Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Year Ender 2022: शनि ने इन राशियों में मचाई हलचल, रहा ढैय्या का प्रभाव

इस साल कुछ राशियों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप भी झेलना पड़ा। इस साल कई राशियों को बड़ी - बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा है।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: December 20, 2022 18:50 IST
Year Ender 2022 shani dev rashifal- India TV Hindi
Image Source : YEAR ENDER 2022 Year Ender 2022

कुछ ही दिनों में नया साल शुरू हो जाएगा। साल 2022 कई राशियों के लिए काफी यादगार रहा है। ज्योतिष दृष्टिकोण से यह साल काफी महत्वपूर्ण रहा है। कुछ राशि के जातकों के लिए साल 2022 बेहद शुभ साबित हुआ, तो वहीं कुछ राशियों को परेशान होना पड़ा। इस साल कुछ राशियों को शनि की साढ़े साती और ढैय्या का प्रकोप भी झेलना पड़ा। इस साल कई राशियों को बड़ी - बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा है।  

वृश्चिक राशि: 

साल 2022 में शनि ग्रह ने 29 अप्रैल को मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश किया था, जिसकी वजह से मीन, कुंभ और मकर राशि को शनि के साढ़ेसाती का प्रभाव झेलना पड़ा। वहीं वृश्चिक राशि पर ढैय्या लगी थी। 

तुला राशि:
इसके बाद 12 जुलाई 2022 को शनि का मकर राशि में वक्री अवस्था में प्रवेश हुआ, तो धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती और मिथुन, तुला राशि पर शनि की ढैय्या शुरू हुई थी। 

सिंह राशि: 
पंचांग के अनुसार, शनि देव अगले साल 17 जनवरी 2023 को मकर राशि पुनः कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे, जिसके बाद धनु राशि को साढ़ेसाती से और मिथुन एवं सिंह राशि वालों को शनि ढैय्या से मुक्ति मिल जाएगी।

मिथुन राशि:
ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, 17 जनवरी 2023 को शनि के मार्गी होने पर मिथुन राशि वालों को शनि की ढैय्या से 29 अप्रैल 2022 को मुक्ति मिल जाएगी
मिली। 

कर्क राशि:
शनि के कुंभ राशि में आने से कर्क व वृश्चिक राशि वालों पर शनि ढैय्या शुरू हुई थी।

धनु राशि: 
ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, 17 जनवरी 2023 को धनु राशि वालों को साढ़ेसाती से मुक्ति मिली थी।

कुंभ राशि: 
24 जनवरी 2020 से शुरू हुई कुंभ राशि वालों की साढ़ेसाती से 23 फरवरी 2028 को उन्हें मुक्ति मिली।

मीन राशि: 
29 अप्रैल 2022 को शनि ने कुंभ राशि में प्रवेश करने से मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी जो कि 17 अप्रैल 2030 तक रही है।

मकर राशि: 
ज्योतिषीय गणना के मुताबिक, 26 जनवरी 2017 को मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हुई थी जो 29 मार्च 2025 तक चली है।

मीन राशि:
इस साल 29 अप्रैल को शनि देव मकर राशि छोड़कर कुंभ राशि में आए थे तो मिथुन और तुला राशि के लोगों को शनि की ढैय्या से और धनु राशि वालों को शनि की साढ़ेसाती से मुक्ति मिली थी। शनि के कुंभ राशि में आने पर मीन राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती शुरू हो गई थी।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और मान्यताओं पर आधारित हैं इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

ये भी पढ़ें-

ऐसे कान वाले होते हैं सबसे ज्‍यादा लकी, नहीं होती है धन-दौलत की कमी, जानें क्या कहते हैं आपके कान

हनुमान जी इन 4 राशियों पर सबसे ज्यादा होते हैं मेहरबान, जानिए कहीं ये आपकी राशि तो नहीं

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement