Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope 18th to 24th December 2023: इन राशियों की सूनी पड़ी जिंदगी में हो सकती है रोमांटिक पार्टनर की एंट्री, जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल

Weekly Love Horoscope 18th to 24th December 2023: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Published on: December 17, 2023 13:45 IST
Weekly Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Love Horoscope

Weekly Love Horoscope 18th to 24th December 2023: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं। इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल।

मेष: रोमांस की गति मध्यम हो सकती है, लेकिन अब आपको जो अंतरंगता और विश्वास का मिश्रण मिलेगा वह अनमोल होगा। एकल मेष राशि वालों के लिए, इस समय का उपयोग अपने गुणों और विशेषताओं को बेहतर ढंग से समझने के लिए करें। यह आत्म-जागरूकता एक स्वस्थ, अधिक संतुष्टिदायक भविष्य के रिश्ते के लिए मंच तैयार करने के लिए है।

वृषभ: अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए रोमांटिक और सार्थक पलों की योजना बनाएं। एकल वृषभ राशि के लोगों के लिए, डेटिंग के प्रति आपका धैर्यवान और व्यावहारिक दृष्टिकोण आपके लिए अच्छा रहेगा। संभावित साझेदारों को जानने में अपना समय लें और आवेग पर अनुकूलता को प्राथमिकता दें। प्रेम अपनी गति से विकसित हो सकता है।

मिथुन: जैसे-जैसे आप अपने विचार और सपने साझा करेंगे, आपका बौद्धिक संबंध गहरा होता जाएगा। यदि आप अकेले हैं, तो बौद्धिक स्तर पर दूसरों के साथ जुड़ने की आपकी क्षमता संभावित भागीदारों के लिए एक चुंबक होगी। विविध वार्तालापों के लिए खुले रहें और अपने उज्ज्वल व्यक्तित्व को चमकने दें। हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप कोई भी प्रतिबद्धता बनाने से पहले किसी को जानने के लिए समय निकालें।

कर्क: नए रिश्ते की खोज के भावनात्मक परिदृश्य पर विचार करें। आप किसकी सराहना करते हैं? आप अपने कोराजोन के आस-पास के पल में रहते हैं और आपको ऐसा महसूस होता है कि आप स्वाभाविक रूप से प्यार पाना चाहते हैं।

सिंह: रोमांटिक डेट या सरप्राइज़ की योजना बनाने की पहल करें। यदि आप अकेले हैं, तो आपका आत्मविश्वास और आकर्षण संभावित भागीदारों को सहजता से आकर्षित करेगा। ध्यान का आनंद लें, लेकिन सतह से परे देखना और वास्तविक कनेक्शन की तलाश करना याद रखें। प्यार आपको तब मिल सकता है जब आप इसकी कम से कम उम्मीद करते हैं।

कन्या: यदि आप अकेले हैं, तो आपका विश्लेषणात्मक कौशल आपको डेटिंग की दुनिया में सटीकता से नेविगेट करने में मदद कर सकता है। धैर्यवान और चयनात्मक रहें और ऐसे साझेदार खोजें जो आपकी बौद्धिक गहराई की सराहना करते हों।

तुला: यह प्यार और समझ विकसित करने का समय है। यदि आप अकेले हैं, तो स्थिति के दोनों पक्षों को देखने की आपकी क्षमता आपको नए कनेक्शन की जटिलताओं से निपटने में मदद कर सकती है। धैर्य रखें और प्रेम को स्वाभाविक रूप से प्रकट होने दें।

वृश्चिक: अपनी इच्छाओं और सपनों को खुलकर साझा करें, इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा। यदि आप अकेले हैं, तो आपका आकर्षण संभावित भागीदारों को आकर्षित करेगा जो समान रूप से भावुक और प्रतिबद्ध हैं। गहरे संबंधों और परिवर्तनकारी प्रेम की खोज के लिए खुले रहें।

धनु: यदि आप अकेले हैं, तो आपके साहसिक कार्यों के दौरान या अपने हितों को आगे बढ़ाने के दौरान बने संबंधों के माध्यम से प्रेम पनप सकता है। प्रतिबद्धताओं में जल्दबाजी करने से पहले संभावित साझेदारों को बेहतर तरीके से जानने के लिए खुला दिल रखें और धैर्य रखें।

मकर: अपने रिश्ते को पोषित करने, अपनी भावनाओं को व्यक्त करने और साथ में स्थायी यादें बनाने के लिए समय निकालें। एकल मकर राशि वालों के लिए, एक गंभीर और स्थिर प्रेम रुचि आपके जीवन में प्रवेश कर सकती है। खुला दिल रखें, लेकिन प्रतिबद्धताओं में जल्दबाजी न करें। संभावित साझेदारों को जानने के लिए समय निकालें।

कुंभ: ये अंतरंग बातचीत आपके बंधन को मजबूत करेगी। एकल कुंभ राशि वाले खुद को किसी ऐसे व्यक्ति के प्रति आकर्षित पा सकते हैं जो जीवन के प्रति उनके अद्वितीय दृष्टिकोण को साझा करता है। किसी गंभीर रिश्ते में कूदने से पहले एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने के लिए अपना समय लें।

मीन: गहरी बातचीत में व्यस्त रहें और अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें। एकल मीन राशि के लोगों को जोड़ा जा सकता है कि उनकी करुणा अनुयायियों को उनकी ओर खींचती है। नए के प्रति ग्रहणशील रहें, लेकिन अपने दिल की रक्षा करना भी याद रखें और सुनिश्चित करें कि कोई भी नया रिश्ता विश्वास और समझ पर बना हो।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 18th to 24th December 2023: साल के जाते-जाते इन राशियों को मिलेगी खुशियों की सौगात, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

January Grah Gochar 2024: जनवरी में ग्रहों का होने वाला है राशि परिवर्तन, जानें इन ग्रह-गोचर का आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement