1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि, लॉर्ड्स में नहीं बल्कि साउथैम्पटन में ही होगा WTC का फाइनल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने की पुष्टि, लॉर्ड्स में नहीं बल्कि साउथैम्पटन में ही होगा WTC का फाइनल

भारतीय टीम पहली बार हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक साउथम्पटन के एजियस बाउल स्टेडियम में खेलेगी।

Bhasha Bhasha
Updated on: March 08, 2021 20:02 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

नई दिल्ली| भारतीय टीम पहली बार हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल को न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 से 22 जून तक साउथम्पटन के एजियस बाउल स्टेडियम में खेलेगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। 

पहले, इस फाइनल मुकाबले का आयोजन लॉर्ड्स मैदान पर होना था लेकिन साउथम्प्टन के स्टेडियम परिसर में पांच सितारा (होटल) सुविधा के कारण आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) और इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के लिए दोनों टीमों के लिए बायो-बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) तैयार करना आसान होगा। 

गांगुली ने पीटीआई-भाषा के सवाल के जवाब में कहा, ‘‘हां फाइनल एजियस बाउल में खेल जाएगा।’’ भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को टेस्ट श्रृंखला में 3-1 से हराकर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का टिकट कटाया है। बाईपास सर्जरी के बाद चिकित्सा विश्राम पर चल रहे बीसीसीआई अध्यक्ष इस मैच को देखने के लिए इंग्लैंड जा सकते है। वह दूसरे और तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच देखने के लिए अहमदाबाद में होंगे। 

शोएब अख्तर के मुताबिक ये भारतीय गेंदबाज कर सकता है सबसे तेज 100 विकेट लेने का कमाल

बता दें कि भारत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम की। जिसके साथ ही टीम इंडिया ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की अंकतालिका में पहले स्थान पर रही। जिसमें ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में भी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में हराना सबसे ख़ास रहा है। इस तरह लगातार पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों को हराने के बाद कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया अब 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फ़ाइनल में भिड़ेगी। इस अंकतालिका में दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड रही है।

ऋषभ पंत को लेकर यह क्या बोल गए रवि शास्त्री, बल्लेबाजी ही नहीं विकेटकीपिंग पर भी कह दी यह बात

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

health conf 2021
X