Friday, May 17, 2024
Advertisement

Budh Uday 2024: इस दिन बुध मीन राशि में होंगे उदय, इन 6 राशियों की जिंदगी में आएगा तूफान, बढ़ेंगी परेशानियां

Budh Uday In Meen Rashi: बुध मीन राशि में उदय होने वाले हैं। बुध के इस उदय से ये राशियां प्रभावित होंगी। तो आइए ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि बुध उदय का आपकी राशि पर क्या असर होगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 17, 2024 11:16 IST
Budh Uday 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budh Uday 2024

Budh Uday 2024: 19 अप्रैल 2024 को सुबह 10 बजकर 23 मिनट पर बुध मीन राशि में उदय होंगे। ज्योतिषाचार्य चिराग दारूवाला से जानिए बुध के उदय से किन राशियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और किन राशियों को भारी आर्थिक नुकसान होने वाला है।

1. मेष 

बुध के उदय होने से मेष राशि वालों की आर्थिक स्थिति खराब होने वाली है। आपको धन की भारी हानि हो सकती है। आपको किसी से कर्ज भी लेना पड़ सकता है। आपके ख़र्चे बहुत बढ़ सकते हैं। आपका पैसा डूब सकता है।

2. मिथुन 

बुध के उदय होने से मिथुन राशि वालों को आर्थिक नुकसान होने वाला है। इस अवधि में आपको पैसों से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला नहीं लेना चाहिए। यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाला है। आपकी जिम्मेदारियां और खर्चे बहुत बढ़ने वाले हैं।

3. तुला

तुला राशि वाले लोगों को बुध के कारण आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। बढ़े हुए खर्चों को पूरा करना आपके लिए मुश्किल होगा। आप मानसिक रूप से परेशान रहने वाले हैं। आपको कर्ज भी लेना पड़ सकता है। आपको एक बजट का पालन करना चाहिए।

4. वृश्चिक

मीन राशि में बुध के उदय होने से वृश्चिक राशि के जातकों की आर्थिक परेशानियां बढ़ने वाली हैं। बुध की यह चाल आपकी आर्थिक स्थिति पर भारी असर डाल सकती है। अचानक आर्थिक नुकसान के संकेत हैं। आपके ऊपर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है।

5. धनु

धनु राशि के लोगों को पैसों के मामले में सावधान रहने की जरूरत है। आपके आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इस अवधि में आपके खर्चे काफी बढ़ने वाले हैं जिसे संभालना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा। आपको अपने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता होगी।

6. कुंभ

बुध के उदय होने से आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने वाली है। आपको बचत करने की सलाह दी जाती है। आपको अनावश्यक खर्चों पर रोक लगानी चाहिए। यह समय आपके लिए आर्थिक रूप से कठिन रहने वाला है।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Ayodhya Ram Mandir: राम लला के लिए तैयार हुआ सबसे खास वस्त्र, इसमें सोना-चांदी भी जड़ा गया

Hanuman Jayanti 2024: इस साल हनुमान जयंती पर बन रहा है अत्यंत दुर्लभ संयोग, जान लें सही डेट और पूजा शुभ मुहूर्त

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement