Saturday, April 27, 2024
Advertisement

IPL 2020 : एडम जैम्पा ने बताया प्लान, जिससे वो इस सीजन RCB के लिए मचाना चाहते हैं धमाल

एडम जैम्पा का मानना है कि वो विराट कोहली और एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: September 15, 2020 10:01 IST
Adam Zampa- India TV Hindi
Image Source : AP Adam Zampa

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के लेग स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा का मानना है कि वो विराट कोहली और एबी डी विलियर्स जैसे खिलाड़ियों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित है।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाज जैम्पा इस समय इंग्लैंड दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेल रहे हैं। जिसका अंतिम मुकाबला 16 सितंबर को खेला जाएगा। ऐसे में सीरीज खत्म होते ही वो आईपीएल के लिए उड़ान भरेंगे और अपनी टीम आरसीबी के साथ जल्द से जल्द जुड़कर ट्रेनिंग की शुरुआत कर देंगे।

इस तरह आरसीबी में अपने साथी लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल के साथ काम करने और अपने प्लान को लेकर उन्होंने ईएसपीऍन क्रिकइंफो से कहा, "मेरे पास बहुत अच्छा मौका है कि आईपीएल खेलूँगा और चहल के साथ गेंदबाजी करने का सौभाग्य प्राप्त होगा। मैं टीम की जरूरत के हिसाब से डेथ ओवर में भी गेंदबाजी करने को तैयार हूँ।"

जैम्पा ने आगे कहा, "चहल के साथ काम करना शानदार होने वाला है। हम दोनों एक ही तरह के गेंदबाज हैं लेकिन फिर भी एक - दूसरे से काफी कुछ सीख सकते हैं। इसके अलावा आपकी टीम में विराट कोहली और एबी डी विलियर्स भी हैं। मैं बस इन दोनों खिलाड़ियों को देखना चाहता हूँ कि ये कैसे खुद को ट्रेन करते हैं और कैसे बल्लेबाजी के लिए तैयार होते हैं। ये सब मेरे लिए काफी उत्साह से भरा होगा।"

ये भी पढ़े : IPL 2020 : मुंबई इंडियंस के साथ नजर आए सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर, फैन्स बोले 'नेपोटिज्म' जारी

कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जगह इस लेग स्पिन गेंदबाज को शामिल किया था। 29 साल के हो चुके जैम्पा को आरसीबी ने 4 करोड़ रूपए देकर अपनी टीम में शामिल किया है। इस तरह आरसीबी की स्पिन गेंदबाजों की बेंच में अब जैम्पा के साथ चहल, वाशिंगटन सुंदर, मोइन अली और पवन नेगी हैं। जिनके उपर आरसीबी इस सीजन निर्भर होने वाली है। 

ये भी पढ़े : IPL 2020 : KKR ने मॉर्गन और कमिंस को क्यों था खरीदा, सहायक कोच ने बताई बड़ी वजह

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि कोहली की आरसीबी टीम 21 सितंबर को सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ आगाज करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement