Saturday, April 27, 2024
Advertisement

सरकारी नौकरी की चाहत है तो देख लें अपने हाथ, ये 4 रेखाएं बनाती हैं प्रशासनिक पद का योग

बहुत से लोग सरकारी नौकरियों की तैयारी करते हैं और कई बार ये सोचते हैं कि क्या मेरे भाग्य में सरकारी नौकरी है? तो, ऐसे लोग एक बार अपनी सरकारी नौकरी की हस्त रेखा देखें।

Pallavi Kumari Written By: Pallavi Kumari
Updated on: December 13, 2022 22:23 IST
sarkari_naukari- India TV Hindi
Image Source : ASTRO sarkari_naukari

सरकारी नौकरी की चाहत भारत में बहुत से नौजवान रखते हैं। इसके लिए वे सपने देखते हैं, मेहनत करते हैं और कई बार विपरित स्थितियों से भी लड़ते हैं। इन्हीं नौजवानों में से कई ऐसे लोग हैं जो कई बार सोचते हैं कि क्या मेरे भाग्य में सरकारी नौकरी है? तो, हस्त रेखा शास्त्र (Palmistry) में इसके बारे में बताया गया है। दरअसल, हस्त रेखा शास्त्र की मानें तो आपके हाथों से आपकी हर उम्र और उनमें आने वाली समस्याओं का पता लगाया जा सकता है। इसके अलावा आपके जीवन में नौकरी और पैसों की स्थिति भी रेखाओं को देख कर पता लगया जा सकता है। तो, आइए जानते हैं सरकारी नौकरी की हस्त रेखा (Palm line indicates government job in hindi) के बारे में।

Bhagya_sarkari_naukari

Image Source : ASTRO
Bhagya_sarkari_naukari

1. भाग्‍य रेखा का शनि पर्वत की ओर से बृहस्‍पति पर्वत की ओर बढ़ना

अगर किसी के हाथ में भाग्‍य रेखा शनि पर्वत की ओर से बृहस्‍पति पर्वत की ओर बढ़ रही है तो ये दिखाता है कि सरकारी नौकरी का योग बना रहा है।

खरमास क्या होता है? जानें इन दिनों में क्यों नहीं किए जाते ये 5 काम

2. सूर्य पर्वत पर सूर्य रेखा का होना

सूर्य पर्वत पर सूर्य रेखा उभरी हुई लगे उभरा हुआ होना बताता है कि ये इंसान किसी प्रशासनिक पद पर जा सकता है।

3. बृहस्‍पत‍ि पर्वत की ओर घूमती हुई भाग्‍य रेखा

भाग्‍य रेखा अगर आपके हाथों में बृहस्‍पत‍ि पर्वत की ओर घूम रही है तो ये संकेत है कि मेहनत करने पर ऐसी स्थितियां बन सकती हैं जिससे आपको सरकारी नौकरी मिल जाए। 

इस दिशा में झाड़ू रखना कर सकता है आपको कंगाल, जानें सही तरीका और बचें इस गलती से

4. सूर्य रेखा से भाग्‍य रेखा का मिलना

अगर किसी के हाथ में सूर्य रेखा से भाग्‍य रेखा मिल रही है तो ऐसा व्‍यक्ति सरकारी नौकरी तो पाएगा ही, साथ ही अपने कामों के लिए प्रसिद्ध भी होगा। इन्हें पैसा और प्रमोशन सभी का सुख मिलता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement