Friday, March 29, 2024
Advertisement

Shukra Gochar 2023: शुक्र का गोचर इन 4 राशि वालों के लिए है खतरे की घंटी, ये राशियां अगले 26 दिनों तक रहें संभलकर

Shukra Gochar 2023: आइए जानते हैं कि शुक्र के गोचर से किन 4 राशियों के जीवन पर ज्यादा असर पड़ेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: March 10, 2023 11:51 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY.COM Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023:  शुक्र ग्रह 12 मार्च 2023 को सुबह 8 बजकर 13 मिनट पर मेष राशि में गोचर करेंगे और 6 अप्रैल को दोपहर पहले 11 बजे तक मेष राशि में ही गोचर करते रहेंगे।  उसके बाद वृष राशि में प्रवेश कर जायेगे। शुक्र, वृष और तुला राशि का स्वामी है। जबकि मीन राशि में यह उच्च का और कन्या राशि में नीच का होता है। शुक्र विवाह, प्रेम, विलासिता, सुख-समृद्धि, वाहनों, कला, नृत्य, संगीत, अभिनय, जुनून और काम का प्रतीक है। शुक्र के संयोग से ही लोगों को नाम व ख्याति पाने के योग्य बनते हैं।

 इसके अलावा शुक्र सबसे ज्यादा हमारे जीवन में दाम्पत्य रिश्ते पर, पारिवारिक सुख पर और सेहत के मामले में शरीर में त्वचा पर सबसे अधिक असर डालता है। अतः 6 अप्रैल तक शुक्र के मेष राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या प्रभाव होंगे, शुक्र उनकी जन्मपत्रिका में किस स्थान पर गोचर करेंगे, साथ ही शुक्र की शुभ स्थिति के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए आपको क्या उपाय करने चाहिए ये सब जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से। 

1. कर्क राशि

शुक्राचार्य आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के दसवे स्थान का सम्बन्ध हमारे करियर और पिता से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से मेहनत के बल पर ही आपको करियर में सफलता मिलेगी। आपके पिता की उन्नति में थोड़ी परेशानी आ सकती है। साथ ही संतान सुख पाने के लिए आपको कोशिशे करनी पड़ेगी। लिहाजा 6 अप्रैल तक शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए मंदिर में दही या दही से बनी किसी चीज़ का दान करें। इससे आपको करियर में सफलता मिलेगी।

2. सिंह राशि

शुक्राचार्य आपके नवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के नौवें स्थान का सम्बन्ध हमारे भाग्य से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको किस्मत का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा। 6 अप्रैल तक आपको पैसों की तंगी हो सकती है। इसलिए व्यर्थ के कामों में पैसे खर्च करने से आपको बचना चाहिए। इस दौरान आपको सेहत और संतान संबंधी कोई परेशानी भी हो सकती है। पारिवारिक सुख में कमी रहेगी। लिहाजा 6 अप्रैल तक शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए काली या लाल गाय की सेवा करें। इससे आपको किस्मत का सहयोग मिलेगा। 

3. तुला राशि

शुक्राचार्य आपके सातवें स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के सातवें स्थान का सम्बन्ध हमारे जीवनसाथी से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके संबंधों में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। भाग्य का साथ मिलने में परेशानी आ सकती है। इस दौरान व्यापार में भी धन लाभ कुछ कम ही होगा। किसी काम के लिए आपको चादर देखकर ही पैर पसारने चाहिए। लिहाजा 6 अप्रैल तक शुक्र की अशुभ स्थिति से बचने के लिए और शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए  गंदे नाले में नीला फूल डालें।  इससे आपको अशुभ फलों से छुटकारा मिलेगा और शुभ फल प्राप्त होंगे। 

4. मकर राशि

शुक्राचार्य आपके चौथे स्थान पर गोचर करेंगे। जन्मपत्रिका के चौथे स्थान का सम्बन्ध हमारे भूमि, भवन तथा माता से होता है। शुक्र के इस गोचर के प्रभाव से आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलने में देरी हो सकती है। आपको पैसों की कमी महसूस हो सकती है। इस दौरान एकस्ट्रा मैरिटल रिलेशन से आपको बचकर रहना चाहिए। साथ ही शुक्र के अशुभ फलों से बचने के लिए और शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर के बाहर जमीन के नीचे काला सुरमा दबाएं। इससे आपके साथ चीज़ें बेहतर होने लगेगी।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

 ये भी पढ़ें - 

जिसने भी इस एक चीज़ से किया समझौता, वो जीवन में कभी सिर उठाकर नहीं चल पाएगा, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति

वास्तु टिप्स: होटल में भंडार घर और डाइनिंग हॉल की गलत दिशा आपको बना देगा कंगाल!

Shukra Gochar 2023: 12 मार्च से इन 5 राशियों की खुलेगी तकदीर, शुक्र के गोचर से 26 दिनों तक होगा बंपर लाभ, जानें आप पर कैसा रहेगा प्रभाव 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement