Friday, April 26, 2024
Advertisement

सिंगल्स के बाद डबल्स में भी क्रेसीकोवा ने लहराया परचम, जोड़ीदार सिनियाकोवा के साथ जीता फ्रेंच ओपन का खिताब

चेक गणराज्य की जोड़ी का एक साथ यह तीसरा खिताब है जबकि क्रेसीकोवा का अब तक का सातवां खिताब है। क्रेसीकोवा मौजूदा दौर में एकमात्र एक्टिव खिलाड़ी हैं, जिन्होंने किसी एक सीजन में एकल, युगल और मिश्रित वर्ग में कोई ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है।

IANS Edited by: IANS
Published on: June 13, 2021 20:19 IST
tennis, sports, French Open - India TV Hindi
Image Source : GETTY Katerina Siniakova and Barbora Krejcikova

चेक गणराज्य की गैर-वरीयता प्राप्त खिलाड़ी बारबोरा क्रेसीकोवा ने रोलां गैरों में जारी फ्रेंच ओपन का महिला एकल खिताब जीतने के अगले ही दिन युगल खिताब भी रविवार को अपने नाम कर लिया। 25 साल की क्रेसीकोवा ने रविवार को हमवतन कैटरिना सिनियाकोवा के साथ मिलकर महिला युगल का खिताब जीत लिया। 

दूसरी सीड चेक गणराज्य की जोड़ी ने महिला युगल वर्ग के फाइनल में पोलैंड की इगा स्विएतेक और अमेरिका की बैथनी मैटेक सेंडस की जोड़ी को 6-4 6-2 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

चेक गणराज्य की जोड़ी का एक साथ यह तीसरा खिताब है जबकि क्रेसीकोवा का अब तक का सातवां खिताब है। क्रेसीकोवा मौजूदा दौर में एकमात्र एक्टिव खिलाड़ी हैं, जिन्होंने किसी एक सीजन में एकल, युगल और मिश्रित वर्ग में कोई ग्रैंड स्लैम खिताब जीता है। उनसे पहले फ्रांस की मैरी पियसे ने 2000 में एक सीजन में दो खिताब जीते थे।

क्रेसीकोवा इतिहास में मात्र सातवीं ऐसी महिला खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने रोलां गैरों में एकल और युगल खिताब जीते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement