे, और उनके पास जो कुछ भी दांव पर होगा उसे जीतने का मौका होगा। इस सप्ताह आपका दृष्टिकोण अच्छा रहेगा और आपके प्रयासों की सराहना हो सकती है। संभावना है कि आप अपने कर्तव्यों को अच्छी तरह से निभाने में सक्षम होंगे।

सिंह राशि

Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके पारिवारिक मामले सामान्य रहे हैं। परिवार में रिश्ते अच्छे से निभाए जा सकते हैं। आपका परिवार शांत रहेगा। अपने स्वास्थ्य के लिए, आपको सावधानियों का पालन करने की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप स्वस्थ आहार और व्यायाम से चिपके रहते हैं तो सप्ताह जाने के लिए तैयार है। आप देख सकते हैं कि आपका करियर सही दिशा में बढ़ रहा है। पूरी कार्य संस्कृति ऐसे लोगों से आबाद हो सकती है जो आध्यात्मिक रूप से समृद्ध हैं।

कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आत्म-सुधार की ओर ले जा सकता है। आपकी ऊर्जा में वृद्धि होने की संभावना है। झगड़े से बचें, खासकर सप्ताहांत पर, या आप खुद को एक अजीब स्थिति में पा सकते हैं। मीठी-मीठी बातें करने से ही स्थिति में सुधार हो सकता है। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। सफलता के लिए समय प्रबंधन आवश्यक है, और आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि अन्य सभी गतिविधियां आवश्यक हैं लेकिन आपकी शिक्षा की कीमत पर नहीं।

तुला राशि

गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह अपनी और अपने रिश्ते की स्पष्ट तस्वीर पाने का सबसे अच्छा समय है। आप भाग्यशाली हो सकते हैं कि इस सप्ताह भावनात्मक नींव बनाने का अवसर प्राप्त करें। आय का एक स्थिर प्रवाह आपको अपने खर्चों का प्रबंधन करने में मदद कर सकता है। जैसे-जैसे सप्ताह आगे बढ़ेगा, आपको दूसरों को प्रभावित करने के लिए अति उत्साही बनने से बचना चाहिए। आपके वरिष्ठों को कुछ नए विचारों और प्रथाओं के बारे में बात करनी चाहिए जो आपको आगे बढ़ने में मदद करने की शक्ति रखते हैं। आप अपने विचारों को प्रभावी ढंग से समझाने और अपने ज्ञान को साझा करने में भी सक्षम हो सकते हैं, जो आपकी सफलता में सहायता करेगा।

वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी के साथ आपके संबंध वैवाहिक जीवन के लिए अच्छे हो सकते हैं। आप एक दूसरे के साथ बातचीत करने में सक्षम हो सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य गंभीर रहने की संभावना है। अपने स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा में सुधार करने के लिए, आपको स्वस्थ आहार, व्यायाम और ध्यान का पालन करना चाहिए। पेशेवर के साथ-साथ भावनात्मक और वित्तीय विकास के आपके सपने सच हो सकते हैं क्योंकि नई चीजें सीखने की आपकी इच्छा हमेशा उच्च होती है। इस सप्ताह आप में से कुछ लोग अपनी सीखने की क्षमता को बढ़ाने के लिए कोई नया कार्य शुरू करेंगे। आपकी क्षमताएं और उपलब्धियां प्रभावशाली हो सकती हैं।

धनु राशि

Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope

गणेश जी कहते हैं यह सप्ताह गतिविधियों में शामिल होने के लिए एक अच्छा समय है। यह वह सप्ताह है जिसमें आपको पता चल सकता है कि आपका प्यार आपसे प्यार करता है या नहीं। पैसों की बचत के लिए यह सप्ताह अच्छा रह सकता है। आपको एक बड़ी और शानदार वस्तु खरीदने पर विचार करना चाहिए।  विभिन्न खरीदारी विकल्पों का पता लगाने के लिए यह एक अच्छा सप्ताह है, भले ही इसके परिणामस्वरूप आपके खर्चों में पर्याप्त वृद्धि हो। नतीजतन, आपको काम पर नई जिम्मेदारी दी जा सकती है।

मकर राशि

गणेशजी कहते हैं कि मूलनिवासी जो अविवाहित हैं उन्हें अभी किसी भी रिश्ते में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। समय आने पर आप अपने साथी को जान सकते हैं। आप में से कुछ लोग वजन को लेकर चिंतित हो सकते हैं, इसलिए अपने आहार और हाइड्रेशन के सेवन पर ध्यान देना आवश्यक है। व्यायाम और ध्यान करने से आपका मन स्वस्थ रहेगा। स्वदेशी लोगों के कामकाजी जीवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं। यह एक ऐसा समय है जब आपका ज्ञान कम है, लेकिन यह जल्द ही नई ऊंचाइयों को छू सकता है। 

कुंभ राशि

गणेशजी कहते हैं कि अपनी रोमांटिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काफी काम करने की जरूरत है। फिटनेस के लिए आपको वॉकिंग, योगा या एक्सरसाइज करने की जरूरत होती है। आर्थिक मामलों में यह सप्ताह काफी तनावपूर्ण हो सकता है। यदि आप इस सप्ताह कोई नया निवेश करते हैं तो बहुत सावधानी बरतें, क्योंकि आपको अच्छे परिणाम नहीं मिल सकते हैं। याद रखने वाली एक महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप सभी मोर्चों पर धैर्य रखते हैं तो आप आगे बढ़ेंगे। आपको अपने वरिष्ठों से प्रशंसा मिलने की संभावना है।

मीन राशि

Weekly Horoscope

Image Source : INDIA TV
Weekly Horoscope

गणेशजी कहते हैं कि सही सोच से पेशेवर सफलता मिलने की संभावना बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में सफलता के लिए दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होगी। किसी सहकर्मी के अनुभव के अलावा विभाग का कोई वरिष्ठ सदस्य आपकी मदद करेगा। एक नई भाषा और कौशल सीखने से व्यावसायिक उन्नति हो सकती है। आप अपने पार्टनर के साथ मिनी वेकेशन कर सकते हैं। आपके प्रेमी के साथ आपके संबंध मजबूत होने की संभावना है। शुभ समाचार आने की संभावना बहुत ज्यादा है।

चिराग दारुवाला 

(चिराग दारुवाला मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला के पुत्र हैं। उनके पास 12+ से अधिक वर्षों का अनुभव है। वह करियर, स्वास्थ्य, वित्त, व्यवसाय और स्वास्थ्य से संबंधित ज्योतिषीय सलाह देते हैं।)
info@bejandaruwalla.com 
www.bejandaruwalla.com

Monthly Horoscope May 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना? 

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: इस दिशा में रखें फ्रिज, हो जाएंगे मालामाल, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

 

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement