Monday, May 13, 2024
Advertisement

Diwali Upay 2023: दिवाली की रात ये उपाय चुपचाप कर लें, बुरी शक्तियों का प्रभाव जड़ से होगा खत्म

दीपावली की रात अमावस्या की रात भी कहलाती है, इस दिन नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव सबसे ज्यादा होता है। आइये जानते हैं प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य मानवेंद्र रावत से की दीपावली की रात इन नकारात्मक ऊर्जा और बुरी शक्तियों के प्रभाव को किन सरल उपायों द्वारा खत्म किया जा सकता है।

Aditya Mehrotra Edited By: Aditya Mehrotra
Updated on: November 10, 2023 22:29 IST
Diwali Upay- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Diwali Upay 2023

Diwali Upay 2023: अक्सर यह देखा जाता है की दिवाली की रात पर कुछ ऐसी क्रियाएं तांत्रिकों द्वारा इस दिन की जाती हैं, क्योंकि इस दिन अमावस्या की रात भी होती है और चंद्रमा पूर्ण रूप से कमजोर होता है। जिसके कारण ऊपरी बधाओं और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव मनुष्य के शरीर पर सबसे ज्यादा पड़ता है। तो आइये जानते हैं आचार्य मानवेंद्र रावत से कुछ ऐसे अचूक उपाय, जो आपको करने चाहिए जिससे आपका बचाव भी हो और आपके रुके हुए कार्यों में आपको सफलता भी मिल सके।

 बुरी शक्तियों से बचने के राम बाण अचूक उपाय

1. पीली सरसों, गुग्गल, लोबान और गोघृत इनको मिलाकर इनकी धूप बना लें और दिवाली की रात को करीब 12 बजे के आसपास पहले उपला जलाकर उसमें डाल दें। ऐसा करने से सभी तरह की नकारात्मक शक्तियां हट जाएगी।

2. दिवाली की रात आप इस उपाय को करे । अगर आपके शत्रु भय लगातार बना रहता हैं या किसी शत्रु ने आप पर कुछ कर रखा है या कुछ कर सकता हैं तो ऐसी स्थिति में दिवाली की रात करीब 10 बजे के आसपास  एक नींबू को चार भागों में काटकर चैराहे पर खड़े होकर अपने इष्ट देव का स्मरण करते हुए चारों दिशाओं में एक–एक भाग फेंक दें। पीछे मुड़कर न देखें और घर आकर हाथ–पैर अच्छे से धो लें। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आप पर नहीं होगा।

3. दिवाली की रात लक्ष्मी पूजा के बाद आप एक मुठ्ठी चावल लें और उसमें 1 रुपये का सिक्का रखकर अपनी समस्या बता कर चुपचाप मंदिर के एक कोने में रख दें। 

4. दिवाली की रात को दो बड़े दीपक जो कम से कम 5 घंटे प्रज्जवलित हो पहला दीपक घर के मुख्य द्वार पर जलाएं व दूसरा दक्षिण दिशा में जलाए। ऐसा करने से बाहरी बाधाओं से मुक्ति मिलेगी।

लेखक के बारे में:  (मानवेंद्र रावत देश के जाने माने ज्योतिषाचार्य हैं, उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।​)

ये भी पढ़ें- 

Dhanteras Upay: कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आज इस स्त्रोत का करें पाठ

Dhanteras Upay: धनतेरस के दिन कुबेर यंत्र के साथ जरूर करें ये उपाय, हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी पैसों की किल्लत

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement