Friday, May 03, 2024
Advertisement

Vastu Tips for Home: भूलकर भी इस दिशा में न रखें एक्वेरियम, हो सकती है पैसों की किल्लत

Vastu Tips for Home: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर एक्वेरियम गलत जगह रख दिया तो कंगाली हो सकती है। ऐसे में आज आचार्य इंदु प्रकाश जी से जानिए एक्वेरियम से जुड़े वास्तु के कुछ खास नियम...

Poonam Shukla Written By: Poonam Shukla
Updated on: August 22, 2022 7:41 IST
freepik- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips for Home: आजकल घर में एक्वेरियम रखना हर कोई पसंद करता है। वहीं एक्वेरियम रखने से काफी तरह के फायदे भी होते हैं। वास्तुशास्त्र में एक्वेरियम के बारे में बताया गया है कि इसे यदि सही स्थान पर रखा जाये तो इससे पूरे घर में खुशहाली बनी रहेगी, लेकिन अगर गलती से भी इसे गलत जगह रख दिया तो कंगाली भी हो सकती है।

बता दें घर की दक्षिण दिशा में एक्वेरिम या पानी से संबंधित कोई मूर्ति या शो पीस नहीं रखना चाहिए। इससे आमदनी कम और खर्चे अधिक होते हैं। साथ ही माना जाता है कि एक्वेरियम को प्राकृतिक रोशनी के नीचे रखने से तनाव दूर होता है। इसके अलावा लाल और काली रंग की मछली रखने से खुशहाली आती है।

साफ-सफाई का खास ध्यान

घर और दुकान की उत्तर-पूर्व दिशा को कभी गंदा नहीं करना चाहिए। वहां पर साफ-सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए। उत्तर-पूर्व दिशा के गंदे रहने से घर में पैसों की आवाजाही कम हो जाती है। यदि आप इस दिशा को अच्छे से साफ रखेंगे तो मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी साथ ही आपको कभी घन की कमी नहीं होगी।

Vastu For Colors in House: रंगों से संतुलित करें अपने घर की हर दिशा, खूब बरसेगा पैसा

चॉक या कोयले से न करें ये काम

बच्चो को आदत होती है वे हमेशा कापी में लिखने से ज्यादा दीवारों में लिखना पसंद करते हैं, लेकिन घर की दीवारों या फर्श पर पेंसिल, चॉक या कोयले से लकीरें नहीं बनानी चाहिए, यानी दिवारों को गंदा नहीं करना चाहिए। इससे उधारी बढ़ती जाती है।

Vastu Shastra : खाली दीवार की ओर बैठने पर संकटों से घिर जाता है व्यक्ति, जानिए क्या कहते हैं वास्तु नियम

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement