Friday, May 10, 2024
Advertisement

Grah Gochar: इस माह वृश्चिक राशि में यह ग्रह करेंगे गोचर, इन राशियों में रहेगी हलचल

Grah Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि में गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। इस माह वृश्चिक राशि में इन ग्रहों का होगा गोचर, इन राशियों की चमकेगी किस्मत।

Himanshi Tiwari Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: November 06, 2022 11:38 IST
Grah Gochar- India TV Hindi
Grah Gochar

Grah Gochar: नवंबर के महीने में कई ग्रहों का गोचर मतलब राशि परिवर्तन हुआ है। इस महीने में एक ही राशि में तीन बड़े ग्रह गोचर करेंगे। यह गोचर शुभ फल देने वाला है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चाल का प्रभाव सभी राशि वालों के जीवन में घटने वाली घटनाओं पर पड़ता है। जब भी कोई ग्रह अपना राशि परिवर्तन करता है, उसका प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। हर ग्रह अपने निश्चित समय पर राशि परिवर्तन करता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 11 नवंबर को शुक्र ग्रह, 13 नवंबर को बुध ग्रह और 16 नवंबर को सूर्य ग्रह वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इन ग्रहों का एक ही राशि में गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों  पर पड़ेगा। कुछ राशियों पर इसका अशुभ प्रभाव पड़ेगा वहीं कुछ राशियों के लिए ये गोचर किस्मत चमका देगा। आइए जानते हैं की इस ग्रह गोचर किन राशियों का भाग्योदय होगा।

कर्क राशि

कर्क राशि वालें लोगों को नौकरी और व्यापार के लिए शुभ समय है। कार्यों में सफलता मिलेगी और दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। किसी नए काम की शुरुआत के लिए सूर्य गोचर लाभकारी रहेगा।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लिए वृश्चिक राशि में शुक्र का गोचर घर सुख-समृद्धि ला सकता है। घर में शांति का वातावरण बना रहेगा, इन राशि वालों को बुध देव का भी साथ मिलेगा। आप नया घर या वाहन खरीद सकते हैं। सूर्य देव के गोचर से व्यापार में लाभ हो सकता है।

तुला राशि
तुला राशि ग्रह गोचर से लोगों को लाभ हो सकता है, आय में वृद्धि हो सकती है। बुध ग्रह का गोचर होने से आप विदेश यात्रा भी कर सकते हैं। 

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों को इस दौरान पारिवारिक रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ परिणाम मिल सकता है, आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।

मीन राशि 
मीन राशि के जातकों के लिए लेन- देन के लिए समय शुभ है। इस दौरान आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। सूर्य गोचर काल में आपको सफलता हासिल होगी।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों को धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

ये भी पढ़ें: 

Chandra Grahan 2022: 08 नवंबर को लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, ये 4 उपाय दुष्प्रभाव से करेंगे बचाव

Dev Diwali 2022: वाराणसी में गंगा किनारे क्यों मनाई जाती है देव दीपावली, जानिए आखिर क्या है इसके पीछे की वजह

Vastu Tips: घर की खिड़की के सामने न लगाएं डिश का एंटीना वरना कंगाल होते नहीं लगेगी देर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement