Friday, March 29, 2024
Advertisement

IND vs NZ : भारत का सूपड़ा साफ़ करने के बाद काइल जैमीसन ने खोला अपनी घातक गेंदबाजी का राज

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जैमीसन ने अपने करियर का पहला पांच विकेट हॉल लिया। जिसके चलते भारतीय टीम पहली पारी में 242 रन पर सिमट गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: March 02, 2020 11:04 IST
Kyle Jamieson- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Kyle Jamieson

क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे और सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से कब्ज़ा किया। इस तरह वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खिलाफ शानदार डेब्यू करने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमीसन ने टेस्ट सीरीज में भी टीम इंडिया के खिलाफ अपने प्रदर्शन से काफी बड़ा अंतर पैदा किया। जैमीसन ने ना सिर्फ अपनी घातक गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी से भी कीवी टीम को निचले क्रम में मजबूती प्रदान की जिसके चलते न्यूजीलैंड को दोनों टेस्ट मैचों में जीत हासिल हुई। 

दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में जैमीसन ने अपने करियर का पहला पांच विकेट हॉल लिया। जिसके चलते भारतीय टीम पहली पारी में 242 रन पर सिमट गई। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए शानदार 49 रनों की पारी खेली जिसके लिए 'मैन ऑफ द मैच' जैमीसन को चुना गया। इस तरह कीवी टीम भारत से सिर्फ पहली पारी में 7 रन ही पीछे रह पाई। उनकी पारी ने कीवी टीम को पहली पारी में सम्मान जनक स्कोर तक पहुँचाया जिससे वो 235 रन पर ऑल आउट हो गई। 

इस तरह अपने प्रदर्शन से खुश जैमीसन ने कहा, "पिछले कुछ सप्ताह शानदार गए हैं, टीम का हिस्सा बनना और जीतना मेरे लिए ख़ुशी की बात है। पिच की मदद से मैंने फुल लेंथ गेंदों पर ज्यादा जोर दिया और कभी-कभी प्रक्रतिक रूप से भी मुझे गेंदबाजी करने में मदद मिली।"

 
जैमीसन ने दोनों टेस्ट मैचों में कुल मिलाकर 9 विकेट हासिल किए। जिसमें एक विकेट कप्तान कोहली के नाम का भी शामिल है। इतना ही नहीं उन्होंने दोनों मैचों में अपनी बल्लेबाजी से भी सबका दिल जीत लिया है। जैमीसन ने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में 44 तो दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 49 रन बनाए। इस तरह अपनी बल्लेबाजी के बारे में जैमीसन ने कहा, "निश्चित रूप से समय है कि मैं अपनी बल्लेबाजी पर बहुत काम करूं, खासतौर पर बल्लेबाजी क्रम में दोनों टेस्टों में निचले क्रम में साझेदारी करने से फर्क पड़ा है। टेस्ट क्रिकेट की ये एक छोटी सी शुरुआत थी, आगे चीजों पर काम करना और बेहतर तरीके से वापस आना महत्वपूर्ण है।"
 
बता दें कि दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से तो दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत हासिल कर टीम इंडिया का सूपड़ा साफ़ कर दिया। इस तरह उसे सीरीज के बाद 120 अंक हासिल हुए हैं और वो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंक तालिका में पाकिस्तान और इंग्लैंड को पछाड़कर तीसरे प[आयदान पर पहुँच गई है। जबकि 360 अंको के साथ भारत हार के बावजूद शीर्ष पर विराजमान है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement