Saturday, April 27, 2024
Advertisement

संगाकारा और वीनू मांकड़ सहित 10 खिलाड़ी आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल

आईसीसी ने रविवार को अपनी वेबसाइट पर बताया कि 10 खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल में शामिल किया गया है।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 13, 2021 20:38 IST
ICC, Kumar Sangakara, Vinoo Mankad- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ICC ICC 

भारत के पूर्व ऑलराउंडर वीनू मांकड़ और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा सहित 10 खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। आईसीसी ने रविवार को अपनी वेबसाइट पर बताया कि 10 खिलाड़ियों को आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल में शामिल किया गया है।

इनमें श्रीलंका के महान बल्लेबाज संगाकारा भी शामिल हैं। संगाकारा की कप्तानी में श्रीलंका विश्व कप 2011 के फाइनल में भी पहुंची थी, हालांकि टीम को भारत के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। संगाकारा शानदार बल्लेबाज के साथ एक बेहतरीन विकेटकीपर भी रहे थे।

यह भी पढ़ें- सिंगल्स के बाद डबल्स में भी क्रेसीकोवा ने लहराया परचम, जोड़ीदार सिनियाकोवा के साथ जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

उनके अलावा भारत के सबसे महान ऑलराउंडरों में से एक वीनू मांकड़ को भी इसमें जगह दी गई है। माकंड़ ने ने 44 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उन्होंने 2,109 रन बनाए हैं और 162 विकेट लिए है। उनकी सबसे बड़ी पारी 1952 में लॉर्डस में इंग्लैंड के खिलाफ था जब उन्होंने 72 और 184 रन बनाए और मैच में 97 ओवर फेंके थे।

वह अपने टेस्ट करियर के दौरान हर स्थिति में बल्लेबाजी करने वाले केवल तीन क्रिकेटरों में से एक हैं। बाद में वह अपने देश के एक अन्य महान क्रिकेटर और साथी आईसीसी हॉल ऑफ फेम के सदस्य सुनील गावस्कर के कोच भी रहे।

यह भी पढ़ें- आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 टीम बनी न्यूजीलैंड, दूसरे स्थान पर खिसका भारत

संगकारा और माकंड़ के अलावा दक्षिण अफ्रीका के एब्रे फॉक्नर, आस्ट्रेलिया के मोंटी नॉब्ले, वेस्टइंडीज के सर लैरी कोंस्टेटाइन, आस्ट्रेलिया के एस्टन मैक्केबे, इंग्लैंड के टेड टेक्सटर, वेस्टइंडीज के डेसमंड हेयनस, इंग्लैंड के बॉब विलिस और जिम्बाब्वे के एंडी फलॉवर शामिल हैं।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement