Friday, May 10, 2024
Advertisement

एलिस्कुटर कुक ने कहा, 'कोरोना के चलते काउंटी चैम्पियनशिप के मैचों में हो सकती है कटौती'

काउंटी चैम्पियनशिप में चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच शामिल होते हैं और इसे 12 अप्रैल से शुरू होना था। कुक ने पिछले सत्र में एसेक्स को खिताब जीतने में मदद की थी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 22, 2020 23:23 IST
Alastair Cook- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Alastair Cook

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण चार दिवसीय काउंटी चैम्पियनशिप के मैचों में कटौती करनी पड़ सकती है या फिर इसे पूरी तरह से रद्द करना पड़ सकता है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को घोषणा की कि 28 मई से पहले इंग्लैंड एवं वेल्स में कोई भी पेशेवर क्रिकेट नहीं खेला जायेगा।

काउंटी चैम्पियनशिप में चार दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच शामिल होते हैं और इसे 12 अप्रैल से शुरू होना था। कुक ने पिछले सत्र में एसेक्स को खिताब जीतने में मदद की थी। चैम्पियन काउंटी मैच इस महीने के अंत में श्रीलंका में मेरिलबोन क्रिकेट क्लब और एसेक्स के बीच खेला जाना था लेकिन इसे रद्द करना पड़ा।

काउंटी चैम्पियनशिप मैचों से इतनी राशि नहीं मिलती जितनी सीमित ओवर के या अंतरराष्ट्रीय मैचों से मिलती है लेकिन यह पांच दिवसीय टेस्ट के लिये खिलाड़ियों को तैयार करने में अहम भूमिका निभाती है। कुक ने संडे टाइम्स में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘मैंने जब 2018 में अंतरराष्ट्रीय मंच को अलविदा कहा था तो मैं सभी क्रिकेट से संन्यास ले सकता था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया क्योंकि मुझे एसेक्स की ओर से खेलना अच्छा लगता था, मतलब काउंटी चैम्पियनशिप में। ’’ कुक ने कहा, ‘‘पिछले सत्र में हमने खिताब जीता था तो क्या हमें खिताब का बचाव करने का मौका मिलेगा? स्थितियां जिस तरह की हैं, इंग्लैंड में 28 मई तक कोई क्रिकेट नहीं होगा। ’’ एएफपी नमिता नमिता 2203 2122 लंदन नननन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement