1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान की हार के बाद फैंस के निशाने पर आए हसन अली, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल

पाकिस्तान की हार के बाद फैंस के निशाने पर आए हसन अली, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में हार के साथ ही पाकिस्तान टीम का खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 12, 2021 11:06 IST
पाकिस्तान की हार के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान की हार के बाद फैंस के निशाने पर आए हसन अली, सोशल मीडिया पर जमकर हो रहे ट्रोल

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में हार के साथ ही पाकिस्तान टीम का खिताबी मुकाबले में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो गया। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से हराते हुए फाइनल का टिकट पक्का किया। दुबई में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया था जिसे कंगारू टीम ने मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोयनिस की तूफानी पारी से एक ओवर शेष रहते अपने नाम कर लिया।

इस मैच में वैसे तो पाकिस्तान की हार के कई कारण रहे लेकिन हसन अली की  गलती को टीम की हार की सबसे बड़ी वजह कहा जा सकता है। दरअसल, एक समय पाकिस्तान टीम जीत के करीब नजर आ रही थी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया को आखिरी के 5 ओवरों में 64 रन बनाने थे लेकिन मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोयनिस की शानदार बल्लेबाजी से पाकिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। इस मैच के 19वें ओवर में एक लम्हा ऐसा भी आया जब पाकिस्तान के गेंदबाज हसन अली ने मैथ्यू वेड को लगभग पवेलियन भेज ही दिया था, लेकिन कैच टपकाने के साथ ही पाकिस्तान के हाथ से भी फाइनल का टिकट फिसल गया। 

T20 World Cup : फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, ये खिलाड़ी खुद की गलती से हुआ बाहर

ये वाकया तब घटा जब 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी गेंदबाजी कर रहे थे और तीसरी गेंद को वेड ने मिडविकेट की ओर खेल दिया जो सीधे हसन अली के पास चली गई। ऐसा लग रहा था कि हसन अली गेंद को आसानी से पकड़ लेंगे लेकिन उन्होंने ये कैच टपका दिया और इस तरह वेड को एक बड़ा जीवनदान मिला गया। इसके बाद वेड ने ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़ते हुए जीत ऑस्ट्रेलिया की झोली में डाल दी।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच के बाद हसन अली की इस गलती का जिक्र करते हुए कहा कि अगर आप ऐसे मौकों पर कैच छोड़ेंगे तो मैच ऐसे ही पलटेगा और यही टर्निंग प्वाइंट भी था। पाकिस्तान की इस हार के बाद हसन अली सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं और फैंस टीम की हार के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

 

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15