Thursday, March 28, 2024
Advertisement

घर में रखें इस रंग की मछली, सोने सा चमक उठेगा जीवन, बढ़ेगा सौभाग्य

Vastu Tips: अगर आपके घर में एक्वेरियम है तो उसमें इस रंग की मछली जरूर रखें। वास्तु शास्त्र में इस खास रंग की मछली के अनेक फायदे बताए गए हैं। तो चलिए आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आप मछली की मदद से कैसे अपने भाग्य को चमका सकते हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: June 10, 2023 10:45 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: अधिकतर लोग अपने घर में एक्वेरियम रखते हैं लेकिन उसमें मछलियां वो बिना सोचे-समझे रख लेते हैं। अगर आपको मछलियां रखने का शौक है तो सुनहरी मछली जरूर रखें। वास्तु शास्त्र में सुनहरी मछली को शुभता और संपन्नता का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा सुनहरी मछली के अन्य फायदे भी है। तो चलिए आज वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं घर में घर में सुनहरी मछली रखने के बारे में।

घर में रखें सुनहरी मछली रखने के फायदे

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर में सुनहरी मछली रखने के बारे में। कहते हैं मछलियों का होना घर में धन और सुख-समृद्धि लेकर आता है। मछलियों की उछलकूद से मन को शांति मिलती है और अपने साथ सारी नकारात्मकता लेकर जाती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सुनहरी मछली रखनी चाहिए। घर के सौभाग्य को बढ़ाने में सुनहरी मछली बहुत ही सहायक होती है। 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, सुनहरी मछली, यानि गोल्डफिश को सबसे अधिक पवित्र और संपन्नता देने वाली माना जाता है। सोने के जैसी प्रतीत होने वाली यह मछली आपके जीवन में भी सोने-सी चमक बिखेर देगी। आप किसी छोटे-से एक्वेरियम में अपने घर के ड्राइंगरूम की पूर्व या उत्तर दिशा में सुनहरी मछली को रख सकते हैं। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Surya Gochar 2023: 15 जून के बाद इन राशियों का होगा भाग्योदय, सूर्य का गोचर दिलाएगा बेशुमार धन का लाभ

कहीं आप भी तो घर में ऐसे नहीं रखते गंगाजल? जान लीजिए सही नियम, जिंदगी होगी खुशियों से भरपूर

रात के अंधेरे में निकाली जाती है किन्नरों की शव यात्रा, कोई देख लें तो हो सकता है ये अनर्थ!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement