1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. PAK vs SA 1st T20I : पहली गेंद पर रन आउट हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, वीडियो हुआ वायरल

PAK vs SA 1st T20I : पहली गेंद पर रन आउट हुए पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, वीडियो हुआ वायरल

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा रहा है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 11, 2021 19:18 IST
Babar Azam Pakistan captain runs out on first ball, video goes viral PAK vs SA 1st T20I- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Babar Azam Pakistan captain runs out on first ball, video goes viral PAK vs SA 1st T20I

इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पहली ही गेंद पर रन आउट हो गए। उनके इस रन आउट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर ब्योर्न फोर्टुइन ने मैच का पहला ओवर डाला, उनकी दूसरी गेंद पर बाबर एक रन चुराना चाहते थे, लेकिन फोर्टुइन ने अपनी ही गेंदबाजी के दौरान गेंद को मुस्तैदी से पकड़ा और सीधा थ्रो विकेट पर मारा। इस तरह बाबर आजम को उन्होंने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे राफेल नडाल

देखें वीडियो

खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं। क्रीज पर मोहम्मद रिजवान (27) और हुसैन तालत 12 रन बनाकर मौजूद हैं। पाकिस्तान को दूसरा झटका हैदर अली के रूप में लगा जिन्होंने 16 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 21 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें - BAN vs WI 2nd Test : नक्रुमाह बोनेर का अर्धशतक से वेस्टइंडीज ने पहले दिन 5 विकेट खोकर बनाए 223 रन

6ठें ओवर की पहली गेंद पर हैदर एक और छक्का लगाने के प्रयास में जैक्स स्नीमन के हाथों बाउंड्री पर पकड़े गए। हैदर अली का विकेट साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एंडिले फेहलुकवेओ ने लिया।

बता दें साउथ अफ्रीका की टीम 13 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई है। इस दौरे पर टी20 सीरीज से पहले उन्होंने दो मैच की टेस्ट सीरीज खेली जिसमें मेजबान टीम ने उनका सूपड़ा साफ किया।

ये भी पढ़ें - IND v ENG : T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम का ऐलान, बटलर और बेयरस्टॉ को मिली जगह

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए क्विंटन डी कॉक और फाफ डुप्लेसिस जैसे अनुभवी खिलाड़ी इस टीम में नहीं है। इस वजह से साउथ अफ्रीकी टीम की कमान हेनरिक क्लासेन के हाथों में हैं। 

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन - मोहम्मद रिज़वान (wk), बाबर आज़म (c), हैदर अली, हुसैन तलत, इफ्तिखार अहमद, ख़ुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज़, फ़हीम अशरफ़, उस्मान कादिर, शाहीन अफ़रीदी, हारिस रऊफ़

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन - जामनमैन मालन, रीजा हेंड्रिक्स, जैक्स स्निमन, हेनरिक क्लासेन (c & wk), डेविड मिलर, ड्वाइन प्रीटोरियस, एंडिले फेहलुकवे, बज्जू फोर्टुइन, जूनियर डाला, लुथो सिपामला, तबरेज शम्सी

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021