Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बाबर आजम को विराट से बेहतर मानते हैं इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद, बताया यह कारण

राशिद ने मौजूदा फॉर्म के आधार पर भी बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की है लेकिन अगर दोनों के आकंड़े देखे तो इस ममाले में भारतीय कप्तान बाबर से बहुत आगे हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 15, 2020 14:47 IST
babr azam, virat kohli, kohli babr azam comparison, kohli stats, babar azam profile, adil rashid, cr- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babr Azam, Virat Kohli

मौजूदा समय के विश्व क्रिकेट में अगर सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों के बारे में बात की जाती है तो उसमें सबसे ऊपर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। हालांकि हाल ही में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद से जब दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज के बारे में पूछा गया तो उन्होंने विराट कोहली की जगह पाकिस्तान के मध्यक्रम बल्लेबाज बाबर आजम का नाम लिया। इस दौरान राशिद ने यह भी बताया कि आखिर क्यों ने वह बाबर को विराट से बेहतर मानते हैं।

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान राशिद ने कहा, ''यह बहुत ही मुश्किल सवाल है लेकिन मैं मौजूदा फॉर्म को देखते हुए बाबर आजम को इस समय दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज मानता हूं लेकिन विराट कोहली भी शानदार हैं। दोनों ही खिलाड़ी विश्व स्तर के बल्लेबाज हैं।''

यह भी पढ़ें- साल 2003 में पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाना चाहते थे इरफान पठान, सोशल मीडिया पर बताई यह वजह

हालांकि राशिद ने मौजूदा फॉर्म के आधार पर भी बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की है लेकिन अगर दोनों के आकंड़े देखे तो इस ममाले में भारतीय कप्तान बाबर से बहुत आगे हैं।

विराट कोहली पिछले कुछ सालों से लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए आ रहे हैं और विश्व क्रिकेट में रन मशीन के नाम से जाना जाता है।

वहीं बाबर आजम ने भी पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक में शूमार हो गए हैं लेकिन विराट कोहली की तुलना में वह अभी उनसे काफी दूर नजर आते हैं। हालांकि राशिद का मानना है कि अगर बाबर ऐसे ही अपने खेल में निरंतरता को जारी रखते हैं तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में काफी आगे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तानी ऑलराउंडर हसन अली के पीठ में उभरी चोट, करानी पड़ सकती है सर्जरी

आपको बता दें कि बाबर आजम पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 26 टेस्ट, 74 वनडे और 38 टी-20 मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में बाबर पाकिस्तान के लिए 1850 रन, वनडे में उन्होंने 3359 रन और टी-20 में 1471 रन बना चुके हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement