Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

महिला क्रिकेट स्टार झूलन गोस्वामी की बायोपिक बनेगी

धोनी, सचिन के बाद एक और क्रिकेटर पर बायोपिक बनने जा रही है। वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी पर भी बायोपिक बन रही है।

IANS Edited by: IANS
Published on: September 19, 2017 17:15 IST
Jhulan Goswami- India TV Hindi
Jhulan Goswami

कोलकाता: धोनी, सचिन के बाद एक और क्रिकेटर पर बायोपिक बनने जा रही है। वनडे क्रिकेट में विश्व की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला खिलाड़ी झूलन गोस्वामी पर भी बायोपिक बन रही है। गोस्वामी ने मंगलवार को बताया कि उनके जीवन पर बायोपिक बनाई जाएगी जिसका नाम 'चकदहा एक्सप्रेस' होगा। झूलन नादिया जिले के इसी इलाके से सम्बंघ रखती हैं।

एक समारोह में शामिल हुईं झूलन ने संवाददाताओं को दिए बयान में कहा, "मुझे पहले भी बायोपिक बनाने के प्रस्ताव मिले थे। मुझे लगता है कि बायोपिक के लिए अब सही समय है।"

गोस्वामी के अच्छे प्रदर्शन के बदौलत भारत ने आईसीसी महिला विश्व कप-2017 के फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि, उसे इंग्लैंड से केवल नौ रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में भारत ने लिए झूलन ने तीन विकेट लिए थे। 

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले के एक कस्बे चकदहा की रहने वाली वनडे प्रारूप में सबसे अधिक विकेट लेने वाली पहली खिलाड़ी हैं। उन्होंने 164 मैचों में 195 विकेट लिए हैं। 

उल्लेखनीय है कि अगले साल नवम्बर में भारतीय महिला क्रिकेट टीम विश्व टी-20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी और इससे पहले झूलन की बायोपिक के निर्माण का काम पूरा हो जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement