Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Year Ender 2022: इस साल इन राशियों का रहा हाल बेहाल

नए साल की शुरूआत होने में कुछ ही दिन बचे हैं। हर कोई नए साल में अच्छे भविष्य के लिए उत्साहित है, लेकिन कुछ राशियों के लिए साल 2022 कुछ खास नहीं रहा। राहु-केतु की वजह ये साल इन राशियों के लिए बड़ा मुश्किल भरा रहा है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: December 20, 2022 17:01 IST
 the condition of these rashifal zodiac signs was bad this year - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Year Ender 2022

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 12 राशियां होती है। हर राशि में आए दिन हलचल मची रहती है, कभी खुशी तो कभी गम वाला हाल बना रहता है। इस साल कुछ राशियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी है। 

राशियों के हाल -

कन्या राशि:

ज्योतिष शास्त्रियों के अनुसार यह साल आपके लिए जद्दोजहद वाला रहा है। आपको कारोबार में मुनाफा बढ़ाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है। नौकरी में भी प्रमोशन और इंक्रीमेंट न के बराबर रहा है। 

मेष राशि: 
इस वर्ष में आपका बजट असंतुलित रहा है। आपकी आमदनी तो बढ़ेगी लेकिन खर्चे उससे ज्यादा बढ़ गए। जिसके चलते आप आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा है। लाइफ पार्टनर के साथ रिश्तें में खटास रही है। आपने जिस जगह निवेश किया है, वह डूबने की आशंका ज्यादा रही है। कई जगह अनावश्यक भागदौड़ करनी पड़ा है। 

मीन राशि: 
प्रतियोगी परीक्षा में जुटे युवाओं को असफलता हाथ लगी है, जिससे उनका आत्मविश्वास कम हुआ है। दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ आपके संबंधों में अनबन रही है। आपके खर्चे बढ़ जाएंगे और कारोबारी वर्ग के लोगों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। आपके कई फैसले गलत साबित हुए है।

वृष राशि: 
इस राशि के लोगों को कामधंधे के सिलसिले में घर से दूर लंबी-लंबी यात्राएं करनी पड़ी हैं, जिससे परिवार के साथ उनकी दूरी बढ़ी है। अगले साल आपके सामने अचानक कई ऐसे काम आ जाएंगे, जिन्हें करने में आपका सारा पैसा खर्च हो जाएगा। ऐसे में आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

मिथुन राशि: 
शनि के राशि परिवर्तन से आपकी क्षमताओं में कमजोरी देखने को मिली है। आप अपने लक्ष्य को पाने में सफलता प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन काफी मुश्किलों के बाद इस दौरान नए लोगों से संबंध बनेंगे। इस दौरान धन के मामले में सावधान रहना होगा। 

तुला राशि:
गोचर आपके लिए कुछ मामलों में नुकसानदायक रहा है। इस दौरान पुरानी योजनाओं को फिर से आरंभ करने में कठिनाई हुई है। इसके साथ ही यदि जमीन, मकान आदि खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए अवसर कम है। सेहत से जुड़ी परेशानी उठानी पड़ी है। 

सिंह राशि:
मां लक्ष्मी की कृपा का प्रकोप रहा है साथ ही दांपत्य जीवन दुखमय बीता है, सिंह राशि के जातकों ने इस साल जो भी नया काम शुरू करना चाहा हैं वह सफल नहीं हुआ। आर्थिक स्थिति पहले से और खराब रही है। 

वृश्चिक राशि:
25 अक्टूबर को पड़ने वाले सूर्य ग्रहण पर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम देखने को मिला था, पर निवेश के लिए यह साल उत्तम नहीं रहा। धन हानि का सामना करना पड़ा है। 

वृषभ राशि:
इस साल का चंद्रग्रहण वृषभ राशि के जातकों के लिए शुभ नहीं था। इस दौरान सेहत से जुड़ी परेशानी उठानी पड़ी है। 

कर्क राशि:
रुका हुआ सरकारी काम होने की संभावना कम रही है, इससे आपका तनाव बना रहा है। परिवार के साथ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे। पारिवारिक समस्याओं का हल निकलने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैं इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें-

ऐसे कान वाले होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी, नहीं होती है धन-दौलत की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान

हनुमान जी इन 4 राशियों पर सबसे ज्यादा होते हैं मेहरबान, जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement