Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Budh Gochar: बुध का मकर राशि में गोचर, 28 दिसंबर से इन 6 राशियों की रहेगी चांदी

Budh Gochar: बुध के राशि बदलने से इन 6 राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है। आइए ज्योतिषीय विश्लेषण ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Sushma Kumari Updated on: December 28, 2022 10:25 IST
Budh Gochar 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budh Gochar 2022

Budh Gochar:  महान ग्रह बुध 28 दिसंबर 2022 को धनु राशि की यात्रा समाप्त करके मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इसके बाद कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे। मकर राशि पर अपनी यात्रा के मध्य बुध 14 जनवरी को वक्री होंगे और 4 फरवरी को पुनः मार्गी हो जाएंगे। मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध मीन राशि में नीचराशि तथा कन्या राशि में उच्च राशिगत संगज्ञ माने गए हैं। ऐसे में बुध के राशि बदलने से इन 6 राशि वालों की किस्मत चमकने वाली है। आइए ज्योतिषीय विश्लेषण ज्योतिष चिराग बेजान दारुवाला से जानते हैं उन 6 राशियों के बारे में।

1. मेष राशि 

 मेष राशि

Image Source : INDIA TV
मेष राशि

गणेशजी कहते हैं की गोचर करते हुए बुध का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा कार्य व्यापार में उन्नति तो होगी ही आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा। चुनाव से संबंधित कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो और अवसर अच्छा है लाभ उठाएं। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। नौकरी में भी स्थान परिवर्तन के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो प्रयास करें सफलता के योग। 

2. वृषभ राशि 

वृषभ राशि

Image Source : INDIA TV
वृषभ राशि

गणेशजी कहते हैं की गोचर करते हुए बुध धर्म एवं आध्यात्म के प्रति रुचि बढ़ाएंगे। भाग्योन्नति तो होगी ही रोजगार की दिशा में किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए प्रयास करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी अवसर अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपतिके लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग।

3. कर्क राशि 

 कर्क राशि

Image Source : INDIA TV
कर्क राशि

गणेशजी कहते हैं की गोचर करते हुए बुध का प्रभाव दांपत्य जीवन के लिए सुखद रहेगा। शादी-विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्य संपन्न होंगे। किसी भी नए टेंडर का आवेदन करना चाह रहे हों तो उस दृष्टि से भी ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। साझा व्यापार करने से परहेज करें। इस अवधि के दौरान किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में ना दें अन्यथा आर्थिक हानि की संभावना अधिक रहेगी। 

4. कन्या राशि 

 कन्या राशि

Image Source : INDIA TV
कन्या राशि

गणेशजी कहते हैं की गोचर करते हुए बुध का प्रभाव बेहतरीन सफलता दिलाएगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उसे दृष्टि से भी गोचर अनुकूल रहेगा। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर बेहतरीन रहेगा। प्रतियोगियों के लिए समय और अनुकूल रहेगा। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों तथा बड़े भाइयों से भी सहयोग के योग।

5. वृश्चिक राशि 

वृश्चिक राशि

Image Source : INDIA TV
वृश्चिक राशि

गणेशजी कहते हैं की गोचर करते हुए बुध अच्छा फल ही प्रदान करेंगे। साहस पराक्रम की वृद्धि तो होगी ही आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी। धर्म और अध्यात्म कार्य के प्रति रुचि बढ़ेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग बनेगे। अपनी योजनाएं रहस्यमय रखते हुए कार्य करेंगे तो अधिक सफल रहेंगे। परिवार में छोटे भाइयों से मतभेद बढ़ने न दें।

6. मकर राशि 

 मकर राशि

Image Source : INDIA TV
मकर राशि

गणेशजी कहते हैं की गोचर करते हुए बुध किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए कोई भी नया व्यापार आरंभ करना हो अथवा नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो निर्णय लेने में विलंब न करें। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास भी सफल रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। विवाह संबंधी वार्ता भी सफल रहेगी। अपनी ऊर्जाशक्ति के बल पर मान सम्मान अर्जित करेंगे।

(श्री ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें - 

साल खत्म होने से पहले बुध का गोचर बदल देगा आपकी किस्मत, खुलेंगे इन 5 राशि वालों के नसीब

Year Ender 2022: शनि ने इन राशियों में मचाई हलचल, रहा ढैय्या का प्रभाव

Year Ender 2022: इस साल इन राशियों का रहा हाल बेहाल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement