Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Weekly Horoscope: नया सप्ताह करियर, नौकरी, प्यार, धन और सेहत की दृष्टि से आपके लिए कैसा रहेगा? जानें सभी 12 राशियों का हाल

Weekly Horoscope 15th May to 21st May 2023: मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से जानिए यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Published on: May 14, 2023 15:11 IST
Weekly Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Weekly Horoscope

Weekly Horoscope 15th May to 21st May 2023:  यह सप्ताह किन लोगों के लिए शानदार रहेगा और किन राशियों को विशेष सावधानी बरतनी होगी इन सवालों के जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारुवाला से।

मेष राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में जबरदस्त सफलता हासिल करने वाले हैं। इसका सीधा असर आपके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाला है।

आर्थिक स्थिति: अपने वित्त का ध्यान रखें और सुनिश्चित करें कि आप अभी भी अपनी आय को बचाने में सक्षम हैं। यह आपके लिए अपनी बचत में जोड़ने का एक अच्छा समय होने जा रहा है ताकि आपके आगे एक स्थिर भविष्य हो सके।

प्रेम: आपकी लव लाइफ नए सरप्राइज से भरी रहेगी जो आपको खुश कर देगी। आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति होने वाला है जो आपकी देखभाल करने वाला है। इसके अलावा, अपने रिश्ते में अपनी वैयक्तिकता स्थापित करें ताकि आपको संगत होने में बहुत कम परेशानी का सामना करना पड़े।

व्यवसाय: आप पेशेवर रूप से बहुत अच्छा करेंगे और करियर के अन्य विकल्पों के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। इस अवधि में वैज्ञानिक क्षेत्र से जुड़े छात्रों को सफल होने और अपने सपनों की नौकरी पाने के कई मौके मिलेंगे। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि शांतिपूर्ण, पेशेवर जीवन को बनाए रखने के लिए समय प्रबंधन क्यों आवश्यक है।

शिक्षा: दूसरे देशों के विश्वविद्यालयों में आवेदन जमा करते समय इस समय एक अलग राष्ट्र की संस्कृति में खुद को डुबो देना सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। ऐसा करने से आने वाले वर्षों के लिए किसी के आत्मविश्वास में मदद मिल सकती है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह मेष राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देनी चाहिए। अपने व्यस्त कार्यक्रम के साथ, आत्म-देखभाल की उपेक्षा करना आसान हो सकता है, लेकिन अपनी ऊर्जा और ध्यान को बनाए रखने के लिए आत्म-देखभाल आवश्यक है।

वृषभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए बहुत ही अच्छा समय रहने वाला है। आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और अपनों के साथ बिताए छोटे-छोटे पलों का लुत्फ उठा पाएंगे।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत बढ़ाने की आवश्यकता है। कुछ समय के लिए अपने ख़र्चों पर नियंत्रण रखना एक अच्छा विचार है ताकि आप आगे एक स्थिर जीवन जी सकें। निवेश के नए अवसरों के बारे में सोचने का भी यह एक अच्छा समय है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में हैं।

प्रेम: अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं और एक-दूसरे से सीक्रेट शेयर करें। यह न केवल आपकी अंतरंगता को बेहतर बनाने में आपकी मदद करने वाला है बल्कि आपके प्रेम जीवन को शानदार तरीके से प्रबंधित करने में भी आपकी मदद करेगा।

व्यवसाय: अपने पेशे को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। इससे आपकी पेशेवर छवि पर बहुत सकारात्मक प्रभाव पड़ने वाला है। इसके अलावा आपके उच्च अधिकारी भी प्रभावित होंगे और महत्वपूर्ण परियोजनाओं और अवसरों को हासिल करने में वे आपकी मदद करेंगे।

शिक्षा: आपमें से जो लोग खेलों से जुड़े हैं उन्हें सलाह दी जाती है कि सफलता पाने के लिए खेलते समय अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। जो लोग उच्च अध्ययन के लिए विदेश में प्रवेश लेना चाहते थे, उन्हें इस सप्ताह सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

स्वास्थ्य: यह सप्ताह आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने का समय है। अपने व्यवहारिक स्वभाव के साथ, आपके पास सकारात्मक परिवर्तन करने के लिए अनुशासन और दृढ़ संकल्प है जो लंबे समय में आपके स्वास्थ्य को लाभ पहुंचाएगा।

मिथुन राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। आपके पास चमकने और जीवन में सफल होने के कई अवसर होंगे। सही परिस्थितियों का उपयोग करें ताकि आप उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग कर सकें और अपने प्रियजनों के साथ कुछ यादें बना सकें।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी और नए निवेश के लिए भी यह समय अच्छा है। आपमें जीवन में कुछ जोखिम भरा करने का साहस और दृढ़ संकल्प होगा। सितारे भी आपके पक्ष में हैं इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने का प्रयास करें। आपके परिवार को भी इस संबंध में सर्वोत्तम मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए।

प्रेम: आपकी लव लाइफ काफी अच्छी रहेगी और आप अपने पार्टनर के साथ सुकून के पल बिताएंगे। यह आप दोनों के लिए बहुत अच्छा समय रहने वाला है और आपको जल्द से जल्द अपने मतभेदों को दूर करने की जरूरत है।

व्यवसाय: आपका कार्यक्षेत्र जिम्मेदारियों से भरा रहेगा और आपको उतनी ही मेहनत करने की आवश्यकता होगी। अपने वरिष्ठ अधिकारियों को प्रभावित करने का यह सही समय है, इसलिए हर दूसरे अवसर का सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए भी यह समय अच्छा है। कम समय में आपको अनुकूल सफलता मिलने वाली है।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको अपने कौशल में सुधार करने और पिछली गलतियों से बचने की आवश्यकता है। पिछली गलतियों में न पड़ें और नए सिरे से काम करना शुरू करें, इससे आगामी परीक्षा में अपेक्षित सफलता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देना आवश्यक है। जब आपके ऊर्जा स्तर और तनाव के स्तर की बात आती है तो आराम करने और अपने शरीर के संकेतों को सुनने के लिए समय निकालें।

कर्क राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह आपके लिए लाभकारी समय रहेगा। जीवन आपको कई तरीके दिखाएगा जिससे आप अपनी वर्तमान स्थिति में सुधार कर सकते हैं। यह आपको बहुत कुछ सिखाने वाला है जिससे आप एक परिपक्व व्यक्ति बन सकते हैं।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति में विशेष सुधार हो सकता है। आप आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने में सक्षम होंगे, जो आपको जल्द से जल्द बेहतरीन रिटर्न दिलाने में भी मदद करने वाला है। अपनी आय को स्थिर करना आपकी जिम्मेदारी है ताकि निकट भविष्य में आप अपने परिवार की देखभाल कर सकें।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके संबंध अब तक के सबसे बेहतरीन रहने वाले हैं। आपको अपने जीवन के बारे में लोगों की टिप्पणियों को नज़रअंदाज़ करना होगा और एक जोड़े के रूप में एक साथ अच्छा समय बिताना होगा। अपने विवादों को जल्द से जल्द सुलझाना भी महत्वपूर्ण है ताकि आप अपने प्रेम जीवन के नकारात्मक पहलुओं को दूर कर सकें।

व्यवसाय: आपके पेशे को आपके तत्काल समय और ध्यान की आवश्यकता होगी। वर्तमान में आपके लिए अपने लंबित कार्यों को पूरा करना जरूरी है ताकि आप अपने वरिष्ठों और उच्चाधिकारियों को प्रभावित कर सकें।

शिक्षा: आपको सावधान रहना चाहिए और अपने दोस्तों के बीच संघर्ष से बचना चाहिए क्योंकि यह आपकी ध्यान केंद्रित करने और अध्ययन करने की क्षमता में बाधा बन सकता है। ऐसी संभावना है कि आपका शिक्षा का कोर्स आपको विदेश ले जा सकता है।

स्वास्थ्य: आपका शारीरिक स्वास्थ्य और भावनात्मक कल्याण निकट से जुड़ा हुआ है। तनाव या चिंता के किसी भी लक्षण पर ध्यान दें और व्यायाम, ध्यान या अन्य तनाव कम करने वाली गतिविधियों के माध्यम से इन भावनाओं को प्रबंधित करने के लिए कदम उठाएं।

सिंह राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए अनुकूल रहने वाला है। आपके पास जीवन में आश्चर्यजनक चीजें करने और लंबे समय में सफलता प्राप्त करने की शक्ति और दृढ़ संकल्प होगा।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है। यह निवेश करने का अच्छा समय नहीं है। आपके परिवार को भी पैसों की कीमत समझनी चाहिए और इस मामले में आपका सहयोग करना चाहिए।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखने वाला है। ऐसे कई मौके आएंगे जहां आप अपनी इंटिमेसी को बेहतर कर सकते हैं और अपने रिश्ते को गंभीरता से ले सकते हैं।

व्यवसाय: अपने पेशे को गंभीरता से लें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। काम के सिलसिले में यात्रा के प्रबल योग हैं। बेहतर होगा कि आप अपने प्रोजेक्ट की शुरुआत में ही अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर लें ताकि आप कार्यों को आसानी से पूरा कर सकें और नए अवसरों की प्रतीक्षा कर सकें।

शिक्षा: लिखित परीक्षा और सरकारी परीक्षा के परिणाम भी आपकी आशा के अनुरूप हो सकते हैं। कानून की पढ़ाई कर रहे छात्रों को अपनी परीक्षा में सफलता मिलने की संभावना है। आप में से जो लोग कला और फैशन से जुड़े हैं उन्हें अपने प्रोजेक्ट या परीक्षा में मनचाही सफलता मिल सकती है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य के लिहाज से यह महत्वपूर्ण है कि आप अपना ध्यान रखें और स्वस्थ विकल्प चुनें। जैसे ही सप्ताह शुरू होता है, आप सामान्य से थोड़ा अधिक संवेदनशील महसूस कर सकते हैं, इसलिए आराम करने और रिचार्ज करने के लिए समय निकालना सुनिश्चित करें।

कन्या राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शानदार रहने वाला है। यह अवधि ऐसी परिस्थितियाँ भी लाएगी जहाँ आपको खुद पर और अपने अब तक के सफर पर गर्व होगा। अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ मिलकर नई यादें बनाने के बारे में सोचने का यह निश्चित रूप से एक अच्छा समय है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति में पहले की तरह सुधार होने वाला है। नए निवेश के लिए भी यह एक अच्छा समय है जहाँ आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर जोखिम भरे अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। अब स्थिर आय के स्रोत के बारे में सोचना बेहतर है। इस संबंध में आपका परिवार अत्यधिक सहायक होगा, और आप प्रभावी बातचीत के माध्यम से अपने वित्त में सुधार करने में सक्षम होंगे।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते बेहतर होने वाले हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपका साथी एक प्यार करने वाला व्यक्ति है जो आपकी देखभाल करने वाला है। साथ ही, आप एक जोड़े के रूप में कुछ महत्वपूर्ण पहलुओं को एक साथ साझा करने में सक्षम होंगे जो आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में आपकी मदद करेंगे।

व्यवसाय: कार्यक्षेत्र में आप बहुत अच्छा करेंगे और आपके वरिष्ठ भी आपसे प्रभावित रहेंगे। पदोन्नति या अपने वेतन में वृद्धि के बारे में सोचने का यह एक अच्छा समय है। इस बारे में अपने वरिष्ठों से बात करें और अपने सहकर्मियों से प्रभावी ढंग से संवाद करें। बहुत जल्द इसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे और आप अपने पेशेवर जीवन में नए बदलाव देख पाएंगे।

शिक्षा: आपकी शंकाओं को ऑनलाइन पाठ्यक्रम या व्यक्तिगत रूप से इंटरैक्टिव कक्षाओं द्वारा दूर किया जा सकता है। नकारात्मक रूप से सोचने से बचें, और व्यर्थ के तर्कों से दूर रहें जो आपको अपने शोध से विचलित कर सकते हैं।

स्वास्थ्य: यह सप्ताह ऊर्जा का एक विस्फोट लाता है और अपने स्वास्थ्य और कल्याण पर ध्यान केंद्रित करता है। अपने विश्लेषणात्मक दिमाग और विस्तार पर ध्यान देने के साथ, आप स्वस्थ विकल्प बनाने के लिए तैयार हैं जो आपके दिमाग, शरीर और आत्मा को लाभ पहुंचाएगा।

तुला राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने वाला है। यह आपको जीवन में प्रसिद्धि और पहचान दिलाने में मदद करने वाला है। इतना ही नहीं, आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में भी काफी बदलाव करने में सक्षम होंगे, जो आपको मानसिक शांति और स्थिरता प्राप्त करने में मदद करने वाला है।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आप कुछ समय के लिए अपनी बचत में सुधार कर पाएंगे। यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका निवेश काम क्यों नहीं कर रहा है। जोखिम भरा जोखिम अभी न लें तो बेहतर होगा क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं। बहुत जल्द आप अपने आर्थिक जीवन में लाभकारी परिवर्तन करने में सक्षम होंगे।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होगा जो आपका ख्याल रखेगा। अगर आपकी अभी तक शादी नहीं हुई है तो शादी के बारे में सोचने का यह अच्छा समय है क्योंकि यह समय भाग्यशाली है। आपको अपने रिश्ते को भी गंभीरता से लेने की जरूरत है ताकि आप गलतफहमियों से बच सकें।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन मौज-मस्ती के साथ-साथ जिम्मेदारियों से भरा रहने वाला है। आपके पास सहायक सहकर्मी होंगे जो काम करते समय मन की शांति प्राप्त करने में आपकी सहायता करेंगे। इसके अलावा आपके वरिष्ठ भी काफी सहयोगी रहेंगे और वे इस बात का ध्यान रखेंगे कि आपको महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट समय-समय पर मिलते रहें।

शिक्षा: इस सप्ताह आपकी शिक्षा के लिए ग्रहों की स्थिति आपको अपनी पूरी क्षमता प्रदान करेगी। आपके प्रदर्शन में महत्वपूर्ण सुधार होगा और आपको उसका अच्छा प्रतिफल भी मिलेगा। आपकी प्रतिभा और ज्ञान में भी वृद्धि होगी।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती की दृष्टि से स्वयं की देखभाल और तनाव प्रबंधन को प्राथमिकता देना महत्वपूर्ण है। आप चिंतित या अभिभूत महसूस कर सकते हैं, इसलिए आवश्यक होने पर ब्रेक लें और ऐसी गतिविधियों में संलग्न हों जो आपको खुशी और आराम दें।

वृश्चिक राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए परेशानी भरा रहने वाला है। आपको अपने निजी और पेशेवर जीवन को लेकर कई समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन आप अपनी आमदनी नहीं बचा पाएंगे। यह निवेश के लिए भी अच्छा समय नहीं है क्योंकि आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके रिश्ते थोड़े खराब हो सकते हैं। आप अपनी जरूरतों को पूरा नहीं कर पाएंगे, जिससे आपको मानसिक और शारीरिक रूप से भी कष्ट उठाना पड़ सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताएं ताकि आप जल्द से जल्द गलतफहमियों को दूर कर सकें।

व्यवसाय: कार्यक्षेत्र में आप अच्छा कर पाएंगे, लेकिन महत्वपूर्ण अवसर हाथ से निकल सकते हैं। आपके वरिष्ठ भी आपसे खुश नहीं रहेंगे। फिर भी, अच्छा काम करते रहें, और अपने सहकर्मियों के साथ अच्छी बातचीत करें। वे कुछ ही समय में आपकी पहचान बनाने में मदद करेंगे।

शिक्षा: इस सप्ताह पढ़ाई के प्रति आपका समर्पण रंग लाएगा। लेकिन इस सप्ताह की शुरुआत में भटकते विचार या गलत व्यवहार आपका ध्यान भटका सकते हैं। यह आपका ध्यान आपके शिक्षाविदों से दूर ले जा सकता है और संभवतः आपके विकास को धीमा कर सकता है। इस सप्ताह के उत्तरार्ध में स्कूली शिक्षा अच्छी प्रगति कर रही है।

स्वास्थ्य: अपने स्वास्थ्य और कल्याण के मामले में एक परिवर्तनकारी और सशक्त सप्ताह के लिए तैयार हो जाइए! आपका बढ़ा हुआ अंतर्ज्ञान और आंतरिक शक्ति आपके रास्ते में आने वाली किसी भी बाधा या चुनौती को दूर करने के लिए आपको सशक्त बनाएगी।

धनु राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह आनंददायक रहने वाला है। आप व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता प्राप्त करने जा रहे हैं, जो आपको मानसिक शांति बनाए रखने में मदद करने वाली है।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक संभावनाओं से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। सुनिश्चित करें कि आप जो करते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करें और अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करें। आप आर्थिक रूप से बहुत अच्छा करेंगे और आय के लाभदायक स्रोतों में निवेश करने का भी यह एक अच्छा समय है।

प्रेम: आप एक जोड़े के रूप में एक अच्छे रिश्ते का आनंद लेंगे। अपने जीवन में गलतफहमियों को दूर करें और मुसीबतों का मिलकर सामना करें। इस तरह आप संबंध बनाने और अपने साथी पर भरोसा करने में सक्षम होंगे।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन जिम्मेदारियों से भरा रहेगा, लेकिन आप उनमें से प्रत्येक को संभालने में सक्षम रहेंगे। इतना ही नहीं सहकर्मियों का भी पूरा सहयोग आपको मिलेगा। यह आपको कम समय में सफलता दिलाने में मदद करने वाला है।

शिक्षा: आपकी शिक्षा, खेल, पढ़ना, संगीत, नृत्य और अन्य सभी गतिविधियाँ जिनमें आपकी रुचि है, इस सप्ताह ग्रहों के प्रभाव से अच्छी तरह विकसित होंगी। आप सभी क्षेत्रों में अत्यंत सक्षम होंगे। आपके कौशल का भी विकास होगा और आपके विचार और विचार और अधिक परिष्कृत होने वाले हैं।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए ऊर्जावान और उत्साहित महसूस कर सकते हैं। आपका साहसिक स्वभाव आपको कसरत या गतिविधियों को आज़माने के लिए प्रेरित कर सकता है, जो आपकी दिनचर्या में उत्साह की भावना ला सकता है।

मकर राशि

पॉजिटिव- गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। ऐसा इसलिए है क्योंकि इस सप्ताह आप अपने सभी लंबित कार्यों को पूरा करने और आराम करने में सक्षम हो सकते हैं। यह आपको परिवार और दोस्तों के साथ क्वालिटी टाइम बिताने में भी मदद करने वाला है।

आर्थिक स्थिति: अपने वित्त को अपने दम पर प्रबंधित करें क्योंकि यह आपके वित्तीय मुद्दों के बारे में किसी अजनबी पर भरोसा करने का अच्छा समय नहीं है।

प्रेम: आपका पार्टनर एक प्यार करने वाला इंसान होने वाला है जो आपका ख्याल भी रखने वाला है। इस दौरान कपल के तौर पर साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड करें। यदि आपकी शादी को काफी समय हो गया है तो आपको अपने परिवार को बढ़ाने के बारे में भी सोचने की जरूरत है।

व्यवसाय: पेशेवर तौर पर आप बहुत अच्छा करेंगे और आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित करने में भी सफल रहेंगे। पदोन्नति के लिए पूछने का यह एक अच्छा समय है। आपको जितना हो सके अपने काम पर ध्यान देने की जरूरत है और सुनिश्चित करें कि आपके सहयोगी सही रास्ते पर हैं।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा और इसलिए आप इस समय दबाव महसूस कर सकते हैं। कुछ जटिल परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है और परियोजनाओं को सख्त समय सीमा के भीतर पूरा करने की मांग की जा सकती है और इससे तनाव का स्तर बढ़ेगा।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह सितारे आपको स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने की याद दिला रहे हैं। यह आपके शरीर को वह देखभाल और ध्यान देने का समय है जिसका वह हकदार है और सकारात्मक बदलाव करने के लिए प्रेरित महसूस करता है।

कुंभ राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह समय लाभकारी हो सकता है। आप अपने निजी और पेशेवर जीवन को संभालने और संतुलित करने में सक्षम होंगे। यह एक बड़ी सफलता होने जा रही है क्योंकि आप इसे बहुत लंबे समय से चाहते हैं।

आर्थिक स्थिति: आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन निवेश के लिए यह समय ठीक नहीं है। जितना हो सके अपनी आय में से अधिक से अधिक बचत करें ताकि आप एक स्थिर जीवन जी सकें। जिन लोगों पर आप पूरी तरह भरोसा नहीं कर सकते, उन्हें पैसा उधार न दें। जोखिम भरी संभावनाएं हैं, इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर बेहद सावधान रहें।

प्रेम: पार्टनर के साथ आपके संबंध अच्छे रहने वाले हैं। आप एक साथ क्वालिटी टाइम बिता पाएंगे और जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर कर पाएंगे। इस समय आपको अपने रिश्ते पर ध्यान देना चाहिए।

व्यवसाय: पेशेवर तौर पर इस समय आपको जबरदस्त सफलता मिलेगी। अपने वरिष्ठों और उच्च अधिकारियों से पक्ष लेने का यह एक अच्छा अवसर है। वे आपके काम से प्रभावित होंगे और आपको महत्वपूर्ण अवसर प्रदान कर सकते हैं। सहकर्मियों के साथ भी आपके संबंध सुधरेंगे, इसलिए चिंता करने की कोई बात नहीं है।

शिक्षा: तैयारी शिक्षा और ज्ञान के लिए सफलता जैसे ही सप्ताह शुरू होता है, सितारों का सुझाव है कि आप अपनी शैक्षणिक गतिविधियों के लिए पर्याप्त रूप से तैयार करने में सक्षम होंगे। हालांकि इस हफ्ते आपको कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य: इस सप्ताह अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में संतुलन खोजने पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है। एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखने के लिए, स्व-देखभाल गतिविधियों को प्राथमिकता देने का प्रयास करें जो आपको तनाव को प्रबंधित करने और जमीन से जुड़े रहने में मदद करती हैं।

मीन राशि

पॉजिटिव : गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके और आपके परिवार के लिए कुछ कठिन समय रहने वाला है। आप अपने व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को बेहतरीन तरीके से संभालने में सक्षम नहीं होंगे। यह आपको निराश भी करेगा और गुस्सा भी दिलाएगा।

आर्थिक स्थिति: आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी, लेकिन आपको अपनी बचत में सुधार करने की आवश्यकता है। पैसों की समस्या को आप समझ नहीं पाएंगे जिससे मुश्किलें भी बढ़ सकती हैं। अपने वित्त को अपने दम पर प्रबंधित करें और जितना हो सके अपनी बचत पर ध्यान दें।

प्रेम: आपको धैर्य से काम लेने की जरूरत है और अपने पार्टनर के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए सही मौकों का इंतजार करना चाहिए। यह शादी करने का भी अच्छा समय नहीं है क्योंकि सितारे आपके पक्ष में नहीं हैं और इससे आगे कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

व्यवसाय: आपका पेशेवर जीवन शानदार रहने वाला है, लेकिन आप अपने वरिष्ठों को प्रभावित नहीं कर पाएंगे। अपने लंबित कार्यों को पूरा करें, अन्यथा आपको नए प्रोजेक्ट नहीं मिलेंगे। सफलता प्राप्त करना आपके लिए कठिन होगा, लेकिन जब सफलता आएगी तो वह आपके जीवन में लंबे समय तक बनी रहेगी। व्यवसाय से जुड़े जातकों को अभी जोखिम भरी संभावनाओं में नहीं उलझना चाहिए। जीवन में नई शुरुआत की प्रतीक्षा करें।

शिक्षा: इस सप्ताह आपको लाभ मिल सकता है और आप अपने कुछ अधूरे लक्ष्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। अब आप महत्वाकांक्षा की एक मजबूत भावना विकसित करेंगे और अपने एजेंडे को प्रभावी ढंग से चलाएंगे।

स्वास्थ्य: आप इस सप्ताह ऊर्जा और जीवन शक्ति का अनुभव कर सकते हैं, क्योंकि ब्रह्मांडीय धाराएं आपके शारीरिक और भावनात्मक कल्याण का समर्थन करती हैं। आप एक नए फिटनेस रूटीन को आजमाने के लिए प्रेरित हो सकते हैं या स्व-देखभाल प्रथाओं को प्राथमिकता दे सकते हैं।

श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। 

ये भी पढ़ें - 

Weekly Finance Horoscope: इस हफ्ते इन 4 राशियों पर मां लक्ष्मी रहेंगी मेहरबान, धन लाभ के मामले में होगा तगड़ा लाभ 

Weekly Love Horoscope: इस हफ्ते इन 3 राशियों की लव लाइफ में आएंगी मुश्किलें, वहीं इनके जीवन में हो सकती है किसी खास की एंट्री

Weekly Horoscope: इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके किस्मत के सितारे, किसे मिलगी तरक्की, किन राशियों का होगा भाग्योदय? पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement