1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आकाश चोपड़ा ने चुनी दिल्ली कैपिटल्स की ऑल टाइम IPL XI, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया कप्तान

आकाश चोपड़ा ने चुनी दिल्ली कैपिटल्स की ऑल टाइम IPL XI, इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया कप्तान

पिछले 12 सालों में आईपीएल के इतिहास में कई दिग्गज खिलाड़ी खेले मगर ये टीम कभी खिताब पर कब्ज़ा नहीं कर पाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 15:59 IST
Virender Sehwag- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virender Sehwag

दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) में दिल्ली कैपिटल्स भी एक ऐसी टीम हैं, जिसमें पिछले 12 सालों में आईपीएल के इतिहास में कई दिग्गज खिलाड़ी खेले मगर ये टीम कभी खिताब पर कब्ज़ा नहीं कर पाई। इसकी तरफ से टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रहे वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर और शिखर धवन भी खेल चुके हैं। हलांकि सहवाग की कप्तानी में जरूर दिल्ली आईपीएल के कुछ शुरूआती साल में सेमीफ़ाइनल तक पहुँचने में कामयाब रही थी। 

गौरलतब है कि दिल्ली टीम का नाम पहले दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करता था। ऐसे में किस्मत ना बदलने के कारण इसका नाम बदलकर दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया। इस तरह पिछले साल श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली टीम ने कई साल बाद आईपीएल के प्लेऑफ में जगह बनाई थी। इस तरह दिल्ली के कई खिलाड़ियों को मिलाकर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने आइपीएल में 12 सीजन तक के प्रदर्शन के आधार पर दिल्ली की ऑल-टाइम इलेवन टीम का चयन किया।

चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर वीरेंद्र सहवाग को चुना जो टीम के कप्तान भी हैं। जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौरपर गौतम गंभीर को चुना है। जबकि तीन नंबर पर चोपड़ा ने एबी डिविलियर्स का चयन किया जो शुरुआती साल में दिल्ली टीम का हिस्सा थे। हलांकि डिविलियर्स जब दिल्ली के लिए खेल रहे थे तब वो भी कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

इतना ही नहीं अपनी टीम में मध्यक्रम के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने मौजूदा कप्तान श्रेयस अय्यर को चुना। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने यव ऋषभ पंत को चुना। जबकि छठे नंबर के लिए उन्होंने साउथ अफ्रीका के जेपी डुमिनी को चुना।

ये भी पढ़ें - गुरु पूर्णिमा पर सचिन तेंदुलकर ने इन तीन लोगों को किया याद, शेयर की ये भावुक वीडियो

इसके बाद ऑलराउंडर के तौरपर उन्होंने क्रिस मौरिस को चुना। जबकि स्पिन गेंदबाज के तौरपर उन्होंने शाहबाज नदीम को चुना। वहीं तेज गेंदबाज के रूप में डर्क नानेस और आशीष नेहरा को शामिल किया।

आकाश चोपड़ा की ऑल-टाइम दिल्ली कैपिटल्स इलेवन-

वीरेद्र सहवाग (कप्तान) , गौतम गंभीर, एबी डिविलियर्स, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेट-कीपर), जेपी डुमिनी, क्रिस मौरिस, शाहबाज नदीम, अमित मिश्रा, डर्क नानेस, आशीष नेहरा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X