Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Shaniwar Upay: रोटी-सरसों के तेल के इस उपाय से पूरी होगी हर इच्छा, शनिवार को इन शक्तिशाली मंत्रों का भी करें जाप

Shaniwar Ke Upay: आज के दिन कौन से उपाय करके आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर सकते हैं और अपने आस-पास की हर बुराई से छुटकारा पा सकते हैं। साथ ही अपने दांपत्य जीवन में खुशहाली बरकरार रख सकते हैं जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: March 03, 2023 18:48 IST
 Shaniwar Ke Upay- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shaniwar Ke Upay

Shaniwar Ke Upay: आज फाल्गुन शुक्ल पक्ष की उदया तिथि द्वादशी और शनिवार का दिन है। द्वादशी तिथि आज दोपहर पहले 11 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग जाएगी। आज शाम 7 बजकर 37 मिनट तक शोभन योग रहेगा। शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है। ऐसे में आज के दिन कुछ खास उपायों को करने से कई परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।

शनिवार के दिन जरूर करें ये उपाय

  1. अगर आप आर्थिक रूप से लाभ पाना चाहते हैं तो आज के दिन नीला पुष्प लेकर पीपल के पेड़ के पास रखकर घर वापस आ जाएं और घर आकर शनिदेव के मंत्र का 108 बार जप करें। मंत्र है- 'ऊं शं शनैश्चराय नम:'।
  2. अगर आप अपने दांपत्य जीवन में खुशहाली बरकरार रखना चाहते हैं तो आज के दिन काली गाय के माथे पर कुमकुम का तिलक लगाकर, उसे बूंदी का लड्डू खिलाएं। साथ ही उसे छूकर आशीर्वाद लें।
  3.  अगर आप अपने सारे कष्ट को दूर करके एक खुशहाल जीवन जीना चाहते हैं तो आज के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। साथ ही शनि के मंत्र का 21 बार जप करें। मंत्र है- 'ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:'।
  4. अगर आप संतान प्राप्ति की चाह रखते हैं तो आज के दिन एक कांसे की कटोरी में सरसों का तेल लेकर, उसमें अपना चेहरा देखकर शनि का दान लेने वाले व्यक्ति को कटोरी सहित दान कर दें। अगर आप कांसे की कटोरी न ले सकें तो स्टील की कटोरी में डालकर दे दें।
  5. अगर आप अपनी सभी इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं, तो आज के दिन कौए को रोटी खिलाएं। साथ ही शनिदेव के मंत्र का 11 बार जप करें। मंत्र है- 'शं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः'
  6. अगर आपको हमेशा किसी न किसी चीज का भय बना रहता है, जिसके चलते आप तनाव महसूस करते हैं तो आज के दिन सवा किलो काली उड़द और दो लड्डू मंदिर या किसी धर्मस्थल पर दान करें।
  7. अगर आपका किसी भी काम में मन नहीं लग रहा है, जिसके चलते आपको बिजनेस में भी नुकसान हो रहा है तो आज के दिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं। साथ ही अपने चाचा या ताऊ को काले रंग की शर्ट गिफ्ट करें।
  8. अगर आप ऑफिस में अपने सहयोगियों का साथ बनाए रखना चाहते हैं, तो आज के दिन शनि मंदिर में सरसों का तेल दान करें | साथ ही शनिदेव के मंत्र का 21 बार जप करें। मंत्र है - 'शं ऊँ शं नमः'।
  9. अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में कुछ नयापन लाना चाहते हैं, तो आज के दिन आपको शिवलिंग पर 11 फूलों और 11 बेलपत्रों से बनी माला चढ़ानी चाहिए। 
  10. अगर आप भविष्य में अपने करियर के लिये कोई लक्ष्य निर्धारित नहीं कर पा रहे हैं तो आज के दिन आपको जल में कुछ दाने चावल के मिलकर शिवलिंग अभिषेक करना चाहिए और अभिषेक करते हुए 'ऊँ' शब्द का उच्चारण करना चाहिए।
  11. अपने किसी विशेष कार्य की सफलता के लिये आज के दिन दूध में थोड़ा-सा केसर मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं और दूध चढ़ाते समय मन ही मन 'ऊँ नमः शिवाय' मंत्र का जाप करें।
  12. अपने बिजनेस की दिन-दुगनी, रात-चौगनी तरक्की के लिए आज के दिन शाम के समय रंगोली वाले पांच अलग-अलग रंग लेकर, शिव मंदिर में जाएं और उन रंगों से एक गोल फूल की आकृति वाली रंगोली बनाएं। अब इस रंगोली में बींचो-बीच घी का दीपक जलाएं और हाथ जोड़कर शिवजी का ध्यान करें।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Mangal Gochar 2023: होली के बाद मंगल करेंगे मिथुन राशि में गोचर, इन राशियों की जिंदगी पर पड़ेगा बुरा असर

Holika Dahan 2023 Upay: होलिका दहन की राख से करें ये उपाय, बदल सकती है आपकी तकदीर, लक्ष्मी जी भी खटखटाएंगी घर का दरवाजा!

कामाख्या देवी मंदिर के कपाट साल में 3 दिन क्यों रहता है बंद? जानिए इस शक्तिपीठ जुड़ी कई रहस्मयी बातें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement