Friday, April 26, 2024
Advertisement

Maa Lakshmi: मां लक्ष्मी के इन 3 संकेतों को गलती से भी कर दिया नज़रअंदाज़, तो घर में पड़ जाएगा अकाल

Maa Lakshmi: अपने भक्तों पर बुरा वक्त आने से पहले ही मां लक्ष्मी उन्हें सतर्क कर देती हैं। माना जाता है कि जो लोग सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ करते हैं उन्हें माता रानी पहले ही कई संकेत देने लगती है।

Sweety Gaur Written By: Sweety Gaur @sweety_gaur
Published on: September 19, 2022 10:29 IST
Maa Lakshmi- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Maa Lakshmi

Highlights

  • मां लक्ष्मी के संकेतों पर ज़रूर दें ध्यान
  • घर में शीशे का टूटना माना जाता है अशुभ

Maa Lakshmi: उतार-चढ़ाव जीवन का अहम हिस्सा है। यदि जीवन में बुरा वक्त न आए तो सही वक्त की कदर नहीं होती है। इसलिए अक्सर कई बार हमारे आस पास नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ जाता है। जिसका असर घर-परिवार पर भी पड़ता है। इतना ही नहीं नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव के चलते घरों में बड़ी-बड़ी लड़ाईयां और कलेश तक हो जाते हैं। अब ऐसे में सवाल ये है कि आखिर बुरा वक्त आने से पहले कैसे पता चले कि अब हमें सावधान होने की ज़रूरत है। 

बता दें- अपने भक्तों पर बुरा वक्त आने से पहले ही मां लक्ष्मी उन्हें सतर्क कर देती हैं। माना जाता है कि जो लोग सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा-पाठ करते हैं उन्हें माता रानी पहले ही कई संकेत देने लगती है। वो बात अलग है कि आप इन संकेतों को कितना समझ पाते हैं और कितनी नहीं ये आपकी समझ पर निर्भर करता है। कई लोग तो इन संकेतों को अंधविश्वास समझकर टाल देते हैं। 

परिवार के लोगों के बीच लड़ाई-झगड़े

यूं तो हर परिवार में मन-मुटाव होता ही रहता है। थोड़े-बहुत झगड़े होना भी लाज़मी है। लेकिन अगर बिना वजह और हर छोटी बात कलेश का कारण बनने लगे तो ये एक चिंता का विषय बन जाता है। य़े एक तरीके का संकेत भी होता है कि जल्द ही कुछ गलत होने वाला है। इसका एक अर्थ घर की आर्थिक तंगी की ओर भी इशारा करता है। वहीं घर के सदस्यों को कोर्ट-कचहरी के चक्कर में फंसना पड़ सकता है। ऐसे वक्त में परिवार के लोगों की जिम्मेदारी बन जाती है कि वे शांत चित से एक-दूसरे की बातों को सुनें और समझे।    

Maa Lakshmi: जिन घरों में रोज होते हैं ये 3 काम, वहां सदा होता है मां लक्ष्मी का निवास

पूजा-पाठ के बीच रुकावट आना 

घर की सुख शांति के लिए बीच-बीच में पूजा-पाठ या हवन करवाते रहना चाहिए। जो लोग ये काम करते हैं उनके घरों पर भगवान की कृपा बनी रहती है। लेकिन आप पूरे मन के साथ किसी पूजा का आयोजन करें और उसके बीच में बार-बार रुकावट आने लगे तो ये एक संकेत होता है। मां लक्ष्मी घर पर आने वाली परेशानी की ओर इशारा करती हैं। इसलिए पूजा-पाठ के ज़रिए बगवान से अपनी गलतियों की माफी मांग लें।

शीशों का बार-बार टूटना

वास्तु शास्त्र में घर में लगे शीशों का काफी महत्व माना जाता है। शीशा का गिरना, टूटना या फिर चटक जाना अशुभ माना जाता है। यदि आपके घर में शीशे टूट रहे हैं या चटक रहे हैं तो ये बड़ा संकेत माना जाता है। ऐसा होने पर कोई बुरी खबर या कुछ बुरा होने वाला होता है। इसलिए टूटे शीशे को बिल्कुल भी घर में न रखें तुरंत इसे बाहर फेंक दें। 

Mor Pankh Tips: घर की इस दिशा में रखें मोर पंख, कंगाली हो जाएगी छूमंतर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement