Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: भूलकर भी तिजोरी के पास न रखें यह 1 चीज, वरना झेलना पड़ेगा घोर आर्थिक संकट

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए उन चीज़ों के बारे में, जो घर या बिजनेस में धन को आने से रोककर दुर्भाग्य को बढ़ाती हैं।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sushma Kumari Published on: April 30, 2023 10:38 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Vastu Tips For Money:  वास्तु शास्त्र में घर से लेकर ऑफिस तक के लिए कुछ ऐसे नियम बताए गए हैं जो हमारी मेहनत का बेहतर फल दिलाने में मदद करते हैं। हालांकि कई बार हम जाने अनजाने में ऐसी गलतियां कर जाते हैं जो हमारे दुर्भाग्य का कारण बन जाती हैं। ऐसे में वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए उन चीज़ों के बारे में, जो घर या बिजनेस में धन को आने से रोककर दुर्भाग्य को बढ़ाती हैं। 

तिजोरी के पीछे न रखें झाड़ू 

सबसे पहले बात तिजोरी के पास या उसके पीछे रखी झाड़ू के बारे में। जिस तिजोरी या अलमारी में आप अपने पैसे या पूंजी रखते हैं और उसी के पीछे अगर झाड़ू भी रखते हैं तो यह बिल्कुल भी ठीक नहीं है। ऐसा करने से धन में कमी होती है। 

किचन में भूलकर भी न रखें दवाई

इसके अलावा किचन में दवाई का बॉक्स रखना भी ठीक नहीं होता। इससे परिवार के सदस्यों की सेहत पर असर पड़ता है। उनके स्वास्थ्य में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। 

बाथरूम का दरवाजा रखें बंद

साथ ही घर में बाथरूम व शौचालय के दरवाज़ों को आवश्यकता न होने पर खुला नहीं छोड़ना चाहिए। इन्हें यूज़ करने के बाद तुरंत बंद कर दें। अन्यथा इससे घर और बिजनेस में लगातार पैसों का नुकसान होता रहता है। 

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: अगर चाहते हैं चैन की नींद तो Wrist Watch को लेकर भूलकर भी न करें ये गलती, जानें क्या कहता है वास्तु

Vastu Tips: घर का टपकता नल पानी की तरह बहा ले जाएगा सारा पैसा! तुरंत अपना लें ये उपाय

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में बिल्कुल भी न रखें ये चीजें, होता है कंगाली का संकेत, पूरा परिवार पर पड़ता है असर 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement