Saturday, April 27, 2024
Advertisement

घर और ऑफिस की खिड़की खोल सकती है किस्मत का दरवाजा, कुबेर देव नहीं होने देते हैं पैसों की कमी

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे उत्तर दिशा में खिड़की बनवाने की। जानिए आखिर उत्तर दिशा में खिड़की क्यों बनवानी चाहिए या इस दिशा में खिड़की बनवाने से क्या होता है?

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 01, 2023 11:00 IST
Vastu Tips- India TV Hindi
Image Source : FILE IMAGE Vastu Tips

Vastu Tips: एक मध्यवर्गीय परिवार के लिए अपना घर बनवाना किसी ख्वाब से कम नहीं होता है। ऐसे में जब इस सपना के पूरा होने का वक्त आता है तब वो हर छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखता है। ठीक ऐसा ही ऑफिस निर्माण करवाते समय भी होता है। तो अगर आप घर या ऑफिस बनवाने जा रहे हैं तो खिड़की की दिशा का पूरा ध्यान रखें तभी आप सुख और चैन से रह पाएंगे। वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश बताने जा रहे हैं कि उत्तर दिशा में खिड़की बनवाने से क्या होता है और इसी दिशा में क्यों निर्माण करवाना चाहिए।

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, उत्तर दिशा को भी सकारात्मक ऊर्जा वाली दिशा माना जाता है। उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा कहा जाता है। इस दिशा की तरफ खिड़की का निर्माण करवाने से आपके घर, ऑफिस, बिल्डिंग पर कुबेर भगवान की कृपा दृष्टि बनी रहती है और आपके घर में कभी पैसों की कमी नहीं होती है।

वास्तु के अनुसार,उत्तर दिशा में खिड़कियां बनवाना अच्छा रहता है और इन खिड़कियों को प्रतिदिन थोड़ी देर के लिए अवश्य खोल देना चाहिए। इससे घर और ऑफिस में सकरात्मक ऊर्जा का वास रहता है और नकरात्मक शक्तियां दूर रहती है। दरअसल, घर में सूरज की रौशनी और हवा-पानी का आना बेहद जरूरी होता है। तो वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा उत्तर दिशा में खिड़की बनवाने के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर जरूर लाभ उठाएंगे।

ये भी पढ़ें-

इन 6 राशियों के लिए जून का महीना ला रहा है बर्बादी का तूफान, धन से लेकर सेहत तक हो सकती है प्रभावित

इस महीने इतने ग्रहों का होने जा रहा है राशि परिवर्तन, जानिए इनका महत्व और प्रभाव के बारे में

 जगन्नाथ रथयात्रा से लेकर गुरु पूर्णिमा तक, यहां जानिए जून-जुलाई के व्रत-त्यौहारों की पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Vastu Tips News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement