Thursday, May 16, 2024
Advertisement

बागेश्वर बाबा के अनुसार इन 5 गलतियों से व्यक्ति के जीवन में छा जाती है दरिद्रता, मां लक्ष्मी भी होती हैं नाराज

इन दिनों बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह बता रहे हैं कि किन गलतियों की वजह से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर छोड़कर चली जाती हैं।

Sushma Kumari Written By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: February 14, 2023 18:02 IST
Bageshwar Dham Sarkar- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @BAGESHWARDHAM Bageshwar Dham Sarkar

Bageshwar Dham Sarkar:  बागेश्वर धाम सरकार के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के फॉलोअर देश ही नहीं विदेशों में भी दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। इस बीच पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो हो रहा है। जिसमें वह बता रहे हैं कि किन गलतियों की वजह से मां लक्ष्मी हमेशा के लिए घर छोड़कर चली जाती हैं। तो चलिए जानते हैं। लेकिन पहले आपको ये बता दें कि हाल ही में आप की अदालत के नए एपिसोड में बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री ने कटघरे में बैठकर इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा के तीखें सवालों का सामना किया था। 

जानिए उन 5 गलतियों के बारे में, जिनको करने से आपको बचना चाहिए

  1. बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार, जिस घर में मां, पिता, संत, अतिथि और गुरु का अपमान होता है, वहां से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती हैं। इसके साथ ही आपको आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ेगा।  इसलिए धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कहते हैं कि गुरु, अतिथि, और संत का हमेशा सम्मान करना चाहिए।
  2. बागेश्वर धाम सरकार के अनुसार, ज्यादा क्रोध करने वाले व्यक्ति के जीवन में भी दरिद्री छा जाती है और ऐसे इंसान से मां लक्ष्मी रूठकर चली जाती हैं। इसलिए आपको क्रोध करने से बचना चाहिए। 
  3. बहुत से लोग घर के किचन में जूठे बर्तन फैलाकर रख देते हैं और फिर अगले दिन उनको धुलते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो न करें। क्योंकि ऐसा करने से घरों में से देवी लक्ष्मी रूठकर चली जाती हैं।  इसलिए बागेश्वर बाबा ने बताया कि घर में हमेशा साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए, जिससे मां की कृपा आप पर बने रहे। उन्होंने यह भी कहा कि बिना स्नान किए स्त्री को किचन में भोजन नहीं बनाना चाहिए।
  4. बागेश्वर धाम सरकार ने बताया कि जिस घर में उत्तर दिशा में कचड़ा डालता है, डस्टबिन रहता है या झाड़ू रखा जाता है वहां पर मां लक्ष्मी का वास नहीं रहता है। इसलिए घर की उत्तर दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखना चाहिए। 
  5. भूलकर भी सूर्यास्त के बाद पोंछा या झाड़ू न लगाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी घर नाराज हो जाती हैं जिससे वह हमेशा के लिए घर छोड़कर चली जाती हैं।

ये भी पढ़ें-

ट्रेन में बिना टिकट घूम रहे थे बागेश्वर धाम वाले धीरेंद्र शास्त्री, जानें आप की अदालत में कैसे खुला ये बड़ा राज

अगर बागेश्वर धाम आने से लोग हो जाते हैं ठीक तो क्यों बना रहे कैंसर हॉस्पिटल? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया जवाब  

पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने क्यों कहा साईं बाबा चांद मियां निकले? 'आप की अदालत' में बागेश्वर बाबा ने दिया जवाब

बागेश्वर बाबा क्यों खरीदना चाहते हैं बुलडोजर? 'आप की अदालत' में धीरेंद्र शास्त्री ने कही ये बात

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement