Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: जीवन में चाहते हैं गुड लक तो विंड चाइम से जुड़ी इन बातों का जरूर रखें ध्यान, वरना पड़ जाएगा पैसों का अकाल

Vastu Tips for Wind Chimes: विंड चाइम की आकृति के साथ-साथ उसकी आवाज भी बहुत मायने रखती है। आवाज और गुडलक का सीधा संबंध होता है। विंड चाइम की आवाज पर ही घर का गुड लक भी डिपेंड करता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: May 18, 2023 6:58 IST
Vastu Tips for Wind Chimes- India TV Hindi
Image Source : PEXELS Vastu Tips for Wind Chimes

Vastu Tips for Wind Chimes:  वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए विंड चाइम की आवाज के बारे में। विंड चाइम की आकृति के साथ-साथ उसकी आवाज भी बहुत मायने रखती है। आवाज और गुडलक का सीधा संबंध होता है। विंड चाइम की आवाज पर ही घर कागुडलक भी डिपेंड करता है। जितनी अच्छी और मधुर विंड चाइम की आवाज होगी, उतनी ही तेजी से घर में गुडलक की एंट्री होगी। साथ ही घर में और घर के सदस्यों में पॉजिटिव एनर्जी भी बनी रहती है। 

यह आपके लक को बढ़ाने के साथ-साथ आपके आस-पास की ऊर्जा को भी अच्छा रखती है। किसी को तोहफा देने के लिए भी विंड चाइम एक अच्छा ऑप्शन है। इसे आप अपने लवमेट या जीवनसाथी को गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। आपका यह गिफ्ट उन्हें खुशी प्रदान करेगा। लेकिन विंड चाइम खरीदते समय उसकी आवाज का खास ध्यान रखना चाहिए। 

आजकल कई तरह की डिजाइन और धातुओं वाले विंड चाइम बाजार में आसानी से मिल जाते हैं। जो दिखने में तो बहुत सुंदर होते हैं, लेकिन उनसे उत्पन्न होने वाली आवाज कानों को चुभने वाली होती है और कई तो बिना आवाज के ही होती हैं। इसलिए विंड चाइम खरीदते समय उसकी आवाज का ख्याल रखना बहुत जरूरी है। धीमी और मधुर आवाज से ही घर में खुशहाली आती है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vat Savitri Vrat 2023: कब है वट सावित्री व्रत? जानिए सही डेट और बरगद पेड़ की पूजा का महत्व

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने का क्या है नियम? यहां जाने से पहले जरूर जान लें ये बातें

Shani Jayanti 2023 Remedies: शनि जयंती के दिन जरूर करें ये उपाय, सूर्य पुत्र धन धान्य से भर देंगे घर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement