Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Surya Grahan 2023: इस दिन लगने जा रहा है साल का आखिरी सूर्य ग्रहण, इन सौभाग्यशाली राशियों की चमकेगी किस्मत, पैसों का मिलेगा बंपर लाभ

Surya Grahan 2023 Horoscope: अक्टूबर माह में साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है, जिसका असर सभी 12 राशियों पर होगा। लेकिन इस ग्रहण का सबसे अधिक शुभ फल इन राशियों को मिलने जा रहा है। तो आइए ज्योतिषि चिराग बेजान दारूवाला से जानते हैं कि वो भाग्यशाली राशियां कौनसी हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: October 02, 2023 14:25 IST
साल का आखिरी सूर्य...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV साल का आखिरी सूर्य ग्रहण

Surya Grahan 2023 Horoscope: सूर्य ग्रहण का वैज्ञानिक महत्व होने के साथ-साथ ज्योतिषीय और धार्मिक महत्व भी बहुत है। सूर्य ग्रहण का सभी राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। 14 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण लगने वाला है। हिंदू कैलेंडर के अनुसार, सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 को कन्या राशि में लगेगा। यह सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा। इस सूर्य का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। आइए सेलिब्रिटी एस्ट्रोलॉजर चिराग दारूवाला से जानते हैं कि साल का आखिरी सूर्य ग्रहण सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा।

मेष 

इस सूर्य ग्रहण से मन परेशान हो सकता है। वस्त्र आदि के प्रति रुझान बढ़ सकता है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। आपको अपनी माता का सानिध्य मिलेगा। व्यवसाय में कठिनाई आ सकती है। मेहनत अधिक रहेगी। 

वृषभ 

अक्टूबर महीने में पड़ने वाले सूर्य ग्रहण के कारण वृषभ राशि के जातकों के जीवन में कई तरह की परेशानियां आएंगी। इस समय इन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। वाणी पर संयम रखें, आत्मविश्वास में बाधा आएगी।

मिथुन 

मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य ग्रहण लाभकारी साबित हो सकता है। ऐसे में इस राशि के जातकों का आत्मविश्वास बढ़ेगा। साथ ही एकाग्रता बढ़ने से आपके करियर को बढ़ावा मिलेगा। मन में संतुष्टि का भाव रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे लोगों को भी सफलता मिल सकती है। धन-संपदा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके काम की सराहना भी हो सकती है।

कर्क 

सूर्य ग्रहण के कारण आत्मविश्वास में कमी आएगी। आत्मसंयमी रहें। अत्यधिक क्रोध से बचें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है।

सिंह 

सूर्य ग्रहण के दौरान सूर्य कन्या राशि में गोचर करेगा और ऐसे में इस राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम एक बार फिर से शुरू हो सकते हैं। इन ग्रहणों के कारण परिवार के प्रति कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। प्रेम जीवन और दांपत्य जीवन में खुशियां आएंगी। साथ ही करियर में उन्नति के भी योग बन रहे हैं। आर्थिक लाभ के भी प्रबल योग हैं।

कन्या 

कन्या राशि के जातकों के लिए अक्टूबर में लगने वाला ग्रहण प्रतिकूल परिणाम प्रदान करेगा। आसपास के लोग कई तरह की परेशानियां खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में कन्या राशि के जातक को मानसिक और आर्थिक चुनौतियों से गुजरना पड़ सकता है।

तुला

अक्टूबर का महीना तुला राशि वालों के लिए खुशियां ही खुशियां लेकर आ सकता है। सूर्य ग्रहण का सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। इस तरह आप हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर सकते हैं। सभी लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। बिजनेस में भी आपको कोई बड़ी डील मिल सकती है।

वृश्चिक

सूर्य ग्रहण के कारण आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, लेकिन मन बेचैन भी हो सकता है। परिवार से सहयोग मिलेगा. जीवन जीना अव्यवस्थित रहेगा। नौकरी में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। मेहनत अधिक रहेगी।

धनु

सूर्य ग्रहण के कारण आपके मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। मन परेशान हो सकता है। अनावश्यक क्रोध और वाद-विवाद से बचें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्लान बन सकता है। इस दौरान आप स्वस्थ रह सकते है।

मकर

सूर्य ग्रहण के कारण आपका मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सा संबंधी खर्च बढ़ सकते हैं। शैक्षिक कार्यों को लेकर सतर्क रहें। विघ्न आ सकते हैं।

कुंभ

सूर्य ग्रहण के कारण आपका मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। अनावश्यक क्रोध और वाद-विवाद से बचें। नौकरी में परिवर्तन की संभावना है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

मीन 

सूर्य ग्रहण के कारण आप काफी आत्मविश्वासी रहेंगे, लेकिन अति उत्साही होने से बचें। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखें. नौकरी में अधिकारियों से सामंजस्य बनाकर रखें। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement