Friday, April 26, 2024
Advertisement

BAN vs WI 1st Test : बांग्लादेश ने दिया 395 रन का लक्ष्य, विंडीज ने तीन विकेट के नुकसान पर बनाए 110 रन

कप्तान मोमिनुल हक के 10वें टेस्ट शतक और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन की अच्छी फार्म से बांग्लादेश ने शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिये 395 रन का लक्ष्य दिया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 06, 2021 18:01 IST
BAN vs WI 1st Test: Bangladesh gave target of 395 runs, Windies scored 110 runs at the loss of three- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCBTIGERS BAN vs WI 1st Test: Bangladesh gave target of 395 runs, Windies scored 110 runs at the loss of three wickets

चटगांव। कप्तान मोमिनुल हक के 10वें टेस्ट शतक और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन की अच्छी फार्म से बांग्लादेश ने शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिये 395 रन का लक्ष्य दिया। मोमिनुल ने 115 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 3,000 रन भी पूरे किये। स्टंप तक वेस्टइंडीज ने 110 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे और ये तीनों विकेट मेहदी हसन (52 रन देकर तीन विकेट) ने चटकाये। 

ये भी पढ़ें - ISL-7 : ईस्ट बंगाल के सामने होगी जमशेदपुर एफसी की चुनौती

पदार्पण करने वाले दो खिलाड़ी कायले मेयर्स 37 और एनक्रुमाह बोनर 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 47 रन से खेलना शुरू किया और अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 223 बनाकर घोषित की जिसमें लिटन दास ने अपने कप्तान के साथ अहम भूमिका अदा की। दास ने 69 रन बनाये और पांचवें विकेट के लिये मोमिनुल के साथ 133 रन की भागीदारी निभायी। 

ये भी पढ़ें - IND vs ENG : रोहित शर्मा ने छोड़ा इंग्लैंड के इस खिलाड़ी का आसान सा कैच तो फैन्स ने लगाई जमकर क्लास

मोमिनुल ने कवर की ओर तेजी से एक रन जुटाकर अपना 10वां शतक 173 गेंद में पूरा किया। इससे वह बांग्लादेश के लिये सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये और इस तरह उन्होंने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को पछाड़ दिया जिनके नाम नौ शतक हैं। यह उनका चटगांव में सातवां सैकड़ा था।

मोमिनुल और दास तेजी से रन बनाने की कोशिश में पांच गेंद के अंदर आउट हो गये। इसके बाद बांग्लादेश ने पारी घोषित कर दी। 

ये भी पढ़ें - स्मिथ ने तीसरी बार जीता एलन बॉर्डर मेडल, मूनी को मिला बेलिंडा क्लार्क अवॉर्ड

ऑफ स्पिनर रहकीम कार्नवाल और बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन ने तीन तीन विकेट चटकाये। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (20) और जॉन कैम्पबेल (23) लगातार ओवरों में मेहदी हसन की गेंदों का शिकार बने। 

मेहदी हसन ने फिर शायने मूसले को भी 12 रन पर आउट कर दिया जिससे वेस्टइंडीज ने 59 रन पर तीन विकेट गंवा दिये। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement