Sunday, May 19, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच सबसे प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम की हुई घोषणा, 8 दिसंबर से होगी शुरुआत

एशेज के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच खेलेगी जो 27 नवंबर को होबार्ट में खेला जाएगा।

Edited by: IANS
Published on: May 19, 2021 17:44 IST
Australia, England, Sports, cricket, Ashes, Test Match - India TV Hindi
Image Source : GETTY Australia vs England

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस साल के अंत में पांच मैचों की एशेज सीरीज का कार्यक्रम घोषित कर दिया है। एशेज सीरीज का पहला मुकाबला आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगा। एशेज के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच खेलेगी जो 27 नवंबर को होबार्ट में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलियाई समर सीजन में टीम न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ संयुक्त रूप से वनडे और टी 20 के नौ मैच भी खेलेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया महिला टीम भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगी।

यह भी पढ़ें- Exclusive : मोहम्मद शमी ने बताया, गेंदबाजों को मैदान पर पूरी आजादी देते हैं रोहित शर्मा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा, "ऑस्ट्रेलिया टीम गाबा में आठ दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरूआत करेगी। दूसरा मुकाबला 16 दिसंबर से एडिलेड में, तीसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, चौथा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पांच जनवरी से और पांचवां मैच पर्थ में 14 जनवरी से खेला जाएगा।"

बयान में कहा, "एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 27 नवंबर से टेस्ट मैच खेलेगी।"

यह भी पढ़ें- मार्क बाउचर ने बताया, टी-20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं एबी डिविलियर्स

एशेज सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम 30 जनवरी से पांच फरवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और आठ फरवरी को एकमात्र टी 20 मुकाबला खेलेगी।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम 11 से 20 फरवरी तक श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी। भारतीय महिला टीम भी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ सीरीज खेलने आएगी और इस बारे में विस्तृत जानकारी बाद में दी जाएगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement