Thursday, March 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेगा ये तेज गेंदबाज

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2019 16:12 IST
हामिद हसन, अफगानिस्तान- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हामिद हसन, अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया है। हसन को हाल ही में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में चुना गया था। हसन की करीब 3 साल बाद टीम में वापसी हुई थी।

हामिद हसन ने साल 2009 में स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। हालांकि हसन ने अफगानिस्तान की ओर से साल 2016 में आखिरी मैच खेला था। हसन ने अफगान बोर्ड के फेसबुक पेज पर एक इंटरव्यू में कहा, "जब कोई खिलाड़ी इतनी चोट और रिकवरी की प्रक्रिया से गुजरता है, तो फिर से चोटिल होने की अधिक संभावना होती है।”

हसन ने आगे कहा, "हर खिलाड़ी को एक दिन रिटायर होना है ... मुझे लगता है कि यह बेहतर समय है जब खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और इससे पहले कि वह टीम पर बोझ बने। "इसलिए, मैंने वनडे क्रिकेट न खेलने का फैसला किया है और आगे में कुछ और साल टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।"

हामिद हसन ने अफगानिस्तान की ओर से 32 वनडे मैचों में 20 की औसत से 56 विकेट झटके हैं, जिसमें 45 रन देकर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है। वहीं, 22 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उनके नाम 32 विकेट दर्ज हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम पहली बार आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान 1 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। हालांकि इससे पहले अफगान टीम को स्कॉटलैंड और ऑयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच खेलने हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement