Thursday, March 28, 2024
Advertisement

क्या बनते-बनते बिगड़ जाते हैं आपके काम? रविवार को करें ये 4 उपाय

Sunday vastu tips: जीवन में कई बार ऐसा होता है कि जो काम आसानी से बनते हुए लगते हैं वो अंत में बिगड़ जाते हैं। ऐसे में रविवार को ये टिप्स अपनाएं।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Published on: November 27, 2022 11:33 IST
sunday_vastu_tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK sunday_vastu_tips

How to get rid of obstacles in life: रविवार का दिन भले ही आपके लिए छुट्टी वाला दिन है, लेकिन असल में ये करियर ग्रोथ का दिन है। दरअसल, शास्त्रों की मानें तो, रविवार सूर्य का दिन है। जिन लोगों की कुंडली में सूर्च नीच का होता है, ऐसे लोगों की जिंदगी में संघर्ष और तनाव बढ़ जाता है। कई बार बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं। साथ ही करियर में जल्दी ग्रोथ नहीं होता और अपने बॉस के साथ रिश्ते सही नहीं हो पाते हैं। ऐसे में आपके लिए रविवार को किए गए कुछ उपाय आसानी से काम कर सकते हैं। ये आपका सूर्य तेज कर सकता है और आपके बिगड़ते कामों को बना सकता है।

रविवार को करें ये उपाय, संघर्ष होगा कम-Sunday vastu tips for obstacles in life in hindi

1. रविवार को सूर्य को दोनों समय अर्घ्य दें

रविवार को सूर्य को दोनों समय अर्घ्य देना सूर्य को उच्च करने में मदद कर सकता है। ये आपके लिए कारगर तरीके से काम कर सकता है। दरअसल, सूर्य की एनर्जी से सारे ग्रहों पर भी प्रभाव पड़ता है और ये आपके लिए टॉर्च दिखाने वाला हो सकता है। यानी कि आगे के लिए रोशनी। तो, उगते हुए सूर्य को जल दें फिर शाम को डूबते हुए सूर्य को जल दें। इससे आपका स्ट्रेस कम होगा और संघर्षों को कम करने में मदद मिलेगी। 

Vastu Tips: घर-ऑफिस में मौजूद ये चीजें हैं दुर्भाग्य की निशानी, तुरंत करें बाहर

2. रविवार को नमक ना खाएं

रविवार को नमक ना छोड़ना और व्रत करना आपके शरीर के साथ मन की क्षमता बढ़ाने में मदद करेगा। यानी कि इसे ऐसे समझें कि तेज धूप और संघर्षों को पार करने के लिए आपके शरीर को और हिम्मत मिलेगी। तो, कोशिश करें इस दिन नमक ना खाएं। 

3. अपने घर के बड़ों को कुछ गिफ्ट करें

सूर्य माता-पिता और पितरों के समान माने जाते हैं। यानी कि वो लंबे समय से यानी जन्मों से आपको और आपके दादा-परदादाओं को देख रहे हैं। ऐसे में जब आप अपने घर के बड़ों को कुछ गिफ्ट करेंगे तो ये सूर्य को बल देगा और उनका आशीर्वाद पाने में मदद करेगा।

कितना सही है मनी प्लांट को घर के आगे लगाना? जानें इसे कैसे और कहां लगाना चाहिए

4. बुजुर्गों को पीले या लाल कपड़े दान करें

सूर्य को पूर्वजों से जोड़ कर देखा जाता है, जिनका आशीर्वाद आपके लिए कारगर तरीके से काम कर सकता है। ऐसे में कुछ बुजुर्गों को पीले और लाल कपड़े दान करें। इन तमाम चीजों को करने से आप धीमे-धीमे अपने जीवन में शांति महसूस करने लगेंगे। साथ ही मुश्किलों को कम होता पाएंगे। 

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement