1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तारीफ में ब्रेट ली ने कही ये बात

सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की तारीफ में ब्रेट ली ने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर, दुनिया के वे दो महान बल्लेबाज हैं।

IANS IANS
Published on: June 05, 2021 14:13 IST
Brett Lee said this in praise of Sachin Tendulkar and Brian Lara- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@INDIALEGENDS1 Brett Lee said this in praise of Sachin Tendulkar and Brian Lara

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा है कि वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर, दुनिया के वे दो महान बल्लेबाज हैं, जिन्हें उन्होंने गेंदबाजी की है। ब्रेट ली ने साथ ही कहा कि सचिन के शॉट की दिशा का पता लगाना संभव था, लेकिन लारा कहीं भी अपना शॉट खेल सकते थे। 

ब्रेट ली ने आईसीसी से कहा, "जब से मैं खेल रहा था तब से सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा मेरे पसंदीदा टेस्ट बल्लेबाज होंगे। ब्रायन लारा इतने तेजतर्रार थे कि वे सभी छह गेंदों को कहीं भी गेंद को मार सकते थे और सभी तेज गेंदों पर कवर ड्राइव लगा सकते थे।"

उन्होंने कहा, "लेकिन सचिन तेंदुलकर को अगर मैं स्टंप के किनारे की तरफ गेंदबाजी करता हूं, तो मुझे पता था कि वह मुझे एक्स्ट्रा कवर पर मार सकते हैं या अगर मैं सीधे ऑफ स्टंप के माध्यम से गेंदबाजी करता हूं, तो वह मेरे खिलाफ कट लगाएंगे। अगर मैं लेग स्टंप पर गेंदबाजी करता, तो भी वह मेरे खिलाफ शॉट खेलते।"

ली ने आगे कहा "इसलिए, दोनों तकनीकी रूप से महान बल्लेबाज थे, जिनके खिलाफ मैंने खेला है। सचिन के पास एक अद्भुत क्रिकेट तकनीक, एक महान स्वभाव और एक शानदार क्रिकेट दिमाग था।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15