Monday, May 06, 2024
Advertisement

टूटी हुई झाडू का इस्तेमाल लक्ष्मी माता का अपमान, घर में बढ़ेगी दरिद्रता और आर्थिक परेशानियां

कई बार घरों में झाड़ू टूट जाती है लेकिन फिर भी हम इसका इस्तेमाल करते रहते हैं। जो कि वास्तु के अनुसार सही नहीं है। आइए, जानते हैं क्यों और कैसे आचार्य इंदु प्रकाश से।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Pallavi Kumari Updated on: September 15, 2023 7:09 IST
damaged broom in house vastu- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL damaged broom in house vastu

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे झाड़ू के बारे में अन्य महत्वपूर्ण बातों पर बातों पर। अगर आप झाड़ू टूट जाने के बाद भी उसे जोड़-तोड़ के अपने घर या ऑफिस में

इस्तेमाल में ले रहे हैं, तो वास्तु की दृष्टि से यह बिल्कुल गलत है। दरअसल, अक्सर देखा जाता है कि लोग टूटी हुई झाड़ू का लगातार इस्तेमाल करते रहते हैं जिसे उनके आर्थिक और पारिवारिक जीवन में नुकसान होता है। इसके अलावा ये घर में कई समस्याओं को बुलावा देता है और आपको कई परेशानियों को बढ़ा सकता है। इसलिए आपको अपने घर या ऑफिस में टूटी हुई झाड़ू के इस्तेमाल से क्यों बचना चाहिए, जानते हैं आचार्य इंदु प्रकाश से। 

टूटी हुई झाड़ू का क्या करना चाहिए?

झाड़ू टूट जाने के तुरंत बाद ही उसे बदल देना चाहिए। टूटी हुई झाडू से घर की सफाई करना कई तरह की परेशानियों को बुलावा देने वाला होता है। झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना
जाता है। इसलिए गलती से भी कभी झाड़ू को पैर न लगाएं। यह लक्ष्मी माता का अपमान माना जाता है और इससे घर में कई तरह की आर्थिक परेशानियां भी आ सकती हैं।

अलमारी या तिजोरी के पीछे झाड़ू न रखें

इसके अलावा जिस अलमारी या तिजोरी में आप पैसा या अन्य कीमती सामान रखते हैं, उसके पीछे या सटाकर कभी भी झाड़ू नहीं रखनी चाहिए। इससे धन की कमी होती है। साथ ही ये आपके आर्थित पक्ष को और कमजोर कर सकता है। तो, वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा झाड़ू के बारे में अन्य महत्वपूर्ण बातों पर। उम्मीद है आप भी इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरुर लाभ उठाएंगे।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Budh Margi 2023: आज बुध सिंह राशि में हो रहे हैं मार्गी, सिंह राशि वाले राजा के समान बिताएंगे जिंदगी, आपकी राशि पर क्या पड़ेगा प्रभाव?

15 September 2023 Ka Panchang: जानिए शुक्रवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Ganesh Chaturthi 2023: भगवान गणेश के इन 8 मंत्रों का जरूर करें जाप, हर क्षेत्र में मिलेगी कामयाबी, पूरी होगी हर कामना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement