Friday, April 19, 2024
Advertisement

Ashes Series : एक ही विमान में क्वीन्सलैंड पहुंची इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम, ऐसा था खिलाड़ियों का रिएक्शन

दोनों टीमों के सदस्य गोल्ड कोस्ट में क्वारंटीन पर जाने से पहले कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करें, इसके लिये विशेष विमान की व्यवस्था की गयी थी। 

Bhasha Edited by: Bhasha
Published on: November 16, 2021 13:40 IST
Ashes Series, England vs Australia, Queensland, Sports, cricket, Ashes series- India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve smith and Mark Wood 

टी-20 विश्व कप 2021 के समापन के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमों के खिलाड़ी एशेज सीरीज में हिस्सा लेने के लिए एक ही विमान में क्वीन्सलैंड के लिए रवाना हुए। क्रिकेट.कॉम.एयू के रिपोर्ट के मुताबिक जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टॉ, डाविड मलान, क्रिस वोक्स और मार्क वुड जैसे खिलाड़ी और इंग्लैंड की कोचिंग टीम के सदस्य एशेज सीरीज के लिये मंगलवार को चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के साथ ही विशेष विमान से मंगलवार को यहां पहुंचे। 

दोनों टीमों के सदस्य गोल्ड कोस्ट में क्वारंटीन पर जाने से पहले कोविड-19 दिशानिर्देशों का पालन करें, इसके लिये विशेष विमान की व्यवस्था की गयी थी। 

यह भी पढ़ें- हार्दिक पंड्या का विवादों से रहा है पुराना नाता, भाई क्रुणाल भी नहीं हैं उनसे कम

इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के सुपर 12 में शानदार प्रदर्शन किया था जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आठ विकेट से जीत भी शामिल है लेकिन वह सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार गया था। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया सही समय पर अपने चरम पर पहुंचा और उसने रविवार को न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार टी20 विश्व कप जीता। 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक एथरटन ने ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद मजाकिया अंदाज में 'स्काई स्पोर्ट्स' से कहा था, ‘‘क्रिकेटरों का एक समूह है जो इसका आनंद नहीं ले रहा होगा और वे एशेज में भाग लेने के लिये ऑस्ट्रेलिया जाने वाले इंग्लैंड खिलाड़ी हैं। यह विमान यात्रा दिलचस्प हो सकती है।’’ 

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड ने यह मानने से इन्कार कर दिया था कि एक ही उड़ान साझा करना असुविधाजनक होगा, लेकिन इंग्लैंड के मार्क वुड विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ उड़ान भरने की संभावना से ही असहज थे। 

यह भी पढ़ें- IND vs NZ : भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज से बाहर हुए केन विलियमसन, पहले मैच में टिम साउदी करेंगे न्यूजीलैंड की अगुआई

हेजलवुड ने यात्रा से पहले कहा था, ‘‘इसमें कोई परेशानी नहीं होगी। हमने उनके साथ बहुत सारी क्रिकेट खेली है - काउंटी क्रिकेट और आईपीएल। प्रत्येक एक दूसरे को जानता है, इसमें कोई दिक्कत नहीं आएगी। ’’ 

 

दूसरी तरफ वुड ने बीबीसी से कहा था, ‘‘मैं उन्हें (ऑस्ट्रेलिया) जीतते हुए नहीं देख सकता। यह असहनीय होगा। ’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘आप उनकी आंखों में आंख डालकर बधाई तो दे सकते हैं लेकिन जब आप उनके खिलाफ एशेज सीरीज खेलने के लिये जा रहे हों तो आप नहीं चाहते कि वे आत्मविश्वास से भरे हों और वे आपके सामने ट्राफी लहरायें। ’’ दोनों टीमों के बीच पहला एशेज टेस्ट आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement