Friday, May 10, 2024
Advertisement

साल 2024 में खरीद रहे हैं कार-मोटरबाइक, जानें किस राशि के लिए कौन सा रंग रहेगा लकी

साल 2024 में यदी आप नया वाहन खरीद रहें हैं तो अपनी राशि के अनुसार शुभ रंग का वाहन लेना आपके लिए भाग्यशाली साबित होगा। आइए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं राशि के अनुसार कौन से रंग का वाहन लेना आपके लिए इस साल रहेगा फायदेमंद।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Aditya Mehrotra Updated on: January 02, 2024 18:03 IST
Lucky Vehicle Colour Rashifal 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lucky Vehicle Colour Rashifal 2024

Lucky Vehicle Colour Rashifal 2024: एक अच्छे वाहन की खोज करते समय हम सभी कई सारी बातों पर गौर करते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुभ मुहूर्त की तरह ही वाहन का शुभ रंग भी होता है। चाहें आपकी बाइक हो, कार हो या स्कूटर, अपनी राशि के आधार पर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से जानिए अपने वाहन के लिए सबसे उपयुक्त रंग के बारे में जिसका उपयोग आप अपना पसंदीदा वाहन खरीदने के लिए कर सकते हैं और यह शुभ रंग आपके लिए वर्ष 2024 में लाभकारी साबित होगा।

मेष 

उग्र और भावनात्मक राशि मेष के लिए, 2024 में उनके वाहन का भाग्यशाली रंग लाल है। लाल रंग ऊर्जा, शक्ति और साहस का प्रतीक है। यह मेष राशि वालों के साहसी और साहसिक स्वभाव को दर्शाता है, उनके दृढ़ संकल्प को बढ़ाता है।

वृषभ 

वृषभ राशि के लोग स्थिरता और आराम चाहते हैं। 2024 में उनकी गाड़ी का शुभ रंग हरा है। हरा रंग विकास, प्रचुरता और सद्भाव का प्रतिनिधित्व करता है। यह वृषभ की ज़मीनी और व्यावहारिक प्रकृति का पूरक है, जिससे उनकी यात्रा के दौरान शांति की भावना को बढ़ावा मिलता है।

मिथुन 

मिथुन एक हवाई राशि है जो अपनी जिज्ञासा और अनुकूलन क्षमता के लिए जानी जाती है। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग पीला है। पीला रंग बुद्धिमत्ता, संचार और आशावाद का प्रतीक है। यह जेमिनी के जीवंत और अभिव्यंजक व्यक्तित्व से मेल खाता है, जिससे सड़क पर उनके संचार कौशल में वृद्धि होती है।

कर्क 

कर्क राशि के लोग गहराई से अंतर्ज्ञानी और पोषण करने वाले होते हैं। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग सिल्वर है। चांदी भावनात्मक स्थिरता, अंतर्ज्ञान और सुरक्षा का प्रतिनिधित्व करती है। यह कर्क राशि के संवेदनशील स्वभाव के अनुकूल है, उनकी यात्रा के दौरान शांत और सुरक्षित वातावरण को बढ़ावा देता है।

सिंह 

सिंह राशि वाले ध्यान खींचने वाले होते हैं और उनकी उपस्थिति करिश्माई होती है। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग सुनहरा है। सोना विलासिता, सफलता और प्रचुरता का प्रतीक है। यह लियो के राजसी स्वभाव को पूरा करता है, एक साहसिक बयान देता है, और वे जहां भी जाते हैं सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करते हैं।

कन्या

कन्या राशि वाले सावधानीपूर्वक और व्यावहारिक होते हैं, हमेशा पूर्णता की तलाश में रहते हैं। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग नेवी ब्लू है। नेवी ब्लू बुद्धिमत्ता, सटीकता और विश्वसनीयता का प्रतिनिधित्व करता है। यह कन्या राशि के विश्लेषणात्मक स्वभाव से मेल खाता है, जो उनकी यात्राओं के दौरान संगठन और दक्षता की भावना को बढ़ावा देता है।

तुला

तुला राशि वाले जीवन के सभी पहलुओं में सामंजस्य और संतुलन को महत्व देते हैं। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग हल्का गुलाबी है। हल्का गुलाबी रंग प्रेम, सद्भाव और शांति का प्रतीक है। यह तुला राशि के कूटनीतिक स्वभाव को पूरा करता है, जब वे बाहर जाते हैं तो एक शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोग भावुक, प्रखर और रहस्यमय होते हैं। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग गहरा बरगंडी है। गहरा बरगंडी शक्ति, परिवर्तन और कामुकता का प्रतिनिधित्व करता है। यह वृश्चिक की चुंबकीय ऊर्जा के साथ संरेखित होता है, जिससे उनकी यात्रा में रहस्य और साज़िश का माहौल जुड़ जाता है।

धनु

धनु राशि के लोग अपनी साहसिक भावना और अन्वेषण के प्रति प्रेम के लिए जाने जाते हैं। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग बैंगनी है। बैंगनी रंग ज्ञान, आध्यात्मिकता और प्रेरणा का प्रतीक है। यह धनु राशि के विशाल स्वभाव से मेल खाता है, जो ज्ञान और रोमांच के लिए उनकी प्यास को प्रोत्साहित करता है।

मकर

मकर राशि के लोग महत्वाकांक्षी, अनुशासित और दृढ़निश्चयी लोग होते हैं। 2024 में उनकी गाड़ी का शुभ रंग काला है। काला रंग शक्ति, परिष्कार और अधिकार का प्रतिनिधित्व करता है। यह मकर राशि के व्यावहारिक स्वभाव को पूरक करता है, उनकी यात्राओं में लालित्य और व्यावसायिकता का स्पर्श जोड़ता है।

कुंभ

 कुंभ राशि के जातक साल 2024 में वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो उन्हें अपनी राशिनुसार रंग का चुनाव करना चाहिए। कुंभ राशि वालों के लिए नीला, सफेद, ग्रे, हरा और सिल्वर रंग का वाहन खरीदना शुभ रहेगा।

मीन

मीन राशि के लोग कल्पनाशील, दयालु और संवेदनशील होते हैं। 2024 में उनके वाहन के लिए भाग्यशाली रंग समुद्री हरा है। समुद्री हरा भावनात्मक उपचार, अंतर्ज्ञान और शांति का प्रतिनिधित्व करता है। यह मीन राशि के स्वप्निल स्वभाव के अनुकूल है, जिससे उनकी यात्रा के लिए एक शांत वातावरण बनता है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

साल 2024 में इन राशि के जातकों की बढ़ेगी इनकम, नौकरी में मिलेगी तरक्की, यहां पढ़ें मेष से लेकर मीन तक का करियर वार्षिक राशिफल

New Year 2024 Business Horoscope: साल 2024 में राशि के अनुसार चुनें अपना बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई, नोटों की गड्डियों से सजी रहेगी तिजोरी!

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement