Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Budhwar Ke Upay: बुधवार के दिन करें ये उपाय, सफलता चूमेगी कदम, भगवान गणेश दिलाएंगे हर काम में कामयाबी

Wednesday Remedies: अगर आपके जीवन में तमाम परेशानियां चल रही हैं तो इनका समाधान पाने के लिए बुधवार के दिन इन उपायों को जरूर आजमाएं। इन उपाय को करने से आपको जल्द ही समस्त समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: April 03, 2024 11:33 IST
Budhwar Ke Upay- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Budhwar Ke Upay

Budhwar Ke Upay: सप्ताह का बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। इस दिन गणपति जी की पूजा-अर्चना करने से सभी काम बिना बाधा के पूरे होते हैं। साथ ही घर में सुख-समृद्धि आती है। इसके अलावा बुधवार के दिन इन विशेष उपायों को करने से जीवन की समस्त  समस्याओं से छुटकारा मिलता है। तो आइए आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि बुधवार के दिन किन उपायों को करना चाहिए।

  1. यदि आप अपनी प्रोफेशनल जिदंगी में सफलता पाना चाहते हैं या फिर आपका इंटरव्यू क्लियर नहीं हो पा रहा है, परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो आप आज बुधवार के दिन कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए भगवान गणेशजी को समर्पित कर दें। उसके बाद उस धागे को अपने पर्स में रखें।

  2. अगर आपको पढ़ाई में किसी प्रकार की परेशानी आ रही है या नये कॉलज में एडमिशन लेने में किसी प्रकार की दिक्कत आ रही है, तो आज के दिन एक कच्चा नारियल लीजिये और उसके ऊपर एक लाल रंग का कपड़ा या चुनरी लपेट दीजिये। अब मन ही मन भगवान से अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए, उस नारियल को भगवान गणेश के चरणों में चढ़ा दीजिये।

  3. अगर आप विद्यार्थी है और चाहते हैं किकॉलेज प्लेसमेंट में आपका नंबर आ जाये और आपको एक अच्छी नौकरी मिल जाये या माता पिता चाहते हैं कि उनके बच्चें का कॉलेज प्लेसमेंट में नंबर आ जाये, तो आज आपको श्री गणेश भगवान के विशेष सफलता प्राप्ति मंत्र का 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- गं गणपत्ये नमः।

  4. अगर आप खेल या राजनीति के क्षेत्र में अपना परचम लहराना चाहते हैं, अपना एक रुतबा कायम करना चाहते हैंं, तो आज आपको श्री गणेश भगवान के आगे इस मंत्र का एक माला, यानि 108 बार जप करना चाहिए। मंत्र इस प्रकार है- ऊँ ह्रीं ग्रीं ह्रीं गणेश भगवान के मंत्र जप के लिए एक बात का ख्याल जरूर रखे कि जप के लिए तुलसी से बनी हुयी माला नहीं होनी चाहिए। भगवान गणेश की पूजा में तुलसी या तुलसी से बनी किसी भी चीज़ का उपयोग करना वर्जित है। तुलसी के बजाय आप लाल चन्दन, स्फटिक या फिर रुद्राक्ष की माला को उपयोग में ले सकते हैं।

  5. अगर आप करियर में खूब कामयाबी हासिल करना चाहते हैं, तो आज उत्तराषाढ़ा नक्षत्र के दौरान आपको कटहल के पेड़को प्रणाम करें और अपने कामयाबी के लिए प्रार्थना करें। साथ ही आज कटहल के फल को मंदिर में दान करना चाहिए।

  6. अगर आपको अधिक धन प्राप्ति की अभिलाषा हो रही है या फिर आपके मन में धनलाभ ने दस्तक दे दिया है तो आज आप बुधबार के दिन भगवान गणेश की पूजा करें लगातार 7 दिनों तक उसके बाद तांबे का दान करें।

  7. अगर आप राजनीति में कदम रखना चाहते हैं, लेकिन आपको घर से सपोर्ट नहीं मिल पा रहा है, तो आज आपको चींटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालना चाहिए। अगर लाल चीटियां हो, तो और भी अच्छा है।

  8. यदि आप अपनी प्रोफेशनल जिदंगी में सफलता पाना चाहते हैं या फिर आपका इंटरव्यू क्लियर नहीं हो पा रहा है , परीक्षा में सफलता हासिल नहीं हो पा रही है तो आप बुधवार के दिन कच्चे सूत में 7 गांठ लगाकर जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र का जाप करते हुए भगवान गणेशजी को समर्पित कर दें। उसके बाद उस धागे को अपने पर्स में रखें।

  9. अगर आपको छोटी-छोटी बातों में जल्दी से गुस्सा आ जाता है तो इसके लिए आप बुधवार को सुबह के समय गणपति के पैरों में सफेद रंग के पुष्प चढ़ाएं।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Solar Eclipse 2024: अप्रैल में इस दिन लगने जा रहा सूर्य ग्रहण, जानें इसका किस राशि पर क्या होगा असर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement