Thursday, May 09, 2024
Advertisement

वास्तु टिप्स: घर की इस दिशा में पैसे रखने से आर्थिक स्थिति होती है मजबूत, मां लक्ष्मी बरसाती हैं कृपा

Vastu Tips: पैसों की सही दिशा में रखने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है। तो आइए आज हम वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि किस दिशा में आपके लिए पैसा रखना अच्छा रहेगा।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Updated on: December 14, 2022 8:18 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Vastu Tips

Vastu Tips: हर घर में पैसे रखने के लिए कोई न कोई खास जगह होती है। कई लोग पैसे और जेवरात जैसी चीजों के लिए तिजोरी रखते हैं तो बहुत से कोई बक्सा या अलमारी में पैसे सुरक्षित रख देते हैं। दरअसल, हर किसी के पास पैसों को रखने के लिए अलग से तिजोरी नहीं होती या उनके लिए ऐसा कर पाना मुश्किल होता है। ऐसी स्थिति में लोग पैसे कहीं भी रख देते हैं लेकिन वास्तु में इसकी भी दिशा तय की गई है। तो आइए वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानते हैं कि पैसों को किस दिशा में रखना लाभकारी होगा।

और पढ़ें- खरमास क्या होता है? जानें इन दिनों में क्यों नहीं किए जाते ये 5 काम

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों के पास पैसा रखने के लिए अलग से तिजोरी या कोई अलमारी नहीं है उन लोगों को अपना पैसा रखने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना चाहिए। ऐसे लोगों के लिए उत्तर दिशा सबसे अच्छी रहती है। पैसे को इस स्थान पर रखने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। आप अपने घर के किसी भी कमरे की उत्तर दिशा में पैसों के लिए जगह बना सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे कि जिस कमरे में आप पैसा रख रहें हैं वह कमरा सुरक्षा के लिहाज से महफूज होना चाहिए।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Aaj ka Panchang 14 December 2022: जानिए बुधवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

सरकारी नौकरी की चाहत है तो देख लें अपने हाथ, ये 4 रेखाएं बनाती हैं प्रशासनिक पद का योग

Somwar Upay: पैसों की तंगी ने आपको भी कर दिया है कंगाल, तो सोमवार के दिन पीपल के पेड़ से जुड़ा करें ये उपाय, मिलेगी अपार सफलता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement