घर की उत्तर दिशा में लगाएं इस रंग के मार्बल या पत्थर, खुलेंगे आमदनी के बड़े अवसर

Vastu For Home Floor: घर की फर्श के लिए रंगों का चुनाव करते समय हम वास्तु के बारे में नहीं सोचते। जबकि, इसका असर हमारे जीवन पर गहरा पड़ सकता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Pallavi KumariPublished on: January 25, 2023 7:43 IST
vastu_floor- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK vastu_floor

Vastu For Home Floor: वास्तु शास्त्र में कल हमने बात की थी दक्षिण व दक्षिण-पश्चिम दिशा में फर्श के रंग के बारे में और आज हम बात करेंगे उत्तर व उत्तर-पश्चिम दिशा में फर्श के बारे में। जी हां, घर की उत्तर दिशा उतनी ही महत्वपूर्ण है जितनी कि बाकी दिशाएं। साथ ही इस दिशा को आपकी तरक्की और आर्थिक स्थिति से भी जोड़ कर देखा जाता है। तो, आइए हमारे ज्योतिष एक्सपर्ट आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा के फर्श किस रंग की होनी चाहिए।

घर की उत्तर दिशा के फर्श किस रंग की होनी चाहिए

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा के फर्श पर गहरे काले रंग का पत्थर लगवाना चाहिए। इससे घर में खुशहाली आती है। साथ ही इससे घर के सदस्यों को आमदनी के नए अवसर मिलते हैं।

Basant Panchami 2023: आखिर बसंत पंचमी के दिन क्यों पहनते हैं पीले वस्त्र, जानिए इसके पीछे की वजह

ग्रे रंग के मार्बल या पत्थर का इस्तेमाल भी है फायदेमंद

घर की उत्तर-पश्चिम दिशा वायु की दिशा मानी जाती है। इसलिए इस दिशा में फर्श के लिये ग्रे रंग के मार्बल या पत्थर का इस्तेमाल करना चाहिए। फर्श के अलावा अगर आप इस दिशा की दिवारों व पर्दों के लिये भी ग्रे रंग का चुनाव करेंगे तो इस दिशा और आपके लिये यह बहुत ही शुभ होता है।

Vastu Tips: इस दिन भूलकर भी तुलसी के पौधे में न चढ़ाएं जल, नहीं तो रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी, हो जाएंगे कंगाल!

कल हम बात करेंगे घर की उत्तर-पूर्व व पश्चिम दिशा में फर्श के रंग के बारे में।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन