Monday, April 29, 2024
Advertisement

Vastu Tips : भूलकर भी अमावस्या के दिन न खरीदें नया फर्नीचर, जानिए किस दिन और किस मुहूर्त में खरीदें घर के लिए नई चीज़

Vastu Tips : ऐसे मे आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए नया फर्नीचर खरीदने से पहले किन-किन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sweety Gaur Published on: September 16, 2022 7:42 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Highlights

  • घर की सुंदरता में फर्नीचर का खास योगदान होता है।
  • अमावस्या के दिन फर्नीचर या लकड़ी न खरीदें।

Vastu Tips : लोग अपने घर को सुंदर बनाने के लिए क्या-क्या नहीं करते। पुराने दौर में महिलाएं अपने घर को अपने हाथों से सजाया करती थीं। अपने हीथों से छोटी-छोटी चीज़े जोड़कर कुछ नया और सुंदर बनाया करती थीं। जो घर में रखे बेहद अच्छे लगते थे। आज भी गांव में लड़कियां बड़े शौक से वेस्ट मटीरियल से शो पीस बना लेती है। वहीं शहरों की बात करें तो स्कूलों में ऐसे थोटे-मोटू प्रोजेक्ट दे दिए जाते हैं। लेकिन पहले जैसी बात अब नहीं रही। 

आज के दौर में लोग अपने घरों को महंगी चीज़ों और फर्नीचर से सजाते हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि गलत तरीके से खरीदा गया फर्नीचर आपके घर का वास्तु खराब कर सकता है। ऐसे मे आचार्य इंदु प्रकाश से आज जानिए नया फर्नीचर खरीदने से पहले किन-किन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए। 

Vastu Tips

Image Source : PIXABAY
Vastu Tips

घर की सुंदरता में फर्नीचर का खास योगदान होता है और इसके लिए आप काफी पैसा भी खर्च करते हैं। लेकिन कई बार महंगा और डिजाइनर फर्नीचर भी हमारे घर में वास्तुदोष का कारण बन जाता है। आज हम आपको बतायेंगे कि किस दिन फर्नीचर खरीदना आपके लिये शुभ रहेगा या किस दिन आपको फर्नीचर के लिये लकड़ी खरीदनी चाहिए और किस दिन इसे खरीदना आपके लिये अशुभ रहेगा।

Vastu Tips

Image Source : PIXABAY
Vastu Tips

मंगलवार, शनिवार और अमावस्या के दिन फर्नीचर या लकड़ी न खरीदें। इन दिनों को छोड़कर आप किसी भी दिन फर्नीचर खरीद सकते हैं। इसके अलावा यह भी ध्यान रखें कि वह फर्नीचर किस पेड़ की लकड़ी का बना हुआ है। वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी सकारात्मक ऊर्जा वाले पेड़ की लकड़ी ही उपयोग में लानी चाहिए। शीशम, चंदन, नीम, अशोक, सागवान, साल व अर्जुन, ये सभी शुभ फल देने वाले होते हैं। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़ें - 

Vastu : अगर इस समय घर से बाहर फेंकते हैं कूड या मिटटीतो रूठकर चली जाएगी लक्ष्मी 

Vastu Tips: कहीं आपके नल से भी तो नहीं टपकता रहता पानी? सावधान; आ सकती है कंगाली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement