Friday, March 29, 2024
Advertisement

Chanakya Niti: इन बातों को पतियों से हमेशा छुपाकर रखती हैं पत्नियां, पता चलने पर हो जाएगा अनर्थ

Chanakya Niti:चाणक्‍य नीति के अनुसार, अक्सर पत्नियां अपने पतियों से जीवन भर इन कुछ बातों को छिपा कर रखती हैं।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Published on: August 03, 2022 7:00 IST
Chanakya Niti- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chanakya Niti

Highlights

  • अपने पतियों से इन बातों को छिपाती हैं पत्नियां अपने क्रश के बारे में पति को
  • शादी से पहले के संबंध के बारे में कभी नहीं बताती
  • अपने क्रश के बारे में पति को कुछ नहीं बतातीं

Chanakya Niti: पति-पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है। विश्वास की कड़ी उन्हें जीवन भर एक दूसरे के साथ बांधे रखती है। इसी विश्वास के भरोसे वे अपनी पूरी ज़िंदगी गुज़ार देते हैं। शादी के समय भी कहा जाता है कि सात फेरों के बाद पत्नी पति से कोई बात नहीं छिपाएगी,लेकिन असल ज़िंदगी की हकीकत कुछ और है। आपको यकीन नहीं होगा पर यह सच है। कुछ बातें ऐसी होती हैं, जो पत्नी अपने पति को कभी नहीं बताती है। हैरानी की बात तो यह है कि उसकी सबसे करीबी फ्रेंड को यह बाते पता हो सकती हैं, लेकिन पति कभी नहीं जान पाते। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर वो कौन सी बातें हैं।

पूर्व प्रेमी के बारे में 

ज़्यादातर महिलाएं अपने पतियों को अपने पूर्व प्रेमी या पिछले रिलेशनशिप के बारे में नहीं बताती हैं। वो अपना रिश्ता बचाये रखने के लिए ऐसा करती हैं। अगर उनके पतियों को ये बात पता चल जाए कि उनसे पहले उनकी पत्नी की ज़िंदगी मेंकोई था तो वे ये बात बर्दास्त नहीं कर पाते हैं। अगर कभी पत्नी ने गलती से बता दिया तो कई बार मामला इतना बिगड़ जाता है की वो उस बात को लेकर पत्नी को तलाक देने लगते हैं। इसलिए ज़्यादातर पत्नियां अपने पिछले संबंध के बारे में अपने पति को कुछ नहीं बताती।

Swapna Shastra: बार-बार सांप का सपने में आना होता है अशुभ, नागपंचमी के दिन पर करें खास उपाय

सीक्रेट क्रश

ज्यादातर महिलाओं के बारे में सीक्रेट क्रश वाली बात सच होती है। कहते हैं कि हर महिला का कोई न कोई सीक्रेट क्रश होता है। मन ही मन वह उसे पसंद करती हैं। लेकिन महिलाएं सीक्रेट क्रश के बारे में अपने पति को कभी नहीं बताती। 

पति की हाँ में हाँ 

घर के फैसलों में पति-पत्नी दोनों की सहमति जरूरी होती है। लेकिन ज़्यादातर घरों में फैसलों सिर्फ पति लेता है और पत्नी ना सहमत होते हुए भी उसके फैसलों में चुपचाप हामी भर लेती हैं। ये बात कभी भी पत्नी अपने पति को नहीं बताती, ऐसा इसलिए ताकि घर में किसी तरह का कलेश न हो, पत्नी पति की बात को मान लेती है। वह इस नापसंदगी को चेहरे पर जाहिर नहीं होने देती है।

अधूरेपन का एहसास 

पति-पत्नी के बीच रोमांस बहुत ज़रूरी होता है। कई बार पतियों के पूछने पर कि अंतरंग पलों में कैसा लगा, इसका वह अधूरा सच ही बताती हैं। रोमांस को लेकर पत्नियों की तरह-तरह की इच्छा होती है लेकिन पत्नी कभी अपने पति को अपनी इच्छा बता नहीं पाती।

अपनी बीमारी के बारे में 

अक्सर महिलाओं को शरीर से जुड़ी कोई न कोई समस्या होती है लेकिन वह पति को नहीं बताती हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वह पति की परेशानियां नहीं बढ़ाना चाहती हैं।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। । इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है। 

Chanakya Niti: अंदर से इंसान को ये दुःख कर देता है खोखला, जीना हो जाता है मुश्किल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chanakya Niti News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement