Tuesday, February 27, 2024
Advertisement

Venus Transit 2023: शुक्र का राशि परिवर्तन इन राशियों का करेगा भाग्योदय, आज से बदल जाएगी किस्मत

Shukra Gochar In Tula Rashi: आज शुक्र गोचर करने जा रहे हैं, जिनका सभी 12 राशियों पर अलग-अलग तरीके से प्रभाव पड़ेगा। तो जानिए आपकी राशि के लिए यह गोचर कैसा रहेगा।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Updated on: November 30, 2023 11:13 IST
Shukra Gochar 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Shukra Gochar 2023

Shukra Gochar 2023: धन का कारक ग्रह शुक्र नवंबर में अपनी ही राशि तुला में प्रवेश करने जा रहा है। शुक्र गोचर 30 नवंबर को होगा। शुक्र अपनी नीच राशि कन्या से निकलकर उच्च राशि तुला में प्रवेश करेगा। शुक्र गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा। शुक्र के तुला राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है। ज्योतिष गणना के अनुसार, शुक्र गोचर के प्रभाव से मेष समेत कई राशि वालों को आर्थिक लाभ के साथ-साथ करियर में तरक्की के साथ शुभ समाचार भी मिल सकता है। एस्ट्रोलॉजर चिराग बेजान दारूवाला से जानिए इन राशियों के बारे में?

1. मेष 

शुक्र के तुला राशि में जाने से इस राशि के लोगों को लाभ मिल सकता है। अगर आप कोई नया व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं तो इस अवधि में करना फायदेमंद साबित हो सकता है। आप चाहें तो पार्टनरशिप में बिजनेस खोल सकते हैं। इसमें भी लाभ मिलने की पूरी संभावना है। साथ ही वैवाहिक और प्रेम जीवन भी बहुत अच्छा रहने वाला है। जिन लोगों की शादी होने की संभावना है और वे जीवनसाथी की तलाश में हैं उन्हें शुक्र के इस गोचर से लाभ हो सकता है। किसी अच्छे पार्टनर की मदद से शादी की तारीख भी तय हो सकती है।

2. मिथुन 

शुक्र के गोचर से मिथुन राशि वालों को करियर और बिजनेस के क्षेत्र में विशेष लाभ मिलने वाला है। इस अवधि में आपकी रचनात्मकता बढ़ेगी और आप जिस भी प्रोजेक्ट पर काम करेंगे उसमें आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अगर आप लंबे समय से विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं तो इस बीच आपको कोई उपयोगी जानकारी मिल सकती है। रोमांटिक रिश्ते में आपका समय यादगार रहेगा। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। शुक्र का यह गोचर आपके लिए निवेश में लाभकारी रहेगा। आपको अपना निवेश दोगुना आकार में वापस मिलेगा।

3. कर्क   

शुक्र का तुला राशि में जाना कर्क राशि के लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। ऐसे में इस राशि के लोगों की झोली खुशियों से भर जाएगी। पारिवारिक जीवन अच्छा रहने वाला है। संपत्ति और वाहन खरीदने की इच्छा भी पूरी हो सकती है। परिवार से आपको पूरा सहयोग मिलेगा। इससे आपको कई बड़े काम करने की प्रेरणा मिलेगी। नया घर खरीदने की चाहत भी पूरी हो सकती है। पैसा निवेश करना फायदेमंद साबित हो सकता है। बिजनेस करने वाले लोगों को भी भारी आर्थिक लाभ के साथ सफलता हासिल हो सकती है। दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। संतान की ओर से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। प्रेम जीवन की बात करें तो आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिता सकते हैं।

4. कन्या

शुक्र के तुला राशि में प्रवेश करने से इस राशि के लोगों को भी लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। आप अपनी वाणी से सबके चहेते बन सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा। अगर आप अपनी नौकरी बदलने की सोच रहे हैं तो इस अवधि में ऐसा करना फायदेमंद साबित हो सकता है।

5. तुला

तुला राशि वाले लोगों के लग्न भाव में शुक्र के गोचर से आपको अत्यंत शुभ परिणाम मिलेंगे। शुक्र के उच्च राशि में आने से आपके करियर के सभी रुके हुए काम पूरे होंगे और आपको व्यापार में भी लाभ कमाने के कई मौके मिलेंगे। आपके जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी और छात्र अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। आपके निजी रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी और परिवार के सभी सदस्यों के साथ आपके रिश्ते पहले से अधिक मजबूत होंगे।

6. धनु

शुक्र का यह गोचर धनु राशि वालों के लिए बेहद शुभ परिणाम देने वाला माना जा रहा है। अगर आप पार्टनरशिप में कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो अब इसे शुरू करने का अच्छा समय है। आपकी यह साझेदारी लंबे समय तक चलेगी। आपके जीवन में भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी। आपके विरोधी भी प्रभावहीन रहेंगे और उनके इरादे सफल नहीं होंगे। धनु राशि वालों के प्रेम संबंधों में अंतरंग पल आ सकते हैं और आप अपने पार्टनर के काफी करीब रहेंगे।

7. मकर

शुक्र के गोचर से मकर राशि वालों को धन और करियर संबंधी मामलों में विशेष लाभ मिलेगा। आपकी बचत बढ़ेगी और हर काम समय पर पूरा होगा। आप अपने बिजनेस या ऑफिस में कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं और इससे आपको फायदा होगा। वर्तमान समय में जिन लोगों ने अपनी प्रोफेशनल पढ़ाई पूरी कर ली है उनके लिए नौकरी पाने की संभावना काफी अधिक है। जीवन में सुख-सुविधाएं बढ़ाने के लिए आप कुछ विलासितापूर्ण चीजें खरीदने में खर्च कर सकते हैं। घर की सजावट पर भी आप खर्च कर सकते हैं।

8. कुंभ 

शुक्र के इस गोचर से कुंभ राशि वालों को हर मामले में शुभ परिणाम मिलेंगे। आपको अपने करियर और बिजनेस में मनचाही सफलता मिलेगी और इस दौरान आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपके घर का माहौल खुशहाल और सौहार्दपूर्ण रहेगा। आपके रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी और संतान के साथ भी आपके रिश्ते पहले से अधिक मजबूत होंगे। जिन लोगों का मीडिया और मनोरंजन का व्यवसाय है वे इस दौरान खूब नाम कमाएंगे। रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी।

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: आज ही अपने पर्स में रख लें इनमें से कोई 1 चीज, धन-संपत्ति में होगी बरकत

Kharmas 2023: अब लगेगा शहनाइयों के साथ इन चीजों पर ब्रेक, इस दिन से लगने जा रहा है खरमास, नोट कर लें डेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement