Friday, April 19, 2024
Advertisement

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तारीफ में ब्रेट ली ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर, दुनिया के वे दो महान बल्लेबाज हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 05, 2021 14:13 IST
Brett Lee said this in praise of Sachin Tendulkar and Brian Lara- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIALEGENDS1 Brett Lee said this in praise of Sachin Tendulkar and Brian Lara

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर, दुनिया के वे दो महान बल्लेबाज हैं, जिन्हें उन्होंने गेंदबाजी की है। ब्रेट ली ने साथ ही कहा कि सचिन के शॉट की दिशा का पता लगाना संभव था, लेकिन लारा कहीं भी अपना शॉट खेल सकते थे। 

ब्रेट ली ने आईसीसी से कहा, "जब से मैं खेल रहा था तब से सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मेरे पसंदीदा टेस्ट बल्लेबाज होंगे। ब्रायन लारा इतने तेजतर्रार थे कि वे सभी छह गेंदों को कहीं भी गेंद को मार सकते थे और सभी तेज गेंदों पर कवर ड्राइव लगा सकते थे।"

उन्होंने कहा, "लेकिन सचिन तेंदुलकर को अगर मैं स्टंप के किनारे की तरफ गेंदबाजी करता हूं, तो मुझे पता था कि वह मुझे एक्स्ट्रा कवर पर मार सकते हैं या अगर मैं सीधे ऑफ स्टंप के माध्यम से गेंदबाजी करता हूं, तो वह मेरे खिलाफ कट लगाएंगे। अगर मैं लेग स्टंप पर गेंदबाजी करता, तो भी वह मेरे खिलाफ शॉट खेलते।"

ली ने आगे कहा "इसलिए, दोनों तकनीकी रूप से महान बल्लेबाज थे, जिनके खिलाफ मैंने खेला है। सचिन के पास एक अद्भुत क्रिकेट तकनीक, एक महान स्वभाव और एक शानदार क्रिकेट दिमाग था।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement