विधानसभा चुनाव 2022एग्जिट पोल नतीजे

गुजरात

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 182 Results

हिमाचल प्रदेश

  • BJP
    --
  • Cong
    --
  • Aap
    --
  • Others
    --
कुल सीटें : 68 Results

Shani Mahadasha: पैसों की तंगी के साथ अगर आपकी सेहत रहती है हमेशा खराब, तो आप पर छाया है शनि का महाप्रकोप, ऐसे करें बचाव

Shani Mahadasha Upay: हर व्यक्ति के कुंडली में शनि की स्थिति अलग होती है। इतना ही नहीं, अपने कर्मों के अनुसार शनि के प्रभावों से व्यक्ति को गुजरना पड़ता है। ऐसे में शनि की महादशा से बचने के लिए करें ये उपाय।

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @R154Poonam
Published on: September 20, 2022 18:03 IST
 शनि का महाप्रकोप- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शनि का महाप्रकोप

Shani Ki Mahadasha Ke Upay: शनि ग्रह के अभिशाप से लोग बहुत ज़्यादा डरते हैं। अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह भारी है, तो व्यक्ति को कोई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है।हालांकि शनि को न्याय का देवता माना जाता है।लेकिन अगर वे किसी व्यक्ति पर नाराज़ हो जायें तो उस इंसान का बुरा समय शुरू हो जाता है। अगर आपके ऊपर भी साढ़े साती का प्रकोप है तो इन उपायों से आप शनि को शांत कर सकते हैं। 

सालों तक चलती हैं शनि की महादशा 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि की महादशी सालों तक चलती है। इंसान कितनी भी कोशिश कर ले, शनि की महादशा उसका पीछा नहीं छोड़ती। शनि की महादशा लगभग 19 साल तक चलती है। इस दौरान व्यक्ति को चारोब तरफ से सिर्फ बुरी खबर ही मिलती है। 

शनि के प्रकोप से होती है धन हानि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि हावी है,तो उसे धन हानि होती है। ज्योतिष अनुसार साढ़ेसाती या ढैय्या लगते ही व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है। 

Vastu Tips: भूलकर भी इन दिशाों में न रखें सफेद रंग की चीजें, उजड़ जाएगी खुशियां 

शनि महादशा दूर करने के उपाय 

  1. अगर आप पर साढ़ेसाती या फिर ढैय्या चल रही हैं तो इस ऐसे में आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीच सरसों के तेल का चौमुखी दीया जलाएं।
  2. चौमुखी दीपक जलाने के बाद व्यक्ति को पीपल के पेड़ की तीन बार परिक्रमा करनी चाहिए। फिर शनिदेव के मंत्र का कम से कम 108 बार जाप करें।
  3. आखिर में किसी गरीब या जरूरतमंद व्यक्ति को सिक्कों का दान करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और शनि की महादशा से छुटकारा मिलता है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। INDIA TV इसकी पुष्टि नहीं करता है।)

Indira Ekadashi 2022: इंदिरा एकादशी के दिन ये उपाय करने से पितरों को मिलेगा मोक्ष, पैसों की तंगी होगी दूर

Vastu Shastra: घर में इन रंग के पर्दों को लगाने से खुल जाएगी आपकी सोई हुई किस्मत, करियर में मिलेगी ज़बरदस्त रफ़्तार

Chanakya Niti : सिर्फ मेहनत के बूते करते रह जाएंगे गुलामों की तरह काम, इन आदतों की बदौलत राजा बनकर करेंगे पूरी दुनिया पर राज

Aaj Ka Panchang 21 September 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन