1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राशिफल
  4. Monthly Horoscope May 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना?

Monthly Horoscope May 2022: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा मई का महीना?

मशहूर ज्योतिषि चिराग दारुवाला से जानते हैं ये महीना आपके लिए कैसा बीतेगा और कैसे आप अपने समय को बेहतर दिशा में ले जा सकते हैं।

Jyoti Jaiswal Edited by: Jyoti Jaiswal @TheJyotiJaiswal
Published on: May 11, 2022 7:49 IST
Monthly Horoscope May 2022- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Monthly Horoscope May 2022

Highlights

  • कर्क राशि वालों के लिए यह महीना मौज-मस्ती का महीना है।
  • मीन राशि वालों के लिए यह महीना काफी रोमांचक और मजेदार रहने वाला है।

मई का राशिफल ( May's horoscope): मई महीने में आपकी कुंडली में आपके लिए क्या है, अगर आप इसी के मुताबिक अपनी योजना बनाएं और आगे बढ़ें तो आपका ये महीना बेहतर हो सकता है, चुनौती देने वाला महीना भी आप उपायों से बेहतर कर सकते हैं। चिराग दारुवाला भारत के मशहूर ज्योतिषि हैं। एस्ट्रो फ्रेंड चिराग नाम से मशहूर चिराग दारुवाला से जानते हैं ये महीना आपके लिए कैसा बीतेगा और कैसे आप अपने समय को बेहतर दिशा में ले जा सकते हैं।

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)

गणेशजी कहते हैं कि आपको उपहार के रूप में कुछ मिलेगा, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इस समय आपके जीवन में परेशानियां आ रही हैं, लेकिन यह तोहफा आपको पूरे महीने खुश रखेगा। महान सकारात्मक ऊर्जाएं आपके पक्ष में संरेखित हैं। आपको अपने पेशेवर जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करने के लिए न्यूनतम प्रयास करने की आवश्यकता है। आप इस महीने आश्चर्यजनक आर्थिक लाभ अर्जित करेंगे जो आपके आत्मविश्वास को अगले स्तर तक ले जाएगा। आप अपने जीवन साथी और उनके व्यवहार को वैसे ही देखेंगे जैसे आप हैं और उनके खराब व्यवहार के लिए बहाना नहीं बनाते हैं जैसे आप अभी कुछ समय से हैं। इससे आपके लिए निर्णय लेने में बहुत आसानी होगी और यह आपके लिए फलदायी होगा।

वृष (20 अप्रैल से 20 मई)

 गणेशजी कहते हैं कि आपको ऐसा लगेगा जैसे आपके स्वास्थ्य के मामले में कोई चमत्कार हुआ है, इस महीने आप एक फुर्तीले व्यक्ति होंगे क्योंकि आप ऊर्जा और उत्साह से भरे महीने से गुजरेंगे। आपका स्वास्थ्य बेहतर रहने की संभावना है। आप अपनी भावनाओं में सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे क्योंकि इस महीने आपको सब कुछ सुंदर लगेगा। इस महीने आप अपने साथी के विस्तारित परिवार और दोस्तों से मिलेंगे जिससे आप इस रिश्ते को लेकर और भी खुश होंगे।

मिथुन (21 मई से 20 जून)

 गणेशजी कहते हैं कि आप सीखेंगे कि आप अपने साथी के साथ अनुकूलता की कमी रखते हैं, यह एक सकारात्मक बात है क्योंकि आप अंततः अपने जीवन में किसी भी जहरीले रिश्ते से आगे बढ़ने की जरूरत महसूस करेंगे और अपने रिश्ते और साथी को देखेंगे। वे क्या हैं, जो आपको भविष्य में प्रयासों के लिए बहुत कुछ बचाएंगे। यह महीना आपके लिए एक कठिन महीना है क्योंकि आप अपने व्यवसाय में अप्रत्याशित चुनौतियों का सामना करेंगे और आपको उन समस्याओं को हल करना होगा जिनका आपने सामना नहीं किया है इसलिए आपको इस महीने बहुत मदद लेनी होगी, लेकिन इससे आप जो सबक सीखते हैं महीने का आपके व्यवसाय पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

कर्क (21 जून – 22 जुलाई)

गणेशजी कहते हैं कि आपको आपकी मेहनत का फल मिलेगा और आपको उस पद पर पदोन्नत किया जाएगा, जिस पर आप लंबे समय से काम कर रहे हैं, जो इस महीने आपके लिए बहुत बड़ा होगा। खुश रहेंगे आपके जीवन के अन्य पहलुओं में भी अच्छी प्रगति होगी। यह महीना आपके लिए मौज-मस्ती का महीना है। जैसे-जैसे आप महीने भर नए कारनामों और प्रकृति की खोज में अपना समय व्यतीत करेंगे, आप पिछले कुछ महीनों की तुलना में इस महीने अपने बारे में अधिक जानने का प्रयास करेंगे। जैसे ही आप बिस्तर से उठेंगे, आपके बिस्तर के चारों ओर आश्चर्य और उपहारों के साथ महीने की एक सुंदर शुरुआत होगी। आप हाल ही में अपने माता-पिता की प्रतिष्ठा बढ़ा रहे हैं और उन्होंने आपके महीने को इस महीने जैसा आप चाहते हैं, बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है।

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त)

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए काफी खुशियों भरा रहने वाला है क्योंकि आपके कई पुराने दोस्तों को आपसे मिलने का समय मिलेगा। आपको हाल ही में बहुत बुरा लग रहा है और यह महीना निश्चित रूप से इसे बदल देगा। यह महीना आपके लिए बहुत व्यस्त लेकिन सामान्य महीना होगा, भले ही आप इस महीने को अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनाना चाहते हों, लेकिन इस महीने आपके पास ज्यादा समय नहीं होगा, खासकर शाम तक एक अप्रत्याशित और भारी राशि के कारण। काम का बोझ बढ़ेगा।

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर)

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके आत्मविश्वास के कारण आपके लिए फलदायी रहेगा, लेकिन आपको केंद्रित रहना होगा और अनुत्पादक गतिविधियों में लिप्त नहीं होना चाहिए। काम के मामले में यह महीना भाग्य आपके साथ है, इसलिए अपने सौभाग्य का पूरा फायदा उठाने के लिए इस महीने खूब मेहनत करें और सफलता हासिल करें। इस महीने आपको बहुत अधिक आर्थिक लाभ होने की संभावना है, जिससे आप पूरे महीने बहुत खुश रहेंगे। आप इस महीने एक नए व्यक्ति से मिलेंगे जो आप में प्यार की भावनाओं को जगाएगा जो आपको कभी नहीं पता था कि आपके पास था। इस महीने आपको अपनी आर्थिक स्थिति में काफी सुरक्षा मिलेगी। आपको एहसास होगा कि सुरक्षित आय होना कैसा होता है, यह महीना आपके लिए जीवन को आसान बना देगा। जैसे-जैसे आप अधिक से अधिक सफलता प्राप्त करेंगे, आपका रिश्ता बेहतर होता जाएगा।

तुला (23 सितंबर से 22 अक्टूबर)

 गणेशजी कहते हैं कि परिवार के सदस्यों के साथ कुछ रचनात्मक कार्य करने के लिए कुछ समय बिताने की संभावना है। आप अपने सहकर्मियों के साथ पुरानी गलतफहमियों को सुलझाने में सफल हो सकते हैं। व्यावसायिक लक्ष्यों को पूरा करने से आय में वृद्धि हो सकती है और इस माह आय में वृद्धि करने में मदद मिल सकती है। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आपके करियर में प्रगति होगी और इससे आपको आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है। इस महीने आपको कई अनोखे अनुभव होंगे। आपका आर्थिक, शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। काम से कुछ समय निकालकर यात्रा का आनंद लें।

वृश्चिक (23 अक्टूबर से 21 नवंबर)

गणेश कहते हैं कि आपकी यात्रा का यह महीना अद्भुत अवसर लेकर आ रहा है। इस महीने आपकी मुलाकात किसी ऐसे दोस्त से हो सकती है जो आपको खुश कर सकता है, दोस्तों से बात करके आप अपना दर्द दूर कर सकते हैं। आप जल्द ही अपने पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह की यात्रा कर सकते हैं। यदि आप किसी रिश्ते में हैं तो अपने साथी के साथ बहस करने से बचें क्योंकि यह आपके मन की शांति भंग कर सकता है। आपको अपने साथी के साथ अच्छी बात करने की सलाह दी जाती है; नहीं तो इस महीने आप दोनों के बीच अनबन होने की संभावना है।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

 गणेशजी कहते हैं कि प्रोफेशनल में यह महीना अच्छा लग रहा है और आप बड़े प्रोजेक्ट्स के पूरा होने की तुलना में तेजी से काम पूरा कर सकते हैं। एक व्यावसायिक विचार का अवसर आशाजनक लग सकता है। इस महीने आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि बाधाएं आपके सफलता के मार्ग को अवरुद्ध कर सकती हैं। लाभ प्राप्त करने के लिए आपको पहले से कहीं अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। संपत्ति खरीदने के लिए यह महीना अच्छा है क्योंकि नए निवेश करने के लिए समय उपयुक्त है।

मकर (22 दिसंबर से 19 जनवरी)

गणेशजी कहते हैं कि काम के सिलसिले में यह महीना आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। इस महीने आपकी मेहनत रंग लाएगी। आप चुनौतियों को पूरा करने में सक्षम हो सकते हैं और उनसे अच्छा लाभ भी कमा सकते हैं। अगर आप अविवाहित हैं तो यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा, क्योंकि आपको सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल सकती है। आप और आपका पार्टनर एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं।

कुंभ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

 गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए अच्छा रहेगा। आपका कौशल इस महीने आपके आसपास के सभी लोगों को प्रभावित कर सकता है। इस महीने आप अच्छे मूड में रहेंगे, लोगों के साथ नेटवर्क बनाने के लिए तैयार रहेंगे। इस महीने आप क्लाइंट डील कर सकते हैं। अपने बिजी शेड्यूल के कारण आप अपने पार्टनर को समय नहीं दे पाएंगे, जिससे वे दुखी हो सकते हैं। यदि आप इसे प्यार करने का प्रयास करते हैं तो इसे आसानी से हल किया जा सकता है।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

गणेशजी कहते हैं कि यह महीना आपके लिए काफी रोमांचक और मजेदार रहने वाला है। आपको नया अनुभव और कौशल हासिल होने की संभावना है, जो आपको अपना नया रास्ता बनाने में मदद करेगा। इस महीने आप अपने जीवन में मूल्य जोड़ने के लिए कुछ नया सीखने में समय व्यतीत कर सकते हैं। पार्टनर के साथ यह महीना काफी अच्छा रहने वाला है। पार्टनर की मेहनत की सराहना करें। पार्टनर के साथ बिताए हर पल को एन्जॉय करें।

चिराग बेजन दारुवाला

Email id: info@bejandaruwalla.com 

Website: www.bejandaruwalla.com 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

यहां पढ़ें

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

Vastu Tips: इस दिशा में रखें फ्रिज, हो जाएंगे मालामाल, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

erussia-ukraine-news