Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते किन राशियों की लव लाइफ रहेगी रोमांटिक, किस को मिलेगा पहला प्यार? जानें अपने साप्ताहिक लव राशिफल में

Weekly Love Horoscope 1st to 7th April 2024: आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Updated on: March 30, 2024 14:42 IST
Weekly Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Love Horoscope

Weekly Love Horoscope 1st to 7th April 2024: नया हफ्ता आरंभ होने जा रहा है। ऐसे में मेष, वृष, मिथुन समेत सभी 12 राशियों के लिए ये सप्ताह काफी अहम रहेगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं। इस हफ्ते आपकी लव लाइफ कैसी रहेगी? जानिए अपना साप्ताहिक लव राशिफल।

मेष: प्यार आपको अपने जीवन के लिए कार्य योजना बनाने से पहले एक ऐसे व्यक्ति से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करता है जो आपके समुदाय में अत्यधिक सम्मानित और प्रशंसित है। आपको जल्द ही रोमांटिक संतुष्टि का अनुभव होने की संभावना है।

वृषभ: रोमांटिक रिश्तों के संदर्भ में,शरारतें रिश्ते में तनाव और यहां तक कि ब्रेकअप में भी योगदान दे सकती हैं। यह संभव है कि भागीदारों के बीच संबंध उतना मजबूत नहीं है जितना वे चाहते हैं।

मिथुन: प्यार के लिए धैर्य और सही व्यक्ति के आने का इंतजार करने की क्षमता की आवश्यकता होती है। अगर आप फिलहाल सिंगल हैं तो यह सलाह आप पर लागू हो सकती है। जो लोग प्रतिबद्ध साझेदारियों में हैं, उन्हें अपने साझेदारों के साथ खुलकर और स्पष्ट रूप से संवाद करना चाहिए।

कर्क: परिवार और महत्वपूर्ण लोगों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय बिताने से रिश्तों को मजबूत बनाने में मदद मिल सकती है।

सिंह: यदि आपके मन में एक-दूसरे के लिए प्यार और इच्छा है, तो आप अपने साथी के साथ बिताए गए समय को उच्च स्तर तक बढ़ा सकते हैं। जब आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको अपने जीवनसाथी को खुद को अभिव्यक्त करने के लिए कुछ जगह देनी चाहिए।

कन्या: प्यार के लिए चिड़चिड़ापन और अहंकार को किनारे रखकर उन लोगों के साथ ईमानदारी से बातचीत करना आवश्यक है जिनकी आप परवाह करते हैं।

तुला: यदि आप इस समय अकेले हैं, तो संभावना है कि आपकी मुलाकात किसी नए व्यक्ति से हो सकती है जो जीवन में आपकी मान्यताओं और जुनून को साझा करता है। जो लोग किसी रिश्ते में हैं, उनके लिए अपने साथी के साथ रोमांस और संबंध के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है।

वृश्चिक: बड़े भाई-बहन आर्थिक मामलों में मदद कर सकते हैं। शैक्षणिक पाठ्यक्रम की फीस, बीमा और घरेलू खर्चों के अलावा यात्रा व्यय भी होने की संभावना है।

धनु: यदि आपके विवाह में संचार का ठोस आधार नहीं है, तो आपको अल्पकालिक खुशी के लिए प्रतिबद्ध होने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए। ऑफ़र कम करने पर विचार करें.

मकर: यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि जो झगड़े ज़रूरी नहीं हैं वे आपके रिश्ते के लिए हानिकारक हैं। दोनों लोग जो पहले कभी किसी प्रतिबद्ध रिश्ते में नहीं रहे हैं और जो लंबे समय से रिश्ते में हैं, रोमांटिक मुठभेड़ों के प्रति संवेदनशील हैं।

कुंभ: जब प्यार की बात आती है, तो आपकी रोमांटिक साझेदारी इस समय निर्णायक मोड़ पर हो सकती है। आपकी वर्तमान प्रतिबद्धताएं आने वाले वर्षों में आपके रोमांटिक जीवन की दिशा पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकती हैं।

मीन: यह सप्ताह उन जोड़ों के लिए फायदेमंद हो सकता है जो प्रतिबद्ध रिश्तों में हैं, लेकिन इसके लिए यह भी आवश्यक हो सकता है कि आप अपनी बात रखें और अपने साथी की जरूरतों को ध्यान में रखें। इस बिंदु पर, आपको या तो एक सुझाव देना चाहिए या उसे स्वीकार करने के लिए सहमत होना चाहिए।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Moon In Astrology: क्रिएटिव कामों में पाएंगे सफलता, अगर कुंडली के इन भावों में हो चंद्रमा

इस समय बजाएंगे शंख तो रूठेंगे देवता, शंख बजाने से पहले जान लें ये जरूरी नियम

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement